Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

5/25/2019 10:36:46 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

चुनावों में मिली शिकस्त के बाद कांग्रेसी एक-दूसरे की हार पर खुश हुए: विज
देश भर में हुई कांग्रेस की हार पर बोले हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ झूठा प्रचार करने के लिए देश के साथ साथ नरेंद्र मोदी से राहुल माफी मांगे। हरियाणा में कांग्रेस की फूट पर भी विज ने कहा कि सभी कांग्रेसी एक-दूसरे की हार खुश हुए हैं।

हरियाणा कोटे से कितने सांसद मंत्री बनेंगे यह प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार: जैन
भारतीय जनता पार्टी के हरियाणा प्रभारी जैन ने बताया कि आज एनडीए की पार्लियामेंट पार्टी की बैठक से पहले एक अनौपचारिक बैठक की गई। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नाम, भगवान की कृपा और अमित शाह के कुशल नेतृत्व से देशभर में बीजेपी को बहुत बड़ी जीत मिली। मुख्यमंत्री की देखरेख में बीजेपी की टीम हरियाणा ने अच्छा काम किया और हम 10 की 10 सीटें जीतने में कामयाब रहे।

इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा का इस्तीफा सुप्रीमो ने किया नामंजूर 
लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन न कर पाने की नैतिक जिम्मेवारी अपने पर लेते हुए इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, व्यापार सैल के प्रदेशाध्यक्ष कुलभूषण गोयल सहित अन्य कार्यकर्ताओं द्वारा दिए इस्तीफों को इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने नामंजूर कर दिया है।  उन्होंने इस प्रकार का निर्देश पार्टी सचिवालय को दिया है ताकि संबंधित लोगों को प्रेषित किया जा सके।

विज ने मोदी की तुलना 'श्रीकृष्ण' से की, कहा- लोकसभा चुनाव में चला मोदी का सुदर्शन
लोकसभा चुनाव में हरियाणा प्रदेश में मिली प्रचंड जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी ने नेता व प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज एक बार फिर अपने जोश में आ गए है। देश में फिर एक बार मोदी सरकार बनने जा रही है, जिसकी खुशी जाहिर करते हुए विज ने भावी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना भगवान श्री कृष्ण से कर डाली। विज ने यह बाद अपने ट्विटर हैंडल के जरिए कही है।

वसूली कर रही यूपी पुलिस को ग्रामीणों ने पीटा
कैसे चल रहा है यूपी में खनन सामाग्री से भरे ट्रकों से अवैध वसूली का खेल। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब हरियाणा से जा रही खनन सामग्री के ट्रक ड्राइवरो से यूपी पुलिस ने पैसे वसूले। बता दें यूपी पुलिस ने हरियाणा की सीमा में आकर ट्रक रोककर ड्राइवर के साथ बदतमीज़ी की, तो वहां मौजूद लोगों ने पुलिस पर जमकर गुस्सा किया। हंगामे में बिना वर्दी पहने लोगों से उलझे एक पुलिस कर्मी की लोगो ने जमकर धुनाई भी कर डाली।

लापरवाही: Civil Hospital के Toilet में हुई महिला की डिलिवरी, नहीं मिली कोई सुविधा
महम कस्बे के नागरिक अस्पताल में शनिवार सुबह शौचालय में डिलीवरी होने का मामला सामने आया है। वहीं इसके बाद डॉक्टरों और स्टॉफ की लापरवाही भी सामने आई। बच्ची के जन्म लेेने के बाद कोई भी डॉक्टर मौके पर देख-रेख के लिए नहीं पहुंचा। आरोप है कि एमरजेंसी पडऩे पर नर्स को बुलाया गया लेकिन उसने भी लापरवाही बरती।

दो नवजात जुडवा बच्चों के मिले शव, मां का कोई सुराग नहीं
करूणामयी सामाजिक संस्था के पदाधिकारी रणधीर चौहान ने बताया कि मिंडकौला कृषि विज्ञान केंद्र निकट दीवार के पास दो नवजात जुडवा बच्चों के शव मिले है। जिसकी सूचना तुरंत मिंडकौला पुलिस चौकी को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों शवों को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

दवाईयों के होलसेलर से बंदूक की नोक पर दिनदहाड़े लाखों की लूट
गोहाना में दिन दहाड़े बदमाशों ने एक दवा विक्रेता से उसकी दुकान पर ही बंदूक की नोक पर ढाई लाख की लूट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाश लूट के बाद मौके से फरार हो गए, वहीं सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने दुकानदार के बयान पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। उधर, इस घटना के बाद आस पास के दुकानदारों में पुलिस प्रशासन के खिलाफ रोष बना हुआ है। 

डेढ़ साल की बेटी का हत्यारा बना पिता, मासूम बच्ची को मानता था नाजायज औलाद
हरियाणा के मुस्लिम बहुल जिले मेवात में एक पिता के जल्लाद बन जाने का मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति ने अपनी डेढ़ साल की बेटी की हत्या कर दी, जिसका कारण पति-पत्नी में झगड़ा और बेटी को नाजायज औलाद मानना बताया जा रहा है। आरोपी पिता बच्ची को पहले भी मारने का प्रयास कर चुका है, लेकिन बच्ची की मां ने उसे बचा लिया था। 

‘आधार’ ने 4 साल बाद बच्ची को मां से मिलवाया (VIDEO)
लावारिस जिन्दगी जी रही 4 साल पहले लापता हुई 5 साल की बच्ची अमृतसर के नारी निकेतन में मिली है। बच्ची के परिजनों के बारे में पता तब चला जब अमृतसर के नारी निकेतन के कर्मचारी उसका आधार कार्ड बनाने के लिए उसे एक सेंटर में लेकर पहुंचा। अमृतसर नारी निकेतन से फतेहाबाद के बाल संरक्षण विभाग से मां-बाप को संपर्क किया गया।

Shivam