Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

7/23/2019 10:50:08 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

स्वराज इंडिया पार्टी ने जारी की विस उम्मीदवारों की लिस्ट, नियुक्त किया लोकपाल
विधानसभा चुनाव में अभी लगभग पूरे तीन महीने बाकी हैं, जिसको लेकर राजनीति पार्टियों ने उम्मीदवारों को ढूढऩे की कवायद में जुटी हुई हैं। वहीं स्वराज इंडिया पार्टी ने अन्य दलों को पीछे छोड़ दिया है। पार्टी ने विधान सभा चुनाव में हरियाणा की 90 सीटों के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। सूची जारी करते हुए स्वराज इंडिया की हरियाणा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष...
 

हरियाणा: कल होने वाली HCS की परीक्षा स्थगित, HPSC ने जारी किया आदेश
हरियाणा में कल यानि 24 जुलाई को होने वाली एचसीएस की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। यह आदेश एचपीएससी ने जारी किए हैं। साथ ही यह भी बताया है कि परीक्षा की अगला शिड्यूल जल्दी जारी कर दिया जाएगा।
 

हरियाणाः कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी
आयकर विभाग के अधिकारियों ने कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के हिसार और मंडी आदमपुर स्थित आवासों पर मंगलवार को एक साथ छापेमारी की। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम सुबह करीब साढ़े सात बजे बिश्नोई के दोनों घरों पर पहुंच गई। आदमपुर से कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई तथा उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई उस वक्त घर पर मौजूद नहीं थे जब आयकर विभाग की टीमें...
 

बिस्कुट वजन से कम निकलने पर BRITANNIA कंपनी पर 25 हजार का जुर्माना
 हरियाणा के हिसार जिले में एक उपभोक्ता की शिकायत पर उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम देश के मशहूर बिस्कुट कंपनी ब्रिटानिया पर 25 हजार का जुर्माना ठोंका है। कंपनी पर यह जुर्माना कंपनी के ही सबसे ज्यादा बिकने वाले ब्रांड 'गुड डे' पर उठे विवाद के कारण किया गया है। हालांकि फोरम ने कुछ दिन पहले ही सुनाया है।
 

मुख्यमंत्री मनोहर के उदारता से नाबालिग का बना विशेष बीपीएल कार्ड
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दिल में गरीबों के प्रति उदारता और संवेदनशीलता का एक और अद्भुत उदाहरण उस समय सामने आया जब उनके हस्तक्षेप से जाटूसाना जिला रेवाड़ी का नाबालिग बच्चा रितिक विशेष बीपीएल कार्डधारक बन गया।
 

हरियाणा पुलिस का दावा अपराध में आई लगभग 8% की गिरावट
हरियाणा पुलिस ने जनवरी और जून 2018 के बीच दर्ज अपराध की तुलना में वर्ष के पहले छह महीनों में अपराध दर में 7.88 प्रतिशत की गिरावट का दावा किया। पुलिस ने यह भी दावा किया कि अपहरण की घटनाओं में 25 प्रतिशत की कमी आई है। हत्या के प्रयास के मामलों को भी नियंत्रित किया गया। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने कहा कि जनवरी से...
 

चंडीगढ़ हरियाणा और पंजाब की राजधानी, साबित करने के लिए पेश करें सबूत: हाईकोर्ट
पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने दोनों राज्यों को चंडीगढ़ को साझा राजधानी बताने से जुड़े दस्तावेज अदालत में पेश करने को कहा है। अदालत ने चंडीगढ़ निवासी एक व्यक्ति की याचिका पर सुनवाई के दौरान सोमवार को यह निर्देश जारी किया।
 

पंचकूला में भयानक सड़क हादसा, 4 कांवड़ियो की मौत, 15 घायल
कावड़ ले जा रहे जत्थे के साथ पंचकूला में एक भयानक हादसे हो गया जिस दौरान 4 कावड़िए की मौत हो गई जबकि करीब 15 से ज्यादा कावड़िए घायल हो गए। पंचकूला के  चंडीमंदिर के साकेत के पास पुल पर बाइक, टेम्पो व इनोवा गाड़ी की जबरदस्त टक्कर हो गई जिस कारण ये हादसा हो गया। 
 

मायके से नहीं लौटी पत्नियां तो ससुराल में ही लगाई फांसी, दूसरे ने तालाब में कूदकर दी जान
हरियाणा के जिले सोनीपत में दो व्यक्तियों ने कथित तौर अपनी पत्नियों के मायके से न लौटने पर आत्महत्या कर ली है। एक मामले में व्यक्ति ने मायके से पत्नी को लाने गया, लेकिन जब पत्नी साथ नहीं लौटी तो उसने ससुराल में ही फांसी लगा ली। वहीं दूसरे मामले में पत्नी के मायके जाने के बीस दिन बाद एक व्यक्ति ने तालाब में कूदकर जान दे दी।
 

नशे ने लड़की को बनाया चोरनी, सीसीटीवी में कैद हुई एक्टिवा चुराती हुई युवती
 पंजाब के बाद अब हरियाणा में नशे का कारोबार तेजी से बढ़ता जा रहा है। चिट्टे का सेवन व कारोबार देश के भविष्य को खराब कर रहा है। ताजा मामला हरियाणा के यमुनानगर से है, जहां न सिर्फ युवा बल्कि युवतियां भी स्मेक के नशे की जद में हैं। दरअसल एक दिन पहले एक एक्टिवा चोरी की वारदात हुई और इस मामले में एक सीसीटीवी भी सामने आया।

Shivam