Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

6/22/2019 11:28:21 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

बिलासपुर बस स्टैंड पर खड़ी हरियाणा रोडवेज बस में लगी भीषण आग
हरियाणा के यमुनानगर के बिलासपुर बस स्टैंड पर खड़ी एक रोडवेज की बस में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के अनुसार बस जैसे ही बिलासपुर बस स्टैंड पर पहुंची तो बस के इंजन के अचानक धुआं उठना शुरू हो गया और देखते ही देखते आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी जिसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

निजी अस्पताल में जिस्मफरोशी के धंधे का भंडाफोड़, युवती सहित चार काबू
होटलों में वेश्यावृत्ति के धंधों पर आए दिन छापे मारी होती रहती है, लेकिन कुरुक्षेत्र के शाहाबाद कस्बे में एक निजी अस्पताल में जिस्मफरोशी का धंधा चलता मिला। दरअसल, यहां कुछ संदिग्ध युवक एक युवती को लेकर वेश्यावृत्ति के मकसद से पहुंचे थे, जिसकी सूचना पुलिस को मिली तो, पुलिस ने दलबल सहित उस निजी अस्पताल पर छापेमारी की। 

'पानी नहीं दे सकती सरकार तो हमें जहर देकर मार दे', विस चुनाव के बहिष्कार का ऐलान
धरोदी माइनर को भाखड़ा नहर के पानी से जोडऩे का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। दर्जन भर गांव के पुरुष व महिलाओं ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। महिलाओं का का गुस्सा इतना ज्यादा था कि उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए मटका फोड़ प्रदर्शन भी किया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि हमारी मांग पर जल्दी सुनवाई नहीं हुई तो...

हरियाणा: खिलाडिय़ों का सम्मान समारोह एक बार फिर रद्द, अब ऐसे मिलेगी इनामी राशि
24 जून को हरियाणा के पंचकूला में खिलाडिय़ों के सम्मान में होने वाला प्रदेश स्तरीय समारोह एक बार फिर रद्द हो गया है। इस कार्यक्रम को रद्द करने के बाद खेल विभाग ने खिलाडिय़ों को सम्मानित करने के लिए तय इनामी राशि को खिलाडिय़ों के खाते में ही ट्रांसफर करवाने का काम शुरू कर दिया है। 

छात्रों की मौत का हब बना केयूके, दो छात्रों की संदिग्ध मौत
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय जो शिक्षा का हब माना जाता है, वह इन दिनों दो छात्रों की मौत का अड्डा बन गया है। जहां 21 मई को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के एक छात्र को सड़क पर कुछ छात्रों ने सरेआम पीटा, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं एक और नया मामला उजागर हुआ है, जिसमें देश के जाने माने एनआईटी शिक्षण संस्थान में बीटेक के छात्र ऋतिक बत्रा की संदिग्ध मौत हो गई है।

अम्बाला में बनेगा देश का पहला अनोखा साइंस म्यूजियम, एमओयू हुआ साइन
अम्बाला में 35 करोड़ की लागत से 5 एकड़ में बनने वाले देश का पहला अनोखा साइंस म्यूजियम अम्बाला में स्थापित होगा । लेटेस्ट टेक्नालॉजी के साथ बनने वाले साइंस म्यूजियम का एमओयू आज अम्बाला में हुआ साइन । साइंस एवं टेक्नालॉजी विभाग के मंत्री अनिल विज विभाग के ए.सी.एस. अशोक खेमका, और दिल्ली राष्ट्रीय विज्ञान केंद्र के डायरेक्टर डी राम शर्मा की मौजूदगी में अधिकारियों...

योग दिवस पर योगा कर नशे में झूमा स्वास्थ्य मंत्री का 'डॉक्टर'
हरियाणा प्रदेश के झज्जर में योग दिवस स्वास्थ्य मंत्री के विभाग का एक डॉक्टर नशे में टल्ली मिले। जहां एक ओर लोग योग दिवस पर योग किया, वहीं दूसरी ओर इन डॉक्टर साहब ने योग के बाद नशे में टल्ली हुए और सरेआम मदहोशी में गुम रहे, फिर इनको ये सुध नहीं रही कि आखिर भाई साहब बैठे कहां पर हैं।

कलयुगी बहू की घिनौनी करतूत: आशिक संग मिल की ससुर के भाई की हत्या 
सोनीपत के गांव राजलूगढ़ी गांव में रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कलयुगी पत्नी ने अपने आशिक के साथ मिलकर पति और परिवार पर तेजधार हथियारों से हमला करवा दिया। जिसके चलते उसके ससुर के भाई की मौत हो गई और पति गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं वारदात के बाद आरोपी महिला और उसका आशिक कुलदीप मौके से फरार हैं।

रणदीप सिंह सुरजेवाला के सामने विधायकी चुनाव लड़ना चाहते हैं रॉकी मित्तल
हरियाणा सीएम सुधार सेल के निदेशक रॉकी मित्तल का कहना है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में यदि सीएम मनोहर लाल खट्टर उन्हें कैथल से टिकट दें, तो वे चुनाव लडऩे के लिए तैयार हैं। उन्होंने इसके पीछे के कारण को बताते हुए कहा कि वे कांग्रेस प्रवक्ता व विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला को कैथल सीट पर धूल चटाना चाहते हैं। बता दें कि रॉकी मित्तल आज अपने गीतों को लांच करने इन्द्री पहुंचे थे।

इंद्री के हलका प्रधान सुमेर चंद ने जेजेपी को दिया बड़ा झटका, भाजपा का थामा दामन
हरियाणा विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक गलियारों में सरगर्मियां तेज हो गई है। वहीं विपक्षी पार्टियों के मुकाबले भाजपा कुनबा बढ़ता जा है और प्रदेश की तमाम पार्टियों के नेता, विधायक, जिला अध्यक्ष, हल्का प्रधान भाजपा का दामन थामने लगे हुए है। इस कड़ी में जेजेपी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। 

Shivam