Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

11/19/2019 12:04:26 AM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

कैबिनेट मीटिंग के बाद सीएम मनोहर ने की विधानसभा सत्र की घोषणा
हरियाणा कैबिनेट की बैठक के बाद सीएम मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा सत्र की घोषणा कर दी है। उन्होंने बैठक के बाद पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए बैठक में लिए गए निर्णयों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मन्त्रिमण्डल विस्तार के बाद कैबिनेट की पहली मीटिंग में यह तय किया गया कि विधानसभा का एक दिन का सत्र 26 नवम्बर को सविंधान दिवस पर होगा।
 

राम रहीम से हनीप्रीत के मिलने की संभावनाएं बढ़ी, गृह मंत्री ने दिया बड़ा बयान
पंचकूला हिंसा मामले की मुख्य आरोपी हनीप्रीत के सुनारिया जेल में बंद राम रहीम से मिलने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। दरअसल, सोमवार को गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार हनीप्रीत की एप्लीकेशन पर कानूनी विचार कर रही है, यदि किसी तरह की दिक्कत नहीं आई तो हनीप्रीत और राम रहीम की मुलाकात करवाई जा सकती है...
 

सीएम खट्टर व नैना चौटाला की मौजूदगी मेें राज्य मंत्री अनूप धानक ने संभाला कार्यभार
हरियाणा कैबिनेट में जजपा के विधायक अनूप धान राज्य मंत्री का पद पाने के बाद अपने कार्यालय में कार्यभार संभालने पहुंचे। इस मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, जजपा विधायिका नैना चौटाला मौजूद रहे। राज्य मंत्री अनूप धानक का कार्यालय हरियाणा सचिवालय की आठवीं मंजिल पर कमरा नंबर 47 में स्थापित किया गया है।
 

हरियाणा रोडवेज की बस ने युवती को कुचला, हुई दर्दनाक मौत
पानीपत में तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला। यहां के आर्य कॉलेज के सामने हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में 11वीं कक्षा की छात्रा की मौत हो गई। दरअसल गुरुग्राम डिपो की हरियाणा रोडवेज बस ने छात्रा को कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक छात्रा का नाम ऐशना था और वह 11वीं कक्षा की छात्रा थी। छात्रा घर से एक्टिवा लेकर ट्यूशन पढऩे जा रही थी।
 

सरकार का फैसला: मंत्रियों का भत्ता 50 हजार से बढ़कर हुआ एक लाख रूपये
हरियाणा सरकार ने मंत्रियों के मकान किराया भत्ते को संशोधित करने का निर्णय लिया है, जिसके तहत मंत्रियों को बिजली और पानी के शुल्क को शामिल करते हुए 50,000 रुपये से लेकर 80,000 जमा 20,000 रुपये का भत्ता दिया जाएगा, जोकि हरियाणा मंत्री भत्ते नियम, 1972 के नियम 10-एए के संशोधन के अनुसार कुल 1 लाख रुपये प्रतिमाह होगी।
 

उज्बेकिस्तान के राजदूत ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ की मुलाकात
 उज्बेकिस्तान ने हरियाणा में फार्मास्यूटिकल उद्योग, उद्योग एवं वाणिज्य, अस्पताल, पर्यटन तथा चिकित्सा पर्यटन के क्षेत्र में सहयोग करने की पेशकश की है। यह पेशकश भारत में उज्बेकिस्तान के राजदूत फरहद आरज़एिव ने आज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ उनके कार्यालय में हुई शिष्टाचार भेंट के दौरान की।
 

शिक्षा व्यवस्था को शर्मसार कर देने वाला मामला आया सामने, वीडियो वायरल
सोनीपत के गांव रसूलपुर से सरकारी स्कूल की सुरक्षा व्यवस्था को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर खबरें तो रोज वायरल होती हैं। लेकिन एक ऐसी वीडियो वायरल हुई जिसने सरकारी स्कूल की शिक्षा व्यवस्था की हकीकत ही बता दी कि सरकारी स्कूलों में अध्यापक किस चीज की तनख्वाह लेते हैं। 
 

हरियाणा कर्मचारी महासंघ की मांग, कैबिनेट बैठक में सरकार करे कर्मचारियों पर विचार
 हरियाणा कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय महासचिव वीरेन्द्र सिंह धनखड़ ने सत्तारूढ़ गठबंधन की प्रथम कैबिनेट बैठक में काफी लंबे समय से चली आ रही कर्मचारी वर्ग की प्रमुख मांगों को धरातल पर लागू करने की मांग की। अगर सरकार ऐसा नहीं करती है, तो जल्द ही महासंघ प्रदेश की बैठक बुलाकर बड़े आंदोलन का फैसला लेगा। धनखड़ रोहतक स्थित हरियाणा कर्मचारी महासंघ के कार्यालय...
 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से छेड़छाड़ के आरोप में चिकित्सक के खिलाफ केस दर्ज
बरोदा थाना के एस.एच.ओ. की शिकायत पर शहर थाना में नागरिक अस्पताल के एक चिकित्सक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। चिकित्सक पर आरोप लगा है कि उसने हत्या के एक मामले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के दस्तावेज से छेड़छाड़ की है। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। जींद में पटेल नगर निवासी जगदीश की 14 अक्तूबर, 2018 को मौत हो गई थी।
 

शादी का झांसा देकर युवती से किया दुराचार, मामला दर्ज
शहर के मीरपुर कालोनी निवासी एक युवती से शादी का झांसा देकर दुराचार किए जाने का मामला प्रकाश मेंं आया है। महिला थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि 3 साल पूर्व उसकी मुलाकात राजस्थान के गांव सुंदरपुरा निवासी राजू उर्फ राजकुमार से हुई, जोकि मीरपुर कालोनी में ही रहता है। 
 

Shivam