Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

1/23/2019 10:48:45 PM

डेस्क: हरियाणा में आज राजकीय विद्यालय के  मुख्याध्यापक पर लाखों रूपये के गबन का आरोप लगा है, वहीं आरएसएस प्रचारक का निधन हो गया। रोहतक में गरीब रथ एक्सप्रेस में यात्रियों से लूट हुई वहीं सड़क हादसे में लोगों की सूझबूझ से दो युवकों को बचा लिया गया। करनाल में इंडो कैनेडियन बस पलट गई, जो दिल्ली से पंजाब की ओर जा रही थी। आज ही अंबाला में आयकर विभाग ने रेड की, वहीं हरियाणा सरकार ने ग्राम सभाओं से संबंधित एक ऐतिहासिक फैसला लिया है। वहीं सोनीपत में एक इनामी बदमाश काबू किया गया। कुरूक्षेत्र का ब्रह्मसरोवर देश के तीस स्वच्छ आईकन में शामिल किया गया, जिससे पर्यटन बढऩे की उम्मीद जताई जा रही है। पढ़ें आज की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस बुलेटिन में-

भ्रष्टाचार: मुख्याध्यापक ने किया 37 लाख का गबन, मामला दर्ज
नूंह जिले के सबसे बड़े गांव सिंगार के राजकीय प्राथमिक पाठशाला के मुख्याध्यापक पर कमरों के निर्माण इत्यादि कार्यों के लिए आई लाखों रुपये की राशि को खुर्द-बुर्द करने के आरोप लगे हैं। आरोपों की जांच जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा की गई, तो उसमें खामियां पाई गई। दस कमरों का निर्माण होना था, जिनका निर्माण देरी के साथ खामियों सहित हुआ। मुख्याधापक पर 37 लाख 65 हजार रुपये का गबन करने के आरोप लगा है।

RSS प्रचारक सुशील गर्ग का निधन, परिवार को सांत्वना देने पहुंचे सीएम
आरएसएस सुशील गर्ग का लंबी बीमारी के चलते 13 जनवरी को निधन हो गया। उनके परिवार को सांत्वना देने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर गुरुग्राम पहुंचे और निधन को बड़ी क्षति बताते हुए कहा कि उनकी मृत्यु से संघ को और उनको गहरा आघात पहुंचा है। वहीं सीएम ने बताया कि उन्होंनेसुशील गर्ग के साथ काफी समय काम किया जो उन्हें अब भी याद है।



गरीब रथ एक्सप्रेस में यात्रियों से रोहतक के पास हुई लूट
रोहतक के गांव मकड़ौली के पास जयपुर से चंडीगढ़ जा रही गरीब रथ एक्सप्रेस में सफर करने वाली यात्रियों से लूटपाट को अंजाम दिया गया। लूट ट्रेन के G-9 बोगी में हुई, जिसमें यात्रियों के कीमती सामान और नकदी लूटी गई। 

करनाल में पलटी इंडो-कैनिडयन की बस, ड्राईवर पर बदसलूकी का आरोप
करनाल नेशनल हाईवे पर बलड़ी बाईपास के नजदीक एक इंडो कैनेडियन बस पलट गई। बस पलटने का कारण तेज रफ्तार बताया जा रहा है। वहीं बस में सवार सभी यात्री एनआरआई थे जो सुरक्षित हैं। यात्रियों को बस शीशे तोड़कर सुरक्षित निकाला गया। वहीं मौके पुलिस मौके पर पहुंची मामले की जांच में जुटी हुई है। यात्रियों ने ड्राईवर पर बदसलूकी करने का आरोप लगाया है।



कपिल साड़ीज और छाबड़ा ज्वेलर्स पर आयकर विभाग की छापेमारी (VIDEO)
हरियाणा में इन दिनों आयकर विभाग द्वारा अधिक संपत्ति मामलों में धरपकड़ जारी है। इसी दौर में इंकम टैक्स विभाग ने अंबाला के कपिल साड़ीज व छाबड़ा ज्वेलर्स पर की छापेमारी की है। जिसके चलते आईटी विभाग के अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं।

कुरुक्षेत्र में बढ़ेगा पर्यटन, ब्रह्मसरोवर देश की 30 स्वच्छ आईकॉन सूचि में शामिल
भारत सरकार ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत हरियाणा के कुरुक्षेत्र में स्थित पवित्र ब्रह्म सरोवर को देश के 30 प्रतिष्ठित धार्मिक स्थलों की सूची में शामिल कर लिया है। स्वच्छ आइकोनिक स्थान कार्यक्रम के तहत इसका चयन किया गया। इस सूची में ताजमहल, स्वर्ण मंदिर, तिरुपति बालाजी मंदिर आंध्रप्रदेश, सोमनाथ मंदिर जैसे 30 प्रतिष्ठित धार्मिक स्थल शामिल हैं। 



लोगों की सूझ-बूझ ने बचाई दो युवकों की जान, तीसरे की हो चुकी थी मौत
रोहतक में हुए एक सड़क हादसे में लोगों की सूझबूझ से दो युवकों की जान बचा ली गई, इस रेस्क्यू का एक वीडियो भी मौके पर बना लिया गया। दुखद यह है कि तीसरे युवक की मौके पर ही मौत हो चुकी थी, इसलिए उसे नहीं बचाया जा सका।

हरियाणा में अब अपने स्तर पर विकास कार्य करवा सकेंगी ग्राम सभाएं
हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने एक नई पहल करते हुए गणतंत्र दिवस के अवसर पर ग्राम सभाओं को गांव की प्राथमिकता के अनुरूप कोई भी एक महत्वपूर्ण कार्य करवाने के लिए अधिकृत किया है। इसके साथ ही हरियाणा देश का पहला राज्य होगा जहां ग्राम सभाओं को इस प्रकार का अधिकार मिलेगा।



क्रिकेट का खिलाड़ी बॉल छोड़ उठाई बंदूक बना बदमाश, अब जेल जाएगा
सोनीपत की एसटीएफ टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एसटीएफ टीम ने उत्तर प्रदेश के आगरा से अमित उर्फ छोटू निवास उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया है। अमित 2010 में छज्जे राम हत्याकांड रोहतक में नामजद था और कुख्यात बदमाश है, जिस पर पुलिस की तरफ से 75 हजार का इनाम रखा गया था 

हिसार की माउंटेन गर्ल शिवांगी को मिला बाल पुरस्कार, 26 जनवरी को होगी सम्मानित
हिसार की रहने वाली माउंटेन गल कुमारी शिवांगी पाठक को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। शिंवागी को आज दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पुरस्कार से नवाजा गया है। शिवांगी पाठक ने नेपाल की तरफ से दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट 8848 मीटर, अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी किलीमंजरो 5895 मीटर तथा यूरोप की एलबु्रश 5642 मीटर को फतेह करके भारत देश का नाम रोशन कर चुकी हैं। 
 

Shivam