Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

2/26/2019 9:07:31 PM

डेस्क: हरियाणा में आज शहीद सोमवीर सिंह कादयान का अंतिम संस्कार किया गया। वहीं वायुसेना की एयर स्ट्राईक पर गर्व महसूस करते हुए प्रदेशवासियों ने खुशी जाहिर की। इस संबंध में हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान बधाई प्रस्ताव लाया गया, जिसपर सभी दलों ने सहमति जताई। भिवानी बोर्ड ने दसवीं व बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं के परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड वेबसाईट पर अपलोड किए हैं। वहीं एनएचएम कर्मचारियों ने आज अनोखा विरोध प्रदर्शन करते हुए गधों को सीएम व स्वास्थ्य मंत्री बनाया। दूसरी ओर प्रधानमंत्री आवास योजना लाभार्थियों के लिए रोड़ा बनती नजर आई। वहीं सड़क हादसे में दो हरियाणवी रागिनी सिंगर की मौत हो गई। क्राइम के क्षेत्र में, चोरों ने एक कार लूट व टायर शोरूम को निशाना बनाया वहीं एक युवक की हत्या मामूली कहासुनी में कर दी गई। पढें आज की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में-

सेना ने लिया पुलवामा का बदला तो देशवासियों ने किया सलाम, बजे ढोल नंगाड़े
मंगलवार की अल सुबह वायुसेना के जवानों 12 मिराज फाईटर प्लेन द्वारा पीओके में आतंकवादियों पर धावा बोल दिया। जिसमें सेना ने आतंकियों के तीन अड्डों पर 1000 किलोग्राम बम बरसाए, जिसमें करीब 350 आतंकवादी मार गिराए गए। सेना की इस कार्रवाई से देश की जनता काफी खुश है और सेना को काम की सराहना करते हुए सलामी दे रहे हैं।

PoK में हुई एयर स्ट्राईक पर हरियाणा विधानसभा में बधाई प्रस्ताव, सब ने किया समर्थन
मंगलवार को हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान एयर सर्जिकल स्ट्राइक पर सेना व प्रधानमंत्री को बधाई  दी गई। यहां संसदीय कार्य मंत्री रामबिलास शर्मा ने सदन में एयर सर्जिकल स्ट्राइक पर सेना को बधाई देने का प्रस्ताव रखा, जिसपर सदन के सभी सदस्यों ने सहमति जताई और सेना की वीरता की सराहना की। 

शहीद सोमवीर सिंह कादयान का अंतिम संस्कार, हजारों लोग श्रद्धांजलि देने पहुंचे
भिवानी के लोहारू हलके का मिट्ठी गांव निवासी हवलदार सोमबीर कादयान कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हो गया। शहीद सोमवीर सिंह कादयान का पार्थिव शरीर गांव मीठी पहुंचा और हजारों लोग श्रद्धांजलि देने पहुंचे। दो बेटियों व एक बेटे के पिता शहीद सोमबीर का कल पूरे राज्यकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। वहीं पूरा गांव अपने लाल की शहादत पर गर्व कर रहा है।

10th-12th Exam: बोर्ड ने ऑनलाईन जारी किए एडमिट कार्ड, ध्यान में रखें ये बातें
अगले माह से हरियाणा बोर्ड की परीक्षा 10वीं व 12वीं की परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं, जिसके चलते शिक्षा बोर्ड ने परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड वेबसाईट पर अपलोड कर दिए हैं, जो आज से ही डाऊनलोड किए जा सकते हैं। बता दें कि सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकेण्डरी की वार्षिक परीक्षा  7 मार्च से शुरू हो रही है।

एनएचएम कर्मियों का अनोखा विरोध, दो गधों को बनाया सीएम व स्वास्थ्य मंत्री
प्रदेशभर में एनएचएम कर्मचारियों की हड़ताल का आज 22वां दिन रहा। कर्मचारियों ने आज आज अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया जिसमें दो गधे शामिल किए गए, जिनमें से एक को सीएम मनोहर लाल बनाया गया तो दूसरे को अनिल विज का रूप दिया गया।

प्रधानमंत्री आवास योजना की शर्ते बन रही लाभार्थियों के लिए रोड़ा
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पीएम मोदी का ‘सपना सबका घर हो अपना’ रादौर में लाभार्थियों के लिए ही गले की फ़ांस बनकर रह गया है। योजना की शर्ते पूरी न कर पाने के कारण रादौर में लगभग सभी लाभार्थी एक माह पूर्व स्वीकृति पत्र मिलने के बाद भी आज तक इस योजना का लाभ नहीं उठा सके है।

दर्दनाक सड़क हादसों में चार की मौत, दो हरियाणवी रागिनी गायक
पलवल में तीन अलग-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक 17 वर्षीय युवक, एक 55 वर्षीय बुजुर्ग तथा दो हरियाणवीं रागनी गायक भी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार, बुलंदशहर स्याना से तिजारा स्थित किशनगढ़ में होने वाले धार्मिक रागिनी कार्यक्रम में रागिनी कलाकार अमित, सुमित, मीनू चौधरी व सोनू उर्फ प्रधान स्विफ्ट डिजायर कार से केजीपी रास्ते जा रहे थे।

मामूली कहासुनी को लेकर हुई लड़ाई में युवक को मारी ईंट, मौत
करनाल जिले के कस्बा इन्द्री के वार्ड नं. 9 में स्थित शोरगिर मोहल्ले में देर रात दो परिवारों में हुई मामूली कहासुनी ने इतना उग्र रूप धारण कर लिया कि इसमें एक नवयुवक की मौत हो गई। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। वहीं एसएफएल की टीम ने मौके पर पहुंचकर तथ्य जुटाए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

चोरों ने टायरों के शोरूम को बनाया निशाना, करीब 6 लाख के टायर चुराए
टोहाना में चोरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। देर रात्रि अज्ञात चोरों ने जाखल के चंडीगढ़ रोड़ स्थित भूटानी टायर हाउस व अभी ट्रेडिंग कंपनी को निशाना बनाया। चोर टायर हाउस से करीब 6 लाख के टायर व अभी ट्रेडिंग कंपनी के गोदाम का ताला तोड़ वहाँ से ट्रेक्टर ट्राली ले फरार हो गए।

बदमाशों ने गन प्वाइंट पर लूटी वर्ना कार, वारदात की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद
यमुनानगर में बदमाशों के हौसले बुंलद होते जा रहे है। ताज़ा मामले जिनखाना क्लब का है जहां तीन अज्ञात बदमाश गन पॉइंट पर वर्ना कार और एक मोबाइल लूट कर फरार हो गए। गनीनत यह रही कि घटना की कुछ तस्वीरे क्लब में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हो गई। वहीं घटना के बाद से पुलिस की कई टीमें इस मामले की जांच कर रही है।
 

Shivam