Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

1/19/2019 11:17:14 PM

डेस्क: हरियाणा में आज इनेलो विधायक जसविंदर सिंह संधू का निधन हो गया। हरियाणा रोडवेज की बस में अचानक आग लगी और बस जलकर राख हो गई। एक युवक ने अपनी भाभी की हत्या कर खुद आत्महत्या कर ली। पलवल पहुंचे क्रिकेटर युवराज सिंह मीडिया के सवालों पर नाराज हो गए। किडनैप हुए एक युवक को नंगा करके पीटने का वीडियो वायरल हुआ वहीं झूठी किडनैपिंग का पर्दाफाश भी हुआ। पुलिस के हाथों एटीएम लूट का गिरोह भी धरा गया, जिनसे 11 वारदातों का खुलासा हुआ।  आईए हरियाणा की आज की दस बड़ी खबरों पर एक नजर डालते हैं पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में-

इनेलो के विधायक जसविंदर संधू का निधन, वित्तमंत्री ने जताया शोक
कुरुक्षेत्र के पिहोवा से इनेलो के विधायक और पूर्व मंत्री जसविंदर सिंह संधू का बीमारी के चलते निधन हो गया। संधू पिछले काफी समय से मोहाली के निजी अस्पताल में भर्ती थे जहां उन्होंने आखिरी सांस ली। जसविंदर चौटाला सरकार के दौरान कृषि मंत्री थे और मौजूदा समय में इनेलो विधायक दल के नेता भी थे।
बस में ही सो रहे थे ड्राइवर-कंडक्टर, अचानक लगी आग तो जान बचाकर भागे, देखें वीडियो
हरियाणा रोडवेज के कैथल डिपो की एक बस में अज्ञात कारणों से अचानक आग लग गई। घटना बीती रात की है, ड्राइवर-कंडक्टर बस में ही सो रहे थे, जब धुएं की वजह से दम घुटने लगा तो दोनों जान बचाकर भागे। नीचे उतरकर देखा तो आधे से ज्यादा बस जल चुकी थी। उन्होंने रेत से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया गया। 




भाभी की हत्या करने के बाद देवर ने किया सुसाईड, सामने आई चौंकाने वाली वजह
हरियाणा के जिले सोनीपत में गांव ककरोई का रहने वाला एक शख्स अपने गंदे इरादों के कारण अपनी भाभी का ही कातिल बन गया और भाभी को मौत के घाट उतार दिया, वहीं वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी खुद भी ट्रेन के आगे आत्महत्या कर ली, जिसका रेलवे ट्रैक से बरामद किया गया है।

मीडिया के तीखे सवालों पर तैश में आए युवराज सिंह, छोड़कर चल दिए प्रेस कांफ्रेंस
पलवल में क्रिकेट अकेडमी का उद्घाटन करने पहुंचे क्रिकेटर युवराज सिंह मीडिया के सवालों नाराज हो गए और प्रेस कांफ्रेंस छोड़कर चलते बने। दरअसल, यहां एक पत्रकार ने युवराज से प्रतिक्रिया लेने के लिए उनसे पूछा कि आईपीएल में उनका क्रेज गिरता जा रहा है, एक समय में उनपर 16 करोड़ रुपये की बोली लगी थी, अब मात्र करोड़ रुपये को बोली लग रही है, ऐसा क्यों?




किडनैपिंग के बाद युवक को नंगा करके पीटा, देखें वायरल वीडियो
सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक को नंगा करके पीटा जा रहा है। बताया जा रहा है कि पीटे जा रहे युवक को ईशा गैंग के गुर्गों द्वारा सोहना के इंद्री मोड़ पर दिन दहाड़े फायरिंग व मारपीट करने के अलावा गाडिय़ों में तोड़ फोड़ कर किडनैप कर लिया गया था। 

तेज रफ्तार का कहर, केएमपी पर ‘मौत का सफर’ कर रहे राही
केएमपी यानि कुंडली मोनसर पलवल एक्सप्रेस-वे पर एक बार फिर रफ्तार का कहर दिखने को मिला है। मिली जानकारी के मुताबितक डाबोदा गांव फ्लाईओवर के पास तेज रफ्तार हुंडई इऑन कार ने अज्ञात को वाहन टक्कर मार दी। जिसके कारण दर्दनाक हादसा हो गया और हादसे में 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 2 गंभीर रूप से घायल हो गए।




एटीएम तोड़ने वाले गिरोह के 3 शातिर बदमाश काबू, 11 वारदातों का खुलासा
बहादुरगढ़ सीआईए पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। सीआईए पुलिस ने एटीएम तोड़कर रुपया निकालने वाले गिरोह के तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से एक अवैध पिस्तौल भी बरामद की गई है, इन आरोपियों ने प्रारंभिक पूछताछ में एटीएम तोडऩे की 11 वारदातों का खुलासा किया है। 

गूगल मैप और वीडियो कॉलिंग के जरिए अपनों से मिला लापता मंदबुद्धि
हरियाणा के पलवल में कुुछ जागरूक लोगों की बुद्धिमत्ता और जागरूकता की मदद से करीब दो माह पहले अपने घर से गायब हुए एक मंदबुद्धि युवक को उसके परिजनों से मिलाया गया। इस सराहनीय कार्य में लोगों ने गूगलमैप, सोशल मीडिया और वीडियो कॉलिंग की मदद ली।



खुलासा: अय्याश बेटे ने फिल्मी तर्ज पर रची अपने ही अपहरण की साजिश
फरीदाबाद में फिल्मी तर्ज पर 12 वीं क्लास के नाबालिग छात्र ने अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली। इस साजिश में उसका साथ तीन अन्य नाबालिग छात्रों ने दिया जो उसके दोस्त थे। इन छात्रों ने अपहरण के बदले परिजनों से उसी के फोन से चार लाख की फिरौती मांगी लेकिन क्राइम ब्रांच ने परिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करते हुए 48 घंटे में चारों छात्रों को गिरफ्तार कर लिया और अपहरण की साजिश का पर्दा फाश कर दिया। 

"मेरी फसल मेरा ब्यौरा" योजना लागू करने के लिए जी जान से जुटे अधिकारी
हरियाणा सरकार द्वारा किसान हित में जारी "मेरी फसल मेरा ब्यौरा" योजना लागू करने के लिए मार्केटिंग बोर्ड के अधिकारी और कर्मचारी गांव-गांव जाकर किसानों को इससे मिलने वाले लाभ की जानकारी दे रहे हैं।

Shivam