Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

9/25/2019 8:43:47 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

हरियाणा चुनाव: भाजपा का बड़ा ऐलान- 29 को कर देंगे 90 उम्मीदवारों की घोषणा
हरियाणा के विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को बड़ा ऐलान कर दिया है। भाजपा ने हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 90 उम्मीदवारों की घोषणा करने की तारीख 29 सितंबर तय की है। बुधवार को नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रदेश भाजपा की टीम के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बैठक की।
 

हरियाणा में उठी क्लर्क का पेपर दोबारा करवाने की मांग, युवाओं ने की नारेबाजी
हरियाणा में गत 21,22 व 23 सितम्बर को हुई विभिन्न जिलों में क्लर्क की परीक्षा को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां इस परीक्षा के कारण दर्जनों युवाओं की दुर्घटना में जान चली गई, वहीं एक-एक परीक्षार्थी को परीक्षा देने के लिए हजारों रुपए खर्च करने पड़े। इसके बाद जो पेपर आया, वह बहुत ही कठिन था।
 

पूर्व सांसद कैलाशो सैनी भाजपा में शामिल, योगेश्वर दत्त ने की बराला से मुलाकात
हरियाणा में चुनावी बिगुल बजने के बाद राजनीतिक गतिविधियां काफी सक्रिय हो गई हैं। नेताओं के दल-बदल की नीति के साथ हरियाणा भाजपा को कुनबा बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। खबर यह है कि कुरुक्षेत्र से पूर्व सांसद कैलाशा सैनी भाजपा में शामिल हो गई हैं।
 

सम्मान दिवस समारोह में सरकार पर आक्रामक हुए ओपी चौटाला, कहा- वायदा पूरा नहीं किया
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला सम्मान दिवस समारोह में भाजपा सरकार पर काफी आक्रामक नजर आए। उन्होंने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने चौटाला सरकार का संस्मरण कराते हुए कहा कि केन्द्र की सरकार ने ज्वार-बाजरे के मूल्य निर्धारित किए...
 

हरियाणा चुनाव: नवरात्र के पहले दिन ही पार्टियां खोलेंगी टिकटों का पिटारा
हरियाणा में होने वाला विधानसभा चुनाव सियासी दलों के लिए बड़ी चुनौती है, जिसके लिए चुनावी दल हर तरह की कश्मकश में जुट गए हैं। चुनाव में इन दलों के मुद्दे भले ही अलग हों, लेकिन उम्मीदवारों की घोषणा पर लगभग एकमत नजर आ रहे हैं।
 

इनेलो का सम्मान समारोह: चौधरी देवीलाल के नारे को करेंगे पूरा- अभय चौटाला
हरियाणा के विधानसभा चुनाव में पहली बार ताऊ चौधरी देवीलाल का कुनबा टूटने के बाद आमने-सामने होकर चुनाव लड़ेगा। कुनबा टूटकर दो राजनीतिक घरानों इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) और जननायक जनता पार्टी (जजपा) में बंट चुका है। वर्तमान स्थिति यदि देखें तो दोनों पार्टियों का अब एक होने की संभावनाएं भी कम ही दिखाई दे रही है 
 

बसों में दरवाजे पर लटक कर सफर करने को मजबूर बेटियां, धरे रह गए सरकार के दावे
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार के राज में ही बेटियों की दुर्गति देखने को मिली है। हरियाणा में जिस बेटी को बेटों के साथ खड़ा करने के लिए तरह-तरह के जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं, लेकिन जमीनी स्तर यदि देखा जाए तो इन बेटियों को मिलने वाली सहूलतों में अनदेखी की जा रही है। 
 

टेंडर घोटाला : अधिकारियों का कारनामा, करोड़ों रुपये से हो चुके कार्यों के दोबारा लगा दिए टेंडर(VIDEO
घोटालों के लिए पूरे प्रदेश में सबसे अधिक सुर्खियां बटोरने वाली नगर परिषद बहादुरगढ़ में एक और घोटाला सामने आया है। करोड़ों रुपये के जो काम पहले हो चुके हैं उन कामों के टेंडर एक बार फिर से खोल दिए गए हैं। लाईनपार वार्ड 4, एमसी और अग्रसेन पार्क और सेक्टर-6 के एक पार्क में...
 

पिस्तौल की नोक पर 60 हजार की लूट, पुलिस जांच में जुटी
नरवाना में पिस्तौल की नोक पर बदमाश 60 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए हैं। तीन बदमाशों ने दबलैन व फरैनकला के बीच में इस वारदात को अंजाम दिया है। भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से हथियारों के बल पर तीन बदमाश लगभग 60 हजार लूट कर फरार हो गए।
 

जेल में पति से मिलने जा रही दो महिला और बच्चे गोलियों से भुना
नीपत के गांव भटगांव के पास एक कार में सवार दो महिलाओं और एक बच्चे पर एक शख्स ने गोलियों बरसा दी जिसमें एक महिला और 5 -6 महीने की बच्चे की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार हरियाणा के बहादुरगढ़ की रहने वाली रेणु नाम की महिला अपने 6 महीने के बच्चे और अपनी सहेली मीनू के साथ अपने पति...

Shivam