Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

2/17/2019 8:02:16 PM

ब्यूरो: हरियाणा में आज शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने अपने पुराने राजनीतिक जोड़ीदार ओमप्रकाश चौटाला के गृह जिला सिरसा में आयोजित जनचेतना रैली पहुंचे। गोहाना में रविवार को आम आदमी पार्टी ने ‘खुट्टा पाड़’ रैली का आयोजन किया। जहां आम आदमी पार्टी से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर कहा कि वह राजनीति से ऊपर उठकर केंद्र सरकार व पीएम नरेंद्र मोदी के साथ है। पुलवामा आतंकी हमले से पूरे देश में गुस्सा है और हर कोई इस नापाक हरकत का बदला चाहता है। पुलवामा हमले के बाद हरियाणा के अंबाला में एक पंचायत ने ग्रामीणों के लिए फरमान जारी किया है। लोकसभा और विधानसभा के चुनाव नजदीक आते ही कर्मचारियों में प्रदर्शन का दौर जारी हो गया है। एनएचएम कर्मचारियों का धरना रविवार को तेरहवें दिन भी जारी है। अंतरराष्ट्रीय बागवानी मंडी में चल रही एग्री लीडरशिप समिट के अंतिम दिन रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों पर हुए आतंकी हमले में फरीदाबाद के अटाली गांव का एक जवान भी शामिल है। पुलवामा हमले के बाद हरियाणा के अंबाला में एक पंचायत ने ग्रामीणों के लिए फरमान जारी किया है। पुलवामा हमले के बाद देश में गुस्से की लहर है। इसी कड़ी में बीएसएफ जवान तेज बहादुर ने भी एक वीडियो के माध्यम से सुरक्षा एजेंसियों को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि अगर एजेंसियां सतर्क होकर अपनी ड्यूटी करती तो वहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता था।

सुखबीर बादल ने सिरसा में खेला कास्ट और इमोशनल कार्ड

शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने अपने पुराने राजनीतिक जोड़ीदार ओमप्रकाश चौटाला के गृह जिला सिरसा में आयोजित जनचेतना रैली पहुंचे। जहां हरियाणा में सियासी जमीन तलाश रहे सुखबीर सिंह बादल ने कास्ट कार्ड खेला तो वहीं सिखों पर इमोशनल कार्ड भी इस्तेमाल किया। बादल ने कहा कि हरियाणा में 90 में से 35 सीटों पर सिखों एवं पंजाबी मतदाताओं की निर्णायक भूमिका है। लेकिन अब तक अपनी इस सियासी ताकत को पंजाबियों ने पहचाना नहीं है।

श्रद्धांजलि सभा में बदली ‘आप’ की ‘खुट्टा पाड़’ रैली

गोहाना में रविवार को आम आदमी पार्टी ने ‘खुट्टा पाड़’ रैली का आयोजन किया। जहां आम आदमी पार्टी से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर कहा कि वह राजनीति से ऊपर उठकर केंद्र सरकार व पीएम नरेंद्र मोदी के साथ है। वह पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 41 जवानों के शहादत का बदला लेकर दिखाएं।

भाजपा ने आतंकवाद के खिलाफ दिया ‘धरना’, विपक्ष ने बताया ड्रामा

पुलवामा आतंकी हमले से पूरे देश में गुस्सा है और हर कोई इस नापाक हरकत का बदला चाहता है। इस कड़ी में अंबाला में भाजपा ने अपनी ही सरकार में आतंकवाद के खिलाफ धरना दिया जिसमे कैबिनेट मंत्री अनिल विज, राज्यमंत्री नायब सैनी, मुलाना से विधायक संतोष सारवान मौजूद रही। इस दौरान सभी ने पुलवामा आतंकी हमले में वीरगति को प्राप्त हुए सैनिको को श्रद्धाजंली भी अर्पित की।

पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों को गांव से निकालने का फरमान, पनाह देने वाला होगा गद्दार

