Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

9/16/2019 10:24:02 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

हरियाणा : कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं को दिए जीत के टिप्स
कुरुक्षेत्र में आज भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यकर्ताओं को चुनावों को लेकर टिप्स देने पहुंचे। जेपी नड्डा ने कुरुक्षेत्र के स्टर्लिंग रिसोर्ट में कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, पानीपत जिला के भाजपा शक्ति केंद्र प्रमुख, पालक, कुरुक्षेत्र के बूथ प्रमुख व प्रमुख कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। 
 

कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देने कुरुक्षेत्र पहुंचे जेपी नड्डा, सीएम ने किया स्वागत
बीजेपी कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा हरियाणा की सियासी नब्ज टटोलने के लिए कुरुक्षेत्र पहुंच चुके हैं। यहां पिपली पेराकीट में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, थानेसर विधायक सुभाष सुधा, लाडवा विधायक डॉक्टर पवन सैनी व राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी के साथ बीजेपी के बड़े नेताओं ने जेपी नड्डा का स्वागत किया।
 

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने किया बड़ा ऐलान, डॉक्टरों की हो जाएगी बल्ले-बल्ले
हरियाणा के सरकारी अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टरों की बल्ले बल्ले होने जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ऐलान किया कि अब एमबीबीएस डॉक्टरों को 85000 रुपये महीना व 3 साल के अनुभव वाले स्पेशलिस्ट डॉक्टर को 150,000 रुपये दिया जाएगा। विज ने आज यह जानकारी अंबाला में विशेष नवजात शिशु देखभाल सेंटर के उद्घाटन के मौके पर दी।
 

प्रशासन को दिया अल्टीमेटम, नशे की रोकथाम के लिए विशेष जोन न बनाने करेंगे जल त्याग
नशे के विरोध को लेकर अनशन कर रहे प्रवीण काशी अपने साथियों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों से मिलने आज लघु सचिवालय पहुंचे। इस बीच एडीसी से वार्ता के  दौरान काशी दंडवत हो गए। इस पर एडीसी ने इसे ड्रामा बताते हुए प्रोटाकॉल में रह कर बात करने को कहा। 
 

फैक्ट्री में गैस लीकेज से आग का गोला बना सिलेंडर, दर्जनभर मजदूर झुलसे
हरियाणा के यमुनानगर के इंडस्ट्री एरिया में सोमवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एलुमिनिम प्रोडक्ट बनाने वाली एक फैक्टरी में गैस लीकेज की वजह से भीषण आग लग गई। इस आग में एक दर्जन के करीब मजदूर और अन्य कर्मचारी गम्भीर रूप से झुलस गए। झुलसे 8 लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया,
 

अनोखे प्यार का खौफनाक अंजाम, युवक और किन्नर ने ट्रेन के आगे कूदकर कर ली आत्महत्या
सोनीपत में एक  चौंका देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक युवक ने किन्नर के साथ ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जा रहा है मृतक युवक को एक किन्नर से प्यार हो गया
 

क्लीनिक चलाने वाले बाप बेटे पर महिला के साथ दुष्कर्म करने का आरोप
फतेहाबाद में एक क्लीनिक संचालक पर अपने ही क्लीनिक में काम करने वाली एक महिला चिकित्सक के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। पीड़ित महिला चिकित्सक ने इसकी शिकायत महिला थाना में की हैं। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
 

झुग्गी में सो रही एक माह की बच्ची को उठा ले गया आवारा कुत्ता, जानिए फिर क्या हुआ
सोहना में आवारा कुतों के आंतक से लोग परेशान हो गए हैं। आए दिन आवारा कुत्ते किसी ने किसी को अपना शिकार बना रहे हैं। ताजे मामले में एक आवारा कुत्ता झुग्गी के अंदर सो रही एक माह की बच्ची को उठा ले गया। परिजनों को जैसे ही बच्ची की चीख सुनाई थी तो उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद बच्ची को कुत्ते के चंगुल से छुड़ाया। इससे बच्ची घायल हो गई।
 

बीमा करवाने के नाम पर घर बुलाया, रेप केस में फंसाने की धमकी देकर ऐंठे 2 लाख रूपये
सी.एम. सिटी में क्राइम की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं, एक ओर जहां दिन-दिहाड़े लूट, हत्या जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं, वहीं झूठे रेप केस में फंसाने की धमकी देकर ठगी करने वाला गिरोह भी पूरी तरह सक्रिय है। ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है, जिसमें पुलिस ने 4 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर 2 महिलाओं सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।
 

दूध बेचने वाले की डंडों से पीटकर कर दी हत्या, पुलिस जांच में जुटी
सोनीपत में एक दूध बेचने वाली की डंडों से पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक का शव महलाना रोड धर्मशाला में मिला है। जहां लोगों ने इसके शव को देखा। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस जांच में जुट गई है।  

Shivam