Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

6/25/2019 10:54:19 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

कैबिनेट मीटिंग में 27 एजेंडे पास, किसानों को मिलेगी दादूपुर नलवी नहर की जमीन
मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज हरियाणा कैबिनेट मीटिंग हुई, जिसमें 28 एजेडों पर चर्चा की गई। बैठक में हुई चर्चाओं के बारे में जानकारी देते हुए राज्य मंत्री कृष्ण बेदी ने बताया कि आज कैबिनेट में 28 एजेंडे रखे गए थे, जिसमें एक एजेंडे को छोड़ बाकी सभी को मंजूरी मिली है। दादुपुर नलवी नहर को डी-नोटिफाई करने पर कैबिनेट में अंतिम मुहर लगी...

भाजपा विधायक दल की बैठक में अगले दो महीने की रणनीति पर हुई चर्चा
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा मंगलवार को चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक ली गई। जिसमें आने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सीएम की घोषणाओं की समीक्षा की गई, साथ ही अगले 2 महीने की पार्टी की रणनीति पर भी चर्चा की गई।

इनेलो विधायक परमिंदर ढुल व जाकिर हुसैन भाजपा में शामिल, विधायक पद से दिया इस्तीफा
हरियाणा में राजनीतिक हलचल की शुरूआत इनेलो के विधायकों ने कर दी है। इनेलो के दो विधायक परमिंदर ढुल व जाकिर हुसैन ने आज चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला की मौजूदगी में भाजपा ज्वाईन कर ली है। मुख्यमंत्री ने दोनों विधायकों का स्वागत पार्टी का अंगवस्त्र पहनाकर किया। 

राम रहीम की पैरोल पर सीएम मनोहर ने कहा- प्रदेश हित में ही लेंगे फैसला
 डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की पैरोल को लेकर हरियाणा प्रदेश में काफी शोरगुल मचा हुआ है। जिसपर आज चंडीगढ़ में सीएम मनोहर लाल ने दो टूक बोलते हुए कहा है कि राम रहीम को पैरोल देना या न देना यह कानूनी प्रक्रिया है, कोई भी दोषी पैरोल की मांग कर सकता है। उन्होंने कहा कि राम रहीम के मामले में डीसी एसपी से रिपोर्ट लेंगे व कमिश्नर को अंतिम फैसला लेना है। 

60 करोड़ की लागत से बनेगा प्रदेश का पहला फीफा एप्रूव्ड स्टेडियम
खेल फैक्ट्री कहलाए जाने वाले हरियाणा के अंबाला में खेल मंत्री अनिल विज ने करोड़ों की लागत से बनने वाले वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम का औचक दौरा किया और अधिकारियों को स्टेडियम के निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने के आदेश दिए। अंबाला में बनने वाला ये स्टेडियम फीफा एप्रूव्ड होगा, जहाँ अंतराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के सभी मैच हों सकेंगे।

परमिंदर ढुल ने भाजपा ज्वाईन करने के बाद बताई इनेलो छोडऩे की वजह
इनेलो पार्टी के जुलाना के विधायक रहे परमिंदर ढुल ने आज पार्टी को अलविदा कहते हुए विधायक के पद से भी इस्तीफा दे दिया। इसके बाद उन्होंने आज चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा। उन्होंने एक पत्र के माध्यम से इनेलो को पार्टी छोडऩे की वजह बताई। ढुल द्वारा लिखा गया पत्र कुछ इस प्रकार है, जिसमें पार्टी छोडऩे के कारण स्पष्ट किए हैं।

सुनारिया जेल में राम रहीम से वकील ने की मुलाकात, पेरोल को लेकर की चर्चा
साध्वी यौन शोषण मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे राम रहीम से उनके वकील ने मुलाकात की और अदालत में विचाराधीन मामले को लेकर चर्चा की। साथ ही बाबा ने वकील से पेरोल के बारे में भी पूछा तो वकील ने बताया कि अभी प्रशासन के पास ही उनकी अर्जी की फाइल है। बाबा राम रहीम के परिजनों ने भी उनकी पेरोल मंजूर होने की उम्मीद जताई और बाबा से मुलाकात कर उन्हें भरोसा दिलाया है।

सात साल के बच्चे को झाडिय़ों में ले जाकर किया कुकर्म, आरोपी गिरफ्तार
 
गोहाना के बरोदा थाना के अंतर्गत आने वाले बुटाना चौकी के एक गांव के सात साल के नाबालिग बच्चे के साथ एक ग्रामीण ने कुकर्म कर दिया। बच्चा गांव स्थित सरकारी स्कूल में अपने साथियों के साथ खेल रहा था। आरोपी ग्रामीण बच्चे को वहां से गोद में उठाकर स्कूल के पास झाडिय़ों में ले गया और वहां पर उसे अपनी हवस का शिकार बना लिया।

चोर उखाड़ ले गए देना बैंक का ATM, 4 से 5 लाख था कैश
जिले में बदमाशों द्वारा एटीएम मशीन को काटकर व उखाड़ कर ले जाने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे है। बदमाश आए दिन किसी ना किसी बैंक की एटीएम मशीन को काटकर व उखाड़ ले जाते है और पुलिस मामला दर्ज कर जल्द बदमाशों को गिरफ्तार करने की बात करती रहती है। ऐसा ही एक मामला पलवल के गांव पृथला में देखने को मिला जहां बदमाश बीती देर रात देना बैंक की एटीएम मशीन को उखाड़ कर ले गए। 

दलित युवक को अर्धनग्न कर पीटने का मामला, पुलिस ने 2 आरोपी किए काबू
सोनीपत के बजाना गांव में दलित युवक अंकित की दबंगों द्वारा मारपीट कर और नचवाने के वीडियो वायरल मामले में पुलिस ने गांव के मोहित और जितेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों गिरफ्तार आरोपियों पर अलग अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज कर रखा है, दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेशकर रिमांड पर लिया जाएगा।

Shivam