Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

6/21/2019 11:24:59 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

डेरे में खेती करना चाहता है राम रहीम, जेल प्रशासन के आगे लगाई पैरोल की अर्जी
डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने रोहतक जेल प्रशासन से पैरोल की गुहार लगाई है। दरअसल राम रहीम ने खेती बाड़ी करना चाहते है जिसके लिए पैरोल की अर्जी लगाई है। उन्होंने कहा कि वह अपने खेतों में फसल उगाना चाहते हैं क्योंकि उनकी जमीन बंजर हो रही है। जिसके चलते जिला प्रशासन ने सरकार को अर्जी भेजी है और सिरसा प्रशासन से इस बारे में राय की रिपोर्ट मांगी है।

टोल मांगने पर महिला टोल कर्मचारी को मिला ‘मुक्का’, तस्वीरें सीसीटीवी में कैद 
गुरुग्राम में एक महिला टोल कर्मचारी के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। दरअसल खेड़की दौला टोल प्‍लाजा पर महिला टोल कर्मचारी ने कार सवारों से टोल पार करने के लिेए पैसे मांगे बदमाश कार सवार ने उस पर हमला कर दिया और महिला टोल कर्मी के साथ मारपीट की जिस दौरान महिला टोल कर्मी जख्मी हो गई और नाक से आया खून बहने लगा।

नाबालिगा से गैंगरेप के मामले ने पकड़ा तूल, पुलिस पर पीड़िता को टॉर्चर करने का आरोप
पंचकूला के कालका में 14 वर्षीय नाबालिगा से गैंगरेप के मामले ने तूल पकड़ लिया है। मामले में पीड़िता के पक्ष में प्रजा परिवर्तन पार्टी की प्रेजिडेंट कांता आहलडिय़ा ने समर्थन दिया है। जहां एक ओर कांता ने महिला पुलिस पर पीड़िता को टॉर्चर करने का आरोप लगाया और भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, वहीं दूसरी ओर डीसीपी कमलदीप ने मामले में पुलिस पर लग रहे आरोपों का खंडन किया है।

खेड़की दौला टोल प्लाजा: टोलकर्मी पर कार चढ़ाकर फरार हुआ युवक
दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम के खेड़की दौला टोल प्लाजा विवादों में बना रहता है। इस बार एक टोल कर्मी द्वारा टोल मांगने पर युवक ने पहले तो टोलकर्मी के साथ मारपीट की, फिर उसके बाद टोल कर्मी के ऊपर गाड़ी चढ़ा कर फरार हो गया। वहीं पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। घायल टोल कर्मी कि चेहरे पर लगी चोट में दस टांके लगाए गए हैं।

वाहनों के अवैध चालान काट रहे ट्रैफिक पुलिस के हवलदार ने होमगार्ड को पीटा
वाहनों के चालन काटने के नाम पर ट्रैफिक पुलिस के  कुछ कर्मी अपनी जेब किस प्रकार भरते हैं, यह तो सर्वजन्य है। लेकिन जेब भरने का चस्का इन भ्रष्ट पुलिस कर्मियों पर इतना ज्यादा चढ़ गया है कि वे अपने अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना कर रहे हैं और अपने ही साथी कर्मी से बदतमीजी करने व उसपर हाथ उठाने पर उतारू हो जा रहे हैं। 

59 साल के आबिद हुसैन ने ऑस्ट्रेलिया में सिल्वर मेडल जीतकर किया मेवात का नाम रोशन
देश-विदेश में खेलों के अन्दर अपनी धाक जमाने वाले हरियाणा के युवाओं की चर्चा पूरी दुनिया में होती है, लेकिन हरियाणा के सबसे पिछड़े जिला नूंह(मेवात) के एक उम्रदराज खिलाड़ी ने विदेशों में मेडल झटककर सूबे में मेवात का और देश में राज्य का नाम रोशन किया हुआ है। ऑस्ट्रेलिया से मैडल जीतकर अपने वतन घर लौटे आबिद हुसैन का मालाएं व मिठाई खिलाकर जोरदार स्वागत किया गया। 

सीएम सुधार सेल के डायरेक्टर रॉकी मित्तल ने किया रेस्ट हाउस का औचक निरीक्षण
सीएम सुधार सेल के प्रोजेक्ट डायरेक्टर रॉकी मित्तल ने गुहला के लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस का औचक निरीक्षण किया, जिसमें भारी खामियां पाई गई। निरीक्षण के दौरान रॉकी मित्तल को रेस्ट हाउस के सीएम शूट में एसडीएम गुहला महिंद्र पाल ठहरे हुए मिले, जिनके कमरे में बिना किसी प्रयोग के बिजली उपकरण जैसे एसी पंखे लाइटे चलते हुए मिले।

सड़क पर चलती कार में अचानक लगी आग, हुई जलकर खाक
पानीपत में उस समय अफरा-तफरी का मोहौल हो गया जब अपने गंतव्य की और जा रही एक कार में अचानक आग लग गई। कार में सवार लोगों ने कूदकर जैसे- तैसे अपनी जान बचाई।

बेटे के बर्थडे पर गांव लौट रहे व्यक्ति का अपहरण, 6 घंटे बाद पुलिस ने किया बरामद
खुशियां कब गम में बदल जाए ये कोई नहीं जानता। ऐसा ही एक मामला सामने आया है टोहाना से जहां अपने बेटे के जन्मदिन पर घर जा रहे व्यक्ति को कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया। जानकारी के अनुसार भूना रोड स्थित गऊशाला गली निवासी राकेश अरोड़ा का राजस्थान के कुछ युवकों द्वारा अपहरण कर लिया गया जिसे छह घंटे बाद पुलिस ने उसे राजस्थान के राजगढ़ जिले से बरामद कर लिया है। 

अमित शाह और सीएम खट्टर के जाते ही मच गई 'चटाई की लूट', वीडियो वायरल
आज 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर जहां पूरा देश योग में डूबा हुआ था, रोहतक में राज्यस्तरीय योग दिवस मनाया गया, लेकिन यहां योग खत्म होते ही चटाइयों की लूट मच गई। दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर यहां योग किया। कार्यक्रम खत्म होते ही मैदान में बिछी मैट उठाकर लोग भागने लगे। 

Shivam