Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

2/23/2019 10:49:25 PM

डेस्क: हरियाणा में आज मंत्री बीरेन्द्र सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधा तो दुष्यंत चौटाला ने भाजपा पर निशाना साधा, वहीं जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष ने निशान सिंह ने इनेलो पर निशाना साधा है। एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल में एक महिला की हालत बिगड़ी, वहीं नशा मुक्ति केन्द्र में एक व्यक्ति की मौत हुई, जिसकी हत्या का आशंका जताई जा रही है। यमुनानगर में प्लॉट में रखी पाईपों में आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया। एक  सड़क हादसे में ट्रक चालक जिंदा जल गया, वहीं विजय बत्रा की हत्या कर दी गई है, जिसका आरोप गैंगस्टर कौशल पर लगा है। पढ़ें दिन भर की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में-

137 साल पुरानी कांग्रेस पार्टी का अब कोई वजूद नहीं रहा: बीरेन्द्र सिंह
केन्द्रीय इस्पात मंत्री बीरेन्द्र सिंह ने किसान सम्मेलन के दौरान कहा कि कांग्रेस 137 साल पुरानी पार्टी है और अब वह चार या पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी तो उनका कोई वजूद नहीं रह जाता है। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री पद के लिए इच्छुक थे, क्योंकि उनके मन में जो काम थे, वह उसी दौरान होने संभव थे, लेकिन अब इच्छा पूरी नहीं होगी।

इनेलो का गठबंधन नहीं बल्कि बीजेपी में विलय होगा: दुष्यंत चौटाला
देश में नई पार्टी के गठन के बाद जेजेपी के नेता अपनी पकड़ जनता में बनाने के लिए जुट गए हैं, जिसको लेकर शनिवार को जेजेपी नेता व सांसद दुष्यंत चौटाला पानीपत पहुंचे। यहां कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया उसके बाद पत्रकार वार्ता के दौरान भाजपा और इनेलो पर निशान साधा। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री ने जनता के साथ धोखा किया है, वहीं इनेलो का बीजेपी से गठबंधन नहीं उसका बीजेपी में जल्द विलय होगा।

प्लॉट में पड़ी एलपीजी पाईप्स में लगी भयंकर आग(VIDEO)
यमुनानगर एक प्लाट में पड़ी गैस पाइप्स में अचानक भयंकर आग लग गई, जिससे मुहल्ले में हड़कंप मच गया। आग इतनी भयंकर थी कि  आसपास की कॉलोनियों में रहने वाले लोगों का दम घुटने लगा और लोग घरों से बाहर की तरफ निकलने लगे। देखते ही देखते वहां सैकड़ों लोग जमा हो गए।

भूख हड़ताल पर बैठी बर्खास्त एनएचएम महिला कर्मी रो पड़ी, एक की हालत बिगड़ी
एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल के 19 वें दिन भी सात कर्मचारी चार दिन से भूख हड़ताल पर बैठे हैं। भूख हड़ताल के दौरान जहां एक महिला कर्मचारी की हालत बिगड़ गई। वहीं बर्खास्त महिला कर्मी नौकरी जाने से रो पड़ी और समर्थन देने पहुंचे पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान के समक्ष अपनी पीड़ा बयां की। पूर्व मंत्री ने प्रशासन व सरकार पर आरोप लगाया कि अगर इनकी जान चली गई तो कौन जिम्मेदार होगा। 

जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह ने कहा- इनेलो में नहीं होता कार्यकर्ता का मान-सम्मान
जननायक जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष स. निशान सिंह ने आज अपने बयान में कहा है कि राजनीति में किस पार्टी का किससे गठबंधन हो जाए कहा नहीं जा सकता, लेकिन जेजेपी अपने उसूलों से समझौता नहीं करेगी। वहीं उन्होंने इनेलो छोडऩे के सवाल पर बोलते हुए कहा कि इनेलो में कार्यकर्ता का मान सम्मान नहीं होता था, किसी को भी सार्वजनिक रूप से धमकाया दिया जाता था।

नशा मुक्ति केंद्र का काला सच, बुरी तरह टॉर्चर किए जाने से व्यक्ति की मौत
सोनीपत सोनीपत के फ्रेंडस न्यू लाइफ नशा मुक्ति केंद्र में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है, जहां पर नशा छुड़वाने के नाम पर बुरी तरह से केंद्र कर्मियों की प्रताडऩा से एक शख्स की मौत हो गई। नशा छोडऩे के लिए जाने वाले लोगों के साथ जानवरों से भी बदतर सुलूक करने का वाकया केंद्र में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुआ। वहीं अब व्यक्ति की मौत के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

हरियाणा के चीफ सेक्रेटरी पर जमीन कब्जाने का आरोप, थाना प्रभारी सहित 3 पर मुकदमा दर्ज
सोहना में हरियाणा के चीफ सेकेट्री पर जमीन कब्जाने का आरोप है। जिसमें भौंडसी थाना प्रभारी उमेश कुमार, एएसआई नरपत सिंह व चीफ सैकट्री के एजेंट का भी शामिल होना बताया जा रहा है। जिसमें सोहना एमजेड खान की अदालत ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए हैं। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

बस से टकराकर हाइवा में लगी आग, जिंदा जला चालक
बहादुरगढ़ में एक दर्दनाक हादसे में एक हाईवा चालक कि जिंदा जलने से मौत हो गई। मामला बहादुरगढ़ के सेक्टर 9 बाईपास का है। जहां कल देर रात करीब 1:00 बजे एक हाइवा और बस की टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि हाईवा मैं तुरंत आग लग गई। जिसमें हाइवा चालक की झुलसने से मौत हो गई। 

विजय बत्रा की गोलियों से भून कर हत्या, गैंगस्टर कौशल पर आरोप
गुरुग्राम में बदमाशों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला गुरुग्राम के सोहना रोड से सामने आया है, जहां विजय बत्रा उर्फ तांत्रिक की बदमाशों ने गोलियों से भून कर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देर रात सोहना के पास पार्श्वनाथ सोसाइटी के समीप दिया गया। वहीं मृतक की पत्नी ने गैंगस्टर कौशल पर हत्या करने के आरोप लगाए हैं।

कैबिनेट मंत्री विज ने सरस मेले का किया शुभारंभ, 22 राज्यों के कलाकारों ने लिया है भाग
हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने शनिवार को शुरू होने वाले सरस मेले की शुरूआत दीपशिखा प्रज्जवलित करते हुए की। यह राज्य स्तरीय मेला 22 फरवरी से 5 मार्च तक चलेगा। इस दौरान विज ने प्रतिभागियों को स्मृतिचिन्ह भेंट करके प्रोत्साहित भी किया।

 

Shivam