पुलवामा हमले के बाद हरियाणा के अंबाला में एक पंचायत ने ग्रामीणों के लिए फरमान जारी किया है। फरामान में कहा गया है कि 24 घंटों के भीतर कश्मीरी किराएदारों को मकान से बाहर निकाल दें, वरना उसको गद्दार घोषित कर दिया जाएगा।

पंजाब के समान वेतन को लेकर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

लोकसभा और विधानसभा के चुनाव नजदीक आते ही कर्मचारियों में प्रदर्शन का दौर जारी हो गया है। इसी कड़ी में हरियाणा मिनिस्ट्रियल स्टाफ एसोशिएशन के बनर तले रोहतक में कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और विरोध स्वरूप वित्त मंत्री के आवास को घेरने की कोशिश की गई। कर्मचारियों की मांग है कि उनका पंजाब के समान वेतन व पुरानी पेंसन बहाली की जाए।

तेरहवें दिन भी जारी रहा धरना, 8 कर्मचारियों ने शुरू की भूख हड़ताल

एनएचएम कर्मचारियों का धरना रविवार को तेरहवें दिन भी जारी है। इस दौरान तकरीबन सैंकड़ों कर्मचारियों द्वारा ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई और एएनएचएम के आठ कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठे गए। इसके अलावा पुलवामा हादसे में वीर शहीदों की शहादत को लेकर बीते शाम बड़कली चौक पर केंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजली दी।

राष्ट्रपति डा. रामनाथ कोविंद ने पुलवामा हमले को बताया बेहद कायराना हरकत

अंतरराष्ट्रीय बागवानी मंडी में चल रही एग्री लीडरशिप समिट के अंतिम दिन रविवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। राष्ट्रपति का सम्मान करने के लिए राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर समेत मंत्री, विधायक और सांसद पहुंचे। यहां पहुंचे राष्ट्रपति ने 25 किसानों को कृषि रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया। वहीं हरियाणा कृषि विश्विद्यालय हिसार को किसान रत्न अवार्ड से नवाजा गया और 5 लाख की राशि भी दी गई।

पुलवामा हमले में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा हरियाणा का लाल

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों पर हुए आतंकी हमले में फरीदाबाद के अटाली गांव का एक जवान भी शामिल है जो अब गंभीर रूप से घायल अस्पताल में उपचाराधीन हैं। बताया जा रहा है कि भारतीय सेना द्वारा आतंकियों को मार गिराने के लिए आप्रेशन चलाया जा रहा था। इसी दौरान अचानक हुए आतंकी हमले में फरीदाबाद के आटावी गांव का संदीप गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका इलाज कश्मीर के एक अस्पताल में चल रहा है।

पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों को गांव से निकालने का फरमान, पनाह देने वाला होगा गद्दार

पुलवामा हमले के बाद हरियाणा के अंबाला में एक पंचायत ने ग्रामीणों के लिए फरमान जारी किया है। फरामान में कहा गया है कि 24 घंटों के भीतर कश्मीरी किराएदारों को मकान से बाहर निकाल दें, वरना उसको गद्दार घोषित कर दिया जाएगा। जिसका एक सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

बीएसएफ जवान तेज बहादुर का बड़ा बयान, सुरक्षा एजेंसियों को किया कटघरे में खड़ा

पुलवामा हमले के बाद देश में गुस्से की लहर है। इसी कड़ी में बीएसएफ जवान तेज बहादुर ने भी एक वीडियो के माध्यम से सुरक्षा एजेंसियों को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि अगर एजेंसियां सतर्क होकर अपनी ड्यूटी करती तो वहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता था। लेकिन एक विस्फोटक से भरी कार ने अपनी कायराना हरकत को अंजाम दे दिया। हमारे देश के पास बहुत सी सुरक्षा एजेंसियां और भारी मात्रा में हथियार होते हुए भी यह शर्मनाक घटना है।

Deepak Paul