Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

3/23/2019 10:43:46 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

अभय चौटाला ने नेता प्रतिपक्ष के पद से दिया इस्तीफा, पांच विधायकों पर कार्रवाई की मांग
इनेलो नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने आज चंडीगढ़ में कहा कि इनेलो के वे नेता जो ये कहते हैं, वे पार्टी छोड़कर जेजेपी में शामिल हो गए हैं, उनको हम डिस्क्वालीफाई करने के लिए हम स्पीकर को पत्र लिखेंगे। यहां उन्होंने कहा कि हमने पार्टी के पांच बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा है।

अभय चौटाला के इस्तीफे वाली चिट्ठी पर स्पीकर कंवरपाल ने दिया जवाब
नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला के लेटर पर हरियाणा विधानसभा स्पीकर ने कहा कि अभी उनके सेक्रेटरी ने बताया है कि अभय चौटाला आज उनके नाम से एक चिट्ठी देकर गए हैं। उन्होंने कहा कि जब विधायक गंगवा ने भाजपा ज्वाइन किया उसके बाद से लेकर अभी तक उनका विधानसभा जाना नहीं हुआ है, हालांकि अभय ने जो चिट्ठी दी है, उसपर निश्चित तौर से जो भी न्याय संगत कार्रवाई होगी की जाएगी।

सांसद सैनी ने कांग्रेस को बताया उल्टा सीधा कुनबा, गिनवाए जानवरों के नाम
लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी सुप्रीमो राज कुमार सैनी ने आज अंबाला में शहीदी दिवस कार्यक्रम में शिरकत की। जहां सैनी ने पार्टी उपाध्यक्ष की घोषणा की। इस मौके भाजपा कार्यकर्ताओ ने भी सैनी को हार पहनाये और उनका स्वागत किया। सैनी ने इस दौरान कांग्रेस को उल्टा सीधा कुनबा बताते हुए कई जानवरों के नाम गिना दिए।

इनेलो की दोफाड़ होने के जिम्मेवार सांसद दुष्यंत चौटाला: गंगवा
इंडियन नेशनल लोकदल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए नलवा के विधायक रणबीर गंगवा ने कहा है कि इंडियन नेशनल लोकदल के दोफाड़ होने के लिए हिसार के निवर्तमान सांसद दुष्यंत चौटाला जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि इनेलो पार्टी का दोफाड़ होना मुख्यमंत्री बनने की महत्वकांक्षा का नतीजा है।

जेजेपी परिस्थितियों के अनुरूप किसी शहीद के परिजन को देगी टिकट: दुष्यंत चौटाला
हिसार के सांसद एवंं जेजेपी दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बीजेपी को एक्टर स्पोट्र्समैन और सीनियर नेताओं का सहारा लेना छोड़ कर किसी शहीद के परिजन को टिकट देनी चाहिए था। उन्होंने कहा कि जेजेपी भी परिस्थितियों के अनुरूप किसी शहीद के परिजन को टिकट देने का काम करेगी। 

लोकसभा चुनाव: हरियाणा में गुटबाजी को लेकर सख्ती से पेश आएगी कांग्रेस
दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं कि बैठक बुलाई गई, जिसमें कांग्रेस की तरफ से हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद, हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा, किरण चौधरी, कुमारी शैलजा समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। हालांकि इस बैठक से कुलदीप बिश्नोई एक बार फिर से नदारद रहे। याद रहे कि कुलदीप बिश्नोई को-ऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में भी नहीं पहुंचे थे।

व्यापारियों के जाम लगाने के बाद एक्शन मोड में पुलिस, बदमाश टमाटर काबू
टोहाना शहर में हो रही चोरियां लगातार पुलिस व व्यापारियों का सिरदर्द बनी हुई हैं, जिसको लेकर पुलिस एक्शन मोड में देखी जा सकती है। पुलिस ने व्यापारियेां द्वारा लगाए गए जाम के बाद एक सप्ताह में सभी चोरियों को सुलझाने व इन वारदातों पर लगाम लगाने का आश्वासन दिया था। इस पर पुलिस एक्शन मोड मे आते हुए एक चोर सतीश उर्फ टमाटर को काबू किया, जिससे तीन चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ। 

पांच लाख का इनामी मोस्ट वांटेड बदमाश एनकाउंटर में ढेर (VIDEO)
हरियाणा पुलिस ने करनाल में बड़ी सफलता हासिल करते हुए मोस्टवांटेंड बदमाश जबरा का एनकाउंटर में मार गिराया है। एनकाउंटर करनाल के बड़ा गांव के पास दोपहर करीब एक  बजे हुई। पुलिस के मुताबिक, मोस्टवांटेड बदमाश पर पांच लाख का इनाम रखा गया था।

शहीदी दिवस पर शहीदों का अपमान, नगर परिषद पर लगा लापरवाही का आरोप
नरवाना शहर के शहीद भगतसिंह चौक का सौंदर्रीयकरण करने की कवायद में नगर परिषद चौक को उखाड़कर भूल गया। शहीद भगतसिंह, राजगुरू व सुखदेव  की प्रतिमाओं को गिरने से बचाने के लिए रस्सी से बांधकर छोड़ दिया जो खुलेआम शहीदों का अपमान है। काम शुरू करके पिछले दो महीनों से कोई काम नहीं चल रहा, जिसको लेकर लोगों में काफी रोष देखा गया। 

मौत के मुंह से निकाले गए डेढ़ साल के नदीम को हुआ निमोनिया
हिसार के बालसमद बोरबेल से से बाहर निकाले गए डेढ़ वर्षीय नदीम को अग्रोहा मेडीकल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। देर रात को तबीयत बिगडऩे पर उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। सूत्रों के अनुसार बच्चे की दिल की धड़कन कमजोर है और उसे निमोनिया हो  गया है, हालांकि अभी वेंटीलेटर पर ही पर रखा गया है।

Shivam