Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

6/20/2019 9:02:06 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

प्रदेश में योग आयोग की जगह बनेगी योग परिषद, योग के जानकार होंगे सदस्य : मनोहर लाल
प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल लाल खट्टर ने बड़ा देते हुए कहा कि हरियाणा में अब योग आयोग की जगह योग परिषद का गठन किया जाएगा। जिसमें योग के जानकार ही परिषद के सदस्य होंगे, जो ज्यादा से ज्यादा योग का प्रचार प्रसार करेंगे। दरअसल रोहतक़ के पशु मेला ग्राउंड में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसमें गृहमंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे। जिसकी तैयारियों का जायजा लेने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर रोहतक पहुंचे थे।

विधानसभा के लिए इनेलो की तैयारियां शुरू, अभय चौटाला ने बताया चुनावी मुद्दा
लोकसभा चुनाव के बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए इनेलों ने तैयारियों शुरु कर दी है। इस कड़ी में इनेलो ने दिल्ली में युवा इनेलो की मीटिंग बुलाई। वहीं बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि एक राष्ट्र एक चुनाव के लिए इनेलो पहले दिन से ही बीजेपी के समर्थन में है। लेकिन बीजेपी मंशा ठीक नहीं है। वहीं बीजेपी ये बताए कि क्या लोकसभा के दोबारा चुनाव करवाये जाएगें।

मनेठी में AIIMS बनाने के नाम पर जनता से किया धोखा : अजय यादव
मेनठी-एम्स के मुद्दे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव ने राव इंद्रजीत सिंह और भाजपा सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि मनेठी में प्रस्तावित एम्स के लिए केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय की ओर से गठित वन सलाहकार कमेटी ने पर्यावरणीय स्वीकृति देने से साफ इंकार कर दिया है। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जो जमीन एम्स के लिए देखी गई है वह आरक्षित वन क्षेत्र में है। इसलिए सुझाव दिया गया है कि एम्स बनाने के लिए दूसरी जमीन की तलाश की जाएगी। वहीं उन्होंने कहा कि यह गांव की पंयाचत और दक्षिणी हरियाणा से बहुत बड़ा धोखा है।

टोल बचाने वाले लोगों पर कसा शिकंजा, शांतिदूत ऑपरेशन के तहत पकड़े फर्जी आईकार्ड
टोल बचाने वाले लोगों पर शिकंजा कसने के लिए टोल प्रशासन ने शांतिदूत ऑपरेशन चलाया जिसके तहत टोल प्रशासन ने सरकारी पहचान पत्र, आधार कार्ड, वोटर कार्ड और तीनों सेनाओं के सेवा दे रहे लोगों के पहचान पत्रों के फर्जी आईकार्ड पकडे है। इस अभियान में भारी संख्या में फर्जी आईडी कार्ड टोल एजेंसी ने पकड़े और इसकी सूचना प्रशासन को दी गई है।

यमुनानदी पर बनने वाले ओवरब्रिज की प्रक्रिया शुरू, किसानो को मिलेगा फायदा
यमुना नदी पर पुल बनाए जाने की मांग वर्षो पुरानी है। चुनाव के दौरान हर पार्टी के नुमाइंदे सरकार बनने पर ओवरबिरज बनाने का वादा करते रहे है, लेकिन सत्तासीन होने के बाद कोई भी विधायक इस ओवरब्रिज का जिक्र तक नहीं कर रहा था। भाजपा सरकार ने इस पुल को बनाने की घोषणा की थी जोकि सिरे चढ़ गई है। इस पुल के बनने से रादौर क्षेत्र के यमुनानदी से सटे करीब एक दर्जन से अधिक गांव के लोगों को सीधा फायदा होगा।

महिला के साथ बनाना चाहता था अवैध संबंध, मना करने पर लगाई घर में आग
कैथल के गांव शिल्लाखेड़ा निवासी एक विवाहित महिला के एक तरफा प्यार में पीछे पड़े गांव कुलतारण निवासी व्यक्ति ने महिला के मकान में आग लगा दी। गत अर्धरात्रि को लगी इस आग में लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। महिला ने बताया कि आरोपी ने आग लगाने से पहले मकान से 35 हजार रुपए एवं जेवरात भी चुरा लिए वहीं बाद में आरोपी की भी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई

खेत में ले जाकर महिला से किया रेप, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
ध लेने के लिए घर से बाहर निकली एक महिला का दुधिए व उसके एक साथी ने महिला का अपहरण कर लिया और उसे खेत में बने एक कोठे में ले जाकर दोनों ने बारी-बारी से रेप किया। महिला का आरोप है कि उसने आरोपियों का विरोध किया तो उसके साथ मारपीट भी की गई। सुबह होने से पहले आरोपी उसे गांव में फैंककर फरार हो गए। 

भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम लेंगी वर्ल्ड कप में हिस्सा, BCCI ने दिखाई हरी झंडी
भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम अब अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने जौहर दिखाती नजर आएंगी, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल ऑफ इंडिया (बीसीसीआई) की लोढ़ा कमेटी ने क्रिकेट फिजिकल चैलेजंड टीम को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वर्ल्ड कप खेलने की इजाजत दे दी है। यह जानकारी आज ऑल इंडिया क्रिकेट एसोसिएशन फॉर फिजिकल चैलेजंड (आई कैप) के सैकेटरी जनरल रवि चौहान ने भिवानी में पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

योग दिवस के लिए की गई रिहर्सल, सुरक्षा व्यवस्था की गई चाक चौबंद
विश्व योग दिवस पर अवसर पर रोहतक में योग करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान रोहतक पहुंच कर केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल लोगों के साथ मिलकर योग करेंगे। जिसके 1 दिन पूर्व जिला प्रशासन और स्थानीय मंत्री मनीष ग्रोवर ने और काफी बड़ी तादाद में प्रतिभागियों के साथ पशु मेला ग्राउंड में रिहर्सल की जिला पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

सरकारी नौकरी के नाम पर ठगे लाखों, पुलिस ने किया मामला दर्ज
फतेहाबाद से सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। जहां टोहाना के पीड़ित परिवार से पंजाब के व्यक्ति के खिलाफ सरकारी नौकरी के नाम पर पैसे लेने का मामला दर्ज करवाया है। पीड़ित का आरोप है जब उसने नौकरी न लगने पर पैसा वापिस की मांग की तो आरोपी ने उसे पंचायत में पैसे देने को कहा था लेकिन उसने पैसे लौटाए नहीं।
 

Naveen Dalal