Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

3/22/2019 6:22:18 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

48 घंटे बाद मासूम नदीम को बोरवेल से सुरक्षित बाहर, लोगोंं ने लगाए 'भारत माता की जय' के नारे
बुधवार को हिसार से 30 किलोमीटर दूर राजस्थान सीमा से सटे गांव बालसमंद में करीब 15 महीने का मासूम नदीम खेलते हुए बोरवेल में गिर गया था। जिसे प्रशासन ने पूरे 48 घंटे बाद सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। जिसे पहले प्राथमिक उपचार के लिए पहले एंबुलेंस तक ले जाया गया उसके बाद नदीम कोे इलाज के लिए अग्रोहा अस्पताल में ले जाया गया है।

कुरुक्षेत्र और करनाल से भाजपा सांसदों का कटेगा टिकट: सुभाष बराला
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने बताया कि 10 लोकसभा सीटों को लेकर केंद्रीय नेतृत्व को पैनल सौंपा गया है। साथ ही उन्होंने जानकारी कि हरियाणा में जल्द उम्मीदवारों का एलान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र और करनाल में बीजेपी की तरफ से मौजूदा सांसदों का टिकट कटेगा और उनके स्थान पर नए उम्मीदवार उतारे जाएंगे।

इनेलो को लगा बड़ा झटका, इनेलो विधायक रणबीर गंगवा बीजेपी में शामिल
होली के अवसर पर इनेलो पार्टी को लगा बड़ा झटका लगा है। जानकारी के मुताबिक इनेलो के विधायक रणवीर गंगवा होली के दिन यानि वीरवार को भाजपा में शामिल हो गए है। उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला की अध्यक्षता में रणबीर गंगवा दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय बीजेपी की सदस्यता को ग्रहण की। बता दें कि हाल कि में रणवीर गंगवा हिसार के नलवा हलका से इनेलो के विधायक हैं।

जेजेपी और ‘आप’ के गठबंधन पर फैसला लेगी 3 सदस्य कमेटी
जननायक जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के गठबंधन मामले पर जेजेपी नेता एंव सांसद दुष्यंत चौटाला का कहना है कि बदलाव के लिए सबको बलिदान करना चाहिए। देश में परिवर्तन के लिए लड़ाई लड़नी चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि गठबंधन पर फैसला 3 सदस्य टीम करेगी।

अभय चौटाला को बिस्तर से उठते ही 'चप्पलों' में दिखते दुष्यंत चौटाला : दिग्विजय चौटाला
जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला ने जेजेपी को चुनाव चिन्ह चप्पल के बहाने नेता प्रतिपक्ष इनेलो नेता अभय चौटाला निशाना साधाते हुए कहा कि अभय चौटाला जब सुबह बिस्तर से उठते होंगे तो चप्पल देख कर उन्हें दुष्यंत ही नजर आते होंगे। दिग्विज ने कहा कि इनेलो लीडरशिप को गलतफहमी है कि जैसा वह चाहें , वैसा ही हो जाए। उन्होंने कहा इनेलो पार्टी बिना कार्यकर्ताओं के मन का भाव जाने घंमड की राजनीति में विश्वास रखती है।

पार्टियों की रणनीति : 24 और 26 को होगी हरियाणा में भाजपा की विजय संकल्प रैली
हरियाणा में 24 और 26 मार्च को सभी 10 लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा की विजय संकल्प रैली का आयोजन किया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन रैलियों में पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती,  मुख्यमंत्री मनोहर लाल केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा सहित दस अलग-अलग नेताओं की जिम्मेदारी लगाई गई है।

बदमाशों ने युवक को सरेआम मारी गोली, पुलिस ने हत्यारों को किया काबू
पानीपत में बदमाशों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। जिले में बदमाश को ना तो पुलिस का खौफ और ना ही कानून का डर जिसके चलते बदमाश सरेआम गोलियां चलाने से भी नहीं कतराते। ताजा मामला देर रात पानीपत के उझा का है जहां हिमांशु नाम का युवक अपने भाइयों के साथ घरेलु सामान लेने निकला था। तभी एकता बिहार कॉलोनी निवासी दो युवक आये और हिमांशु को सिर में  गोली मारकर फरार हो गए। जिलके गंभीर रुप से घायल हिमांशु इलाज के लिए निजी हस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

कुत्ताना रोड पर तेल के टैंकर में हुआ भीषण धमाका, पिता पुत्र की मौत
करनाल के घरौंडा में कोहंड कुताना रोड पर पानीपत रिफाइनरी के पास उस समय तेल के टैंकर में भीषण विस्फोट हो गया जब टैंकर में वेल्डिंग की जा रही थी। इस दर्दनाक हादसे में वेल्डिंग का काम करने वाले मिस्त्री सुरजीत व उसके पुत्र सोनू की मौत हो गई। विस्फोट इतना खतरनाक था की इस हादसे में वेल्डिंग की दूकान के परकच्चे उड़ गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इस विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई।

सुंदरपुर गांव में ब्लॉक समिति की मैम्बर के पति की चाकू मारकर हत्या
रोहतक के गांव सुंदरपुर गांव में देर रात ब्लॉक समिति की मैम्बर के पति गांव के ही युवक ने चाकू मारकर हत्या कर दी। प्रत्यक्षदर्शी भाई का कहना है कि मामूली कहासूनी को लेकर झगड़ा हुआ था, जिसके चलते हमलावर ने मृतक पर चाकू व लठ से हमला कर वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं बताया जा रहा है कि आरोपी युवक पर पहले से ही हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है।

होली के अवसर पर महिला पुलिस कर्मचारियों ने कोड़ो से की एसएसपी व डीएसपी की धुनाई
पूरे हरियाणा में कोडां फाग काफी मशहूर है जिसमें महिलाएं पुरुषों की करोड़ों से धुनाई करती हैं और पुरुष आगे पीछे दौड़ते नजर आते हैं। जींद में भी इस त्यौहार पर एक अलग ही नजारा देखने को मिला जब बकायदा वर्दी में महिला पुलिस अधिकारियों ने जींद जिला के एसपी और डीएसपी की जमकर खबर ली। एसएसपी और डीएसपी इन महिला अधिकारी और कर्मचारियों के आगे दौड़ते नजर आए।

Deepak Paul