Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

7/18/2019 9:08:30 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

प्रदेश में वोट बनवाने के लिए आयोजित किया जाएगा विशेष अभियान
हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव 2019 को स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के सम्बन्ध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने वीरवार को चंडीगढ़ में राज्य के मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से मतदान केंद्रों पर बू‌थ लेवल एजेंट नियुक्त करने का अनुरोध किया ताकि मतदाता सूचियों को त्रुटिरहित तैयार करवाया जा सके।

बारिश के कारण लोगों में मची त्राहि-त्राहि, कई जगह बने बाढ़ के हालात
मानसून के आने से जहां लोगो को गर्मी से राहत मिली है वहीं अब ये बारिश परेशानी का सबब बनती जा रही है। प्रदेश में कई जगहों पर पाना के कारण हाहाकरा मचा हुआ है। स्थिती ये है कि कई जगह बाढ़ के हालात बन चुके है।  पिछले दिनों लगातार बरसात और पहाड़ों की बरसात मारकंडा नदी के जरिए कुरुक्षेत्र में कहर बनकर टूटी करीब एक दर्जन कॉलोनियों और शहर के नगर के कई गांवों में बाढ़ के हालात बन गए हैं।

शरारती तत्वों ने तोड़े बाबा साहेब की प्रतिमा के हाथ, दलित समाज में रोष
फरीदाबाद की पृथला विधानसभा के गांव सीकरी में लगी भारत के संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को खंडन करने का मामला सामने आया है। कुछ शरारती तत्वों ने बाबा साहेब की प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ की और हाथ तोड़ दिया जिससे गुस्साए दलित समाज ने गांव के सरपंच को सूचना दी है। सरपंच के पति ने नई प्रतिमा स्थापित करवाने की बात कही है मगर दलित समाज के लोग में अभी भी गुस्सा है। 

कर्मचारी के साथ टैक्स भरने आई महिला ने की मारपीट, वीडियो वायरल
रोहतक के नगर निगम की टैक्स शाखा से वीडियो वायरल हो रही है जिसमें एक महिला ग्रुप-डी में कार्यकरत कर्मचारी को अधिकारी के सामने थप्पड़ जड़ देती है। जानकारी के अनुसार कर्मचारी कुलदीप ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि कमला नगर की रहने वाली सरोज जब अपना हाउस टैक्स जमा करवाने आई थी, तो उसने अपना घर 300 गज का बताया था, लेकिन अगले दिन वो महिला मकान को किराए का कहने लगी।

गोहाना में कई संगठनों ने शहर में किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री का फुंका पुतला
प्रदेश में सरकार ने कॉलेजो और विश्वविद्यालयों में विभिन्न कोर्सो की फीस में बढ़ोतरी की है। इस बढ़ोतरी को लेकर प्रदेश में लगातार अभिभावकों और संघटनो का विरोध प्रदर्शन हो रहा है, इसी के चलते गोहाना में भी कई संगठनों ने मिलकर शहर के कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया है। जिसके तहत सरकार से फीस बढ़ोतरी को वापिस लेने की मांग कर रहे हैं।

चुनाव विभाग ने नए वोट बनवाने के लिए 30 जुलाई तक चलाया विशेष अभियान
रियाणा प्रदेश में अक्तूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए भिवानी जिला चुनाव कार्यालय ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। चुनाव प्रणाली से युवा मतदाताओं को जोडऩे के लिए 15 जुलाई से 30 जुलाई तक चुनाव विभाग के निर्देशों पर विशेष अभियान चलाया। इस अभियान के तहत एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष आयु पूरी कर चुके मतदाताओं को अपने नए वोट बनवाने का अवसर दिया गया हैं।

प्रदूषण पर रोक लगाने के लिए नई पहल, 10 साल पूराने ऑटो रिक्शा होंगे जब्त
गुरुग्राम में प्रदुषण पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में प्रशासन ने अब 10 साल से ज्यादा ऑटो रिक्शा पर प्रतिबंध लगाने फैसला लिया है और साथ ही फैसला लिया गया है कि अगर सड़क पर 10 साल पुराना ऑटो चलाता मिलता है तो ऑटो रिक्शा को जब्त किया जाएगा।

मुख्यमंत्री के साथ होगी 20 जुलाई को सभी कर्मचारी यूनियन की बैठक
चंडीगढ़ में 20 जुलाई को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर के साथ प्रदेश के सभी कर्मचारी यूनियनों की मांगों को लेकर बैठक होनी है। जिसको लेकर रोहतक में हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय महासचिव वीरेंद्र सिंह धनखड़ ने बयान दिया है कि अगर सरकार उनकी 24 सूत्रीय मांग पर सकारात्मक फैसला नहीं करती है तो हरियाणा का कर्मचारी एक रणनीति के तहत संघर्ष करेगा।

नरेश अग्गी किडनेपिंग मामला- 5 किडनैपरों को पुलिस ने किया काबू
पानीपत शहर के जाने माने जमीदार नरेश अग्गी की किडनेपिंग के मामले को सीआईए 1 ने 72 घण्टे के अंदर ट्रेस कर दिया है। एसपी सुमित कुमार ने खुलासा करते हुए बताया कि नरेश अग्घी की किडनेपिंग उसकी महिला मित्र हरियाणवी कलाकार काजल यादव ने करवाया था।

प्राइवेट स्कूल संचालकों ने किया प्रदर्शन, जिला उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन
देश भर में गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ शिक्षा विभाग हाई कोर्ट के आदेश के बाद बड़ी कार्यवाही कर रहा है। जिसके चलते कई जिलों में स्कूलों को सील करने के साथ साथ उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। वही गुरुग्राम के करीब 420 प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ शिक्षा विभाग ने एफआईआऱ दर्ज करने के लिए पुलिस को शिकायत दी है।

Edited By

Naveen Dalal