Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

2/24/2019 11:01:00 PM

डेस्क: हरियाणा में आज इंडियन रेलवे ने एक करोड़ी कबड्डी प्रतियोगिता जीता, वहीं हरियाणा ने तीसरा स्थान हासिल किया है। गुरुग्राम के बादशाहपुर में तहसील का उद्घाटन किया गया। वहीं रोहतक के मकड़ौली टोल प्लाजा पर युवकों ने हंगामा किया और कर्मचारियों से मारपीट की। अभय चौटाला ने दावा किया कि मार्च में होने वाली इनेलो की रैली रिकार्डतोड़ होगी। जींद में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई, वहीं पानीपत में सामने आए कुकर्मी गुरू के कारनामों के कारण पीड़ित बच्चों को हेपेटाईटिस सी की बीमारी हो गई है। दूसरी ओर जाट समुदाय द्वारा जाटनेता यशपाल मलिक का विरोध भी हुआ। पढ़ें आज की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में-

इंडियन रेलवे ने जीती 1 करोड़ी कबड्डी प्रतियोगिता, हरियाणा रहा तीसरे नंबर पर
महाबीर स्टेडियम में चल रही पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति तृतीय अखिल भारतीय कबड्डी प्रतियोगिता के समापन अवसर पर इंडियन सर्विसेज व इंडियन रेलवे की टीम के बीच फाइल मुकाबला हुआ, जिसमें इंडियन रेलवे ने 4 अंकों से जीत हासिल की। प्रतियोगिता में रेलवे ने 41 तथा इंडियन सर्विसेज ने 37 अंक हासिल किए। इंडियन रेलवे की टीम ने प्रथम स्थान लेकर एक करोड़ का इनाम जीता है। 

बादशाहपुर के लोगों को मिली तहसील भवन की सौगात(VIDEO)
रुग्राम में गांव बादशाहपुर के लोगों को तहसील भवन की सौगात मिली है, जिसका उद्घाटन कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने किया। जिसा कार्य लगभग एक साल के अंदर पूरी किया गया। वहीं कैबिनेट मंत्री ने खुद की बजाए एक छोटे से बच्चे के हाथों रिबन कटावाकर तहसील भवन का उद्धाटन किया। वहीं गांवासियों द्वारा मंत्री जी का तह दिल से स्वागत किया। 

हांसी में होने वाली इनेलो की रैली अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी: अभय चौटाला
 
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा है कि एक मार्च को हांसी में होने वाली इनेलो की रैली अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी, इनेलो के टूटने और उसके बारे में अफवाह फैलाने वालों को इस रैली से सबक मिलेगा। जिन कांग्रेस के लोगों ने इनेलो को खत्म करने का सोचा था, उन्हें हम धरातल पर लेकर आए हैं। 

जाट समाज ने किया यशपाल मलिक का विरोध, उल्टे पांव लौटाया
जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान जाटों के नेता बन यशपाल मलिक का विरोध आज जाटों के गढ़ में जाट समुदाय ने ही कर दिया। मलिक पर यहां तक बन आई कि उन्हें भारी सुरक्षा के बीच उल्टे पांव वापस लौटना पड़ा। मलिक रोहतक में एक इंस्टीट्यूट की आधारशिला रखने आए थे। विरोध कर रहे जाट समाज के लोगों का कहना है कि मलिक ने जाट समाज द्वारा दिये गये चन्दे का दुरूपयोग किया है।

मकड़ौली टोल पर आधा दर्जन युवकों ने किया हंगामा, कर्मचारियों के साथ की मारपीट
टोल ना देने को लेकर हंगामा होना कोई नई बात नहीं है, आए दिन किसी ना किसी टोल प्लाजा पर मारपीट के मामले सामने आ रहे हैं। रविवार सुबह भी रोहतक पानीपत रोड पर मकड़ौली टोल के कर्मचारियों के साथ लगभग आधा दर्जन युवकों ने मारपीट की, जोकि सीसीटीवी में कैद हो गई। टोल प्लाजा के प्रशासनिक अधिकारियों ने इसकी शिकायत पुलिस को दे दी है।

एकलव्य स्टेडियम के बाहर भाई के सामने भाई की हत्या, हिसार का रहने वाला था युवक
जींद शहर के एकलव्य स्टेडियम के गेट के सामने रविवार शाम को चार बाइकों पर सवार होकर आए करीब आठ-दस युवकों ने अर्बन एस्टेट के एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी। हमलावरों ने पहले युवक से मारपीट की और फिर गोली मारी, बीच बचाव करने आए मृतक के भाई को भी डंडों से पीट दिया। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची तब तक हमलावर फरार हो चुके थे।

कुकर्मी गुरु ने घोला दो बच्चों की जिंदगी में जहर, दी लाइलाज बीमारी
गत दो दिनों पहले पानीपत में एक कुकर्मी गुरू को पड़ोस के बच्चों से कुकर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। ये कुकर्मी गुरू अपने असल ठिकाने जेल भले ही पहुंच गया हो लेकिन इसने दो बच्चों की जिंदगी में जहर घोल दिया है, क्योंकि आरोपी द्वारा बच्चों से कुकर्म किए जाने पर उन्हें लाईलाज बीमारी से भी ग्रसित कर दिया है, और उस बीमारी का नाम एचसीवी है।

आखिर क्यों महिला ने बुजुर्ग को मारने के लिए उठाई बंदूक
सोनीपत के सेक्टर 15 में दो पड़ोसियों में झगड़ा होने का मामला सामने आया है, बताया जा रहा है कि एक पुरानी कार को लेकर दोनों पड़ोसियों में विवाद हो गया, जो धीरे- धीरे इतने बढ़ा गया कि महिला ने लोगों को मारने के लिए बंदूक उठा ली। इतना ही नहीं तभी दूसरे पड़ोसी बुजुर्ग ने भी अपने बचाव व वार करने के लिए चाकू उठा लिया और भिड़ गए। 

लिफ्ट देने के बहाने महिला से गैंगरेप, अश्लील वीडियो भी बनाया
हरियाणा प्रदेश में महिलाओं के साथ दुष्कर्म व गैंगरेप जैसे घिनौने अपराध थमने का नाम नही ले रहे है। ताजा मामला पलवल के शेखपुरा मोहल्ले का है जहां पर एक महिला को कमरे पर ले जाकर चार लोगों ने बारी-बारी उसका रेप किया और अश्लील वीडिय़ो बनाकर फोटो खीचें।

भाजपा सरकार में बढ़ा है किसान डेथ का प्रतिशत: जगबीर सिंह मलिक
गोहाना के कांग्रेस पार्टी के विधायक जगबीर सिंह मलिक ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद किसान डेथ का आंकड़ा बढ़ा है, यह आंकड़ा अब 41.7 प्रतिशत पर पहुंच चुका हैं। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री राधा मोहन के पास किसानों की डेथ का आकड़ा तक नहीं है। स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने की झूठी घोषणा कर वोट पाने वाली सरकार के नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट को शपथ-पत्र देकर कहा कि वह इस रिपोर्ट को लागू नहीं कर सकते हैं।



 

Shivam