Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 08:20 PM (IST)

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

हरियाणा की 14वीं विधानसभा का बजा बिगुल, 21 को चुनाव, दिवाली से पहले आएगा रिजल्ट
हरियाणा विधानसभा का चुनावी बिगुल बज चुका है, प्रदेश की 90 विस सीटों पर 21 अक्तूबर को चुनाव होंगे, वहीं मतगणना 24 अक्तूबर को होगी। चुनाव की अधिसूचना 27 सितम्बर को जारी होगी। उम्मीदवारों के नामांकन 4 अक्तूबर तक लिया जाएगा, जिसकी स्क्रूटनी 5 तारीख को होगी। वहीं उम्मीदवार 7 अक्तूबर तक अपने नामांकन वापस ले सकते हैं।
 

नवरात्रि के पहले दिन होगी भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा: खट्टर, कल दिल्ली में होगी बैठक
हरियाणा विधान सभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद अब राजनीतिक दल भी अपने पत्ते खोलने के लिए तैयार हो चुके हैं। भारतीय जनता पार्टी विधानसभा उम्मीदवारों की घोषणा नवरात्रि के  पहले दिन यानि 27 सितंबर का करेगा। इस बारे में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है...
 

नवरात्रि के शुभ अवसर पर होगा इनेलो उम्मीदवारों का ऐलान: अभय
हरियाणा में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इसमें सबसे पहले आम आदमी पार्टी  और जननायक जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। अब सबकी नजरें बीजेपी, कांग्रेस और इनेलो पर टिकी हुई हैं। ऐसे में इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा है कि अभी श्राद्ध (पितर पक्ष) चल रहे हैं। श्राद्ध में कोई भी शुभ काम नहीं किया जाता है...
 

धनखड़ ने ली चुटकी, कहा- हुड्डा में दम है तो मनोहर के सामने लड़ें चुनाव
पूर्व सीएम चौ.भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के कृषि मंत्री धनखड़ के मुकाबले चुनाव लडऩे की चर्चाओं को सोशल मीडिया पर वायरल होने पर धनखड़ ने चुटकीले अंदाज में जवाब दिया है। धनखड़ ने कहा है कि हुड्डा में दम है तो वह सीएम मनोहर लाल खट्टर के मुकाबले करनाल से चुनाव लड़कर दिखाएं।
 

दो छोटी गलतियों के कारण किसान की लाखों की फसल जलकर हुई राख, आप न करें ऐसी गलती
कीटनाशक दवा के दुष्प्रभाव से एक किसान की 2 एकड़ तिलहन की खेती सूख कर बर्बाद हो गई, जिससे किसान को लाखों रुपए का नुकसान हो गया है। लहलहाती फसल के अचानक सूख जाने से किसान सदमे में है। किसान ने कृषि विभाग से मदद की गुहार लगाई। विभाग के अधिकारियों ने जांच में पाया कि किसान की दो गलितियों के कारण फसल सूखी है।
 

बहादुरगढ़ फैक्ट्री भीषण आग : लैब में मिला क्वालिटी मैनेजर व उसके साथी का शव
बहादुरगढ़ में कूलर फैक्ट्री में लगी आग में घिरने से दो कर्मचारियों की मौत हो गई है। दोनों के शवों को फैक्ट्री में आग और धुंआ कम होने के बाद बाहर निकाला जाएगा और पोस्टमार्टम के लिए बहादुरगढ़ के सामान्य अस्पताल भिजवाया जाएगा। बता दें कि कल शाम के समय बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र पार्ट टू में शुक्रवार को कूलर बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई।
 

200 किलोमीटर दूर परीक्षा केंद्र बनाने पर छलका भावी क्लर्कों का दर्द, झेलनी पड़ी परेशानियां
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित क्लर्क की परीक्षा के लिए युवा वर्ग की काफी भीड़ उमड़ रही है। भिवानी में बने परीक्षा केंद्र में सिरसा, कुरुक्षेत्र और फरीदाबाद जैसे अनेक दूरी के स्थानों से युवा और युवतियां क्लर्क की परीक्षा देने पहुंचे। रेलवे स्टेशन, स्थानीय बस स्टैंड व बाजारों में खासा भीड़ देखने को मिली।
 

जाट आंदोलन आगजनी मामले में आरोपी प्रदीप भगौड़ा घोषित
जाट आंदोलन के दौरान वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के घर हुई आगजनी के मामले में आज की सुनवाई पूरी हुई। हरियाणा की विशेष सीबीआई अदालत में चल रहे इस मामले की सुनवाई में सभी आरोपी कोर्ट में पेश हुए, वहीं कोर्ट ने एक बेल जम्पर आरोपी प्रदीप को भगोड़ा घोषित किया है। फिलहाल, मामले की अगली अब सुनवाई 31 अक्टूबर को होगी।
 

नाबालिगा को बंधक बनाकर जबरन की शादी, फिर पति और नंदोई ने किया रेप
शहर निवासी एक 14 वर्षीय नाबालिग लडक़ी के साथ घर में घुसकर पहले रेप करने एवं बाद में जबरन उसके शादी करने का मामला सामने आया है। युवती का आरोप है कि उसके पति के साथ-साथ उसके ननदोई ने भी उसके साथ जबरन रेप किया और उसकी अश्लील वीडियो बना ली।
 

पेशी भुगत कर आ रहे युवक को बदमाशों ने गोलियों से भूना,  हालत गंभीर
जींद में आज बदमाशों का कहर देखने को मिला। जहां बदमाशों ने एक युवक पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई। इस घटना में युवक को दो गोलियां लगी है। इससे युवक गंभीर घायल हो गया है। युवक को गंभीर हालत में जींद के सामान्य अस्पताल में लाया गया, लेकिन वहां पर उसकी गंभीर हालत को देखते हुए पीजीआई रेफर कर दिया गया है, जहां वह जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा हैै।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static