Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

9/17/2019 10:39:01 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

पहले अमेरिका तय करता था प्रधानमंत्री, अब मोदी ने विदेशी भारतीयों को दी ताकत: नड्डा
भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनावों में जीत का गुरूमंत्र दिया। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विदेशो में भी भारतीयों काे राजनीतिक ताकत दी है।
 

डॉक्टरों की कमी के कारण रास्ते में दम तोड़ रहे मरीज, 46 डॉक्टर स्वीकृत, 36 खाली
नरवाना के गुरथली रोड पर एक तीन मंजिला लाल इमारत दिखाई देती है, जिसे सरकार ने नागरिक अस्पताल का नाम दिया है, लेकिन डॉक्टरों के अभाव में नागरिक हस्पताल सफेद हाथी बन कर रह गया है। यहां पर मरीजों को आने से पहले ही बाहर रैफर कर दिया जाता है। जिस कारण आधे से ज्यादा मरीज रास्ते में ही दम तोड़ जाते हैं। नरवाना के नागरिक अस्पताल को रैफर करने का...
 

हरियाणा विधानसभा चुनाव में उतरेगा अकाली दल, टिकटों के लिए मांगे आवेदन
पंजाब राज्य की क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टी शिअद (शिरोमणि अकाली दल) आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव लडऩे की तैयारी में जुट गई है। अकाली दल द्वारा मंगलवार को घोषणा की गई कि हरियाणा विधानसभा के चुनाव में हिस्सा पार्टी हिस्सा लेगी, जिसके लिए टिकट बांटने का काम शुरू किया जाएगा। इसके लिए टिकटार्थियों से 22 सितंबर तक आवेदन करने की समय दिया है।
 

जैश-ए-मोहम्मद की धमकी के बाद हरियाणा पुलिस मुस्तैद, रेलवे सुरक्षा कड़ी
हरियाणा पुलिस ने आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद द्वारा देश के विभिन्न हिस्सों में बड़े रेलवे स्टेशनों को निशाना बनाने की धमकी के बाद राज्य भर में रेलवे स्टेशनों और उसके आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था, नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते बताया कि प्रदेष में रेलवे स्टेशनों से गुजरने वाली सभी ट्रेनों में सघन चेकिंग की जा रही है।
 

सफाई कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, हड़ताल से शहर में सड़कों पर फैली गंदगी
भिवानी में नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का ऐलान किया है। सफाई कर्मचारियों ने अपने बकाया एरियर की मांग को लेकर प्रदर्शन किया और कर्मचारी लघुसचिवालय के सामने प्रदर्शन करते हुए जिला उपायुक्त को ज्ञापन देने पहुंचे ,इस दौरान सफाई कर्मचारी व पुलिस कर्मचारियों में आपसी छड़प हो गई।
 

ढाबे से 70 हजार की नकली करंसी बरामद, वेटर गिरफ्तार
करनाल कर्ण  लेक के पास एक निजी ढाबे से नकली करंसी मिलने का समाचार प्राप्त हुई। इस मामले में पुलिस ने एक वेटर को गिरफ्तार कर लिया है। वेटर के पास से 70 हाजार की नकली करंसी बरामद कर ली गई है। जानकारी के अनुसार ढाबे का वेटर नकली  नोट गल्ले में डाल  कर ग्राहकों के साथ धोखाधड़ी करता था। ढाबे के मालिक ने वेटर की हरकत को भाप लिया जिसके बाद गल्ले की जांच...
 

4 दिन बाद भी नहीं मिला सुराग, परिजनों ने जाम किया रोड, ड्रेन में गिरी थी महिला
सोनीपत के गांव रोड के पास आज गांव गढ़ी बाला के ग्रामीणों ने सोनीपत -रोहतक रोड जाम कर दिया। ग्रामीण मूनक नहर में डूबी गांव की ही एक महिला की तलाश नहीं किए जाने से खफा थे। ग्रामीणों ने पानी कम करवाने और महिला की जल्द तलाश करवाने की मांग को लेकर रोड जाम किया। वहीं एक घंटा तक रोड जाम रहा और प्रशासन के आश्वासन के बाद रोड को खोला गया।
 

दो महिलाओं सहित पांच मजदूरों की निर्मम हत्या, निर्माणाधीन मकान में मिले शव
झज्जर के सैक्टर 6 में एक निर्माणाधीन मकान में पांच प्रवासी मजदूरों की हत्या का मामला सामने आया है। घटना शहर के ही सैक्टर 6 के एक निर्माणाधीन मकान की है। मृतकों में एक युवती व एक महिला भी शामिल है। हत्या किन लोगों ने की और हत्या के पीछे कारण क्या रहे इस बात का तो खुलासा नहीं हो पाया है। प्रारम्भिक जांच में पुलिस ने मामला पुरानी रंजिश को लेकर बताया है।
 

दोस्तों के साथ नहर में नहाने गए युवक की डूबने से मौत, परिजनों ने जताया हत्या का शक
हरियाणा  में सोनीपत जिले के गोहाना में अपने दोस्तों के साथ नहर में नहाने गए 30 वर्षीय नीरज की डूबने से मौत हो गई मृतक के परिवार वालों ने उसके दोस्तों पर नहर में डुबोकर मारने का आरोप लगाया है। परिवार वालों की मानें तो नीरज (मृतक) तैरना जानता था, जिस नहर में नीरज डूबा वहां पानी करीब 5 फीट ही था। इस कारण नीरज के परिजनों ने उसके दोस्तों पर हत्या करने की...
 

कंप्यूटर टीचरों पर लाठीचार्ज के विरोध में आप कार्यकर्ता उतरे सड़कों पर
पंचकूला में कंप्यूटर टीचरों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज फरीदाबाद में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का पुतला फूंका और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तीखी बहस और झड़प भी हुई जिसकी खुद पार्टी के प्रत्याशी ने कड़ी निंदा की।

Shivam