Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

3/26/2019 10:30:19 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

सीएम ने पानीपत में किया रोडशो, प्रदेश में दोबारा सरकार बनाने की अपील
2019 के चुनाव के आगाज का रंग प्रदेश में दिखने लगा हैं। जहां प्रदेश कांग्रेस की बस यात्रा निकाली है। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी अपने दमपर प्रदेश में रथयात्रा शुरू की है। पानीपत में मुख्यमंत्री ने रथयात्रा सनौली रोड से रामलाल चौक तक निकाली जहां लोगों ने 22 जगह मुख्यमंत्री का स्वागत किया। 

कांग्रेस ने शुरू की परिवर्तन बस यात्रा, एक साथ प्रचार करने निकले कांग्रेसी दिग्गज
हरियाणा कांग्रेस की परिवर्तन बस यात्रा आज गुरुग्राम से शुरू हुई। जो बादशाहपुर ,सोहना होते हुए नूंह , तावड़ू , रेवाड़ी, बाबल, महेंद्रगढ़, नारनौल तक जाएगी। बस यात्रा के माध्यम से हरियाणा कांग्रेस लोगों के बीच जाकर बीजेपी की कार्यशैली पर सवाल उठा रही है। एक ही बस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सवार हुए।

मेनका गांधी के करनाल सीट से चुनाव लड़ने की चर्चाओं पर विराम
मेनका गांधी भी कई बार संकेतों में करनाल सीट से लडऩे की इच्छा जाहिर कर चुकी हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले ही कहा था करनाल उनके पूर्वजों का है। हालांकि बीजेपी ने मेनका गांधी को सुल्तानपुर सीट का उम्मीदवार घोषित किया है, जिससे उनके करनाल सीट पर चुनाव लडऩे की चर्चाओं पर विराम लग गया है।

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव बीजेपी में शामिल
अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राहुल गांधी की कोर टीम के अहम सदस्य देवेंद्र कादियान ने कांग्रेस को अलविदा कहते हुए भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। हुडा कांप्लेक्स स्थित  पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित ज्वाइनिंग कार्यक्रम में उन्होंने भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला और सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन की।

इनेलो का भाजपा में विलय किसी भी कीमत पर नहीं होगा: मनीष ग्रोवर 
इनेलो नेता अभय चौटाला को नेता प्रतिपक्ष के पद से हटाने के बाद सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि अभय चैटाला ने स्वयं ही स्पीकर महोदय को पत्र लिखा था, जिसके बाद उन्हें पद से हटाया गया। उनकी पार्टी के कई विधयक भाजपा में विलय कर चुके है, लेकिन इनेलो का विलय किसी भी कीमत पर भाजपा में नहीं होगा। 

इनेलो को लगा बड़ा झटका, अभय चौटाला को नेता प्रतिपक्ष पद से हटाया (VIDEO)
लोकसभा चुनावी दौर में इनेलो पार्टी को बड़ा झटका लगा है। लोकसभा स्पीकर कंवर पाल गुर्जर ने मंगलवार को इनेलो के नेता प्रतिपक्ष को अभय चौटाला को पद से हटा दिया है। दरअसल इनेलो विधायक केहर सिंह रावत और रणबीर गंगवा हाल ही में भाजपा का दामन थान लिया है। जिसके चलते विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकों की इस्तीफा मंजूर कर लिया है।

घर में जन्मी बेटी तो पड़दादी ने किया जलवा पूजन, 101 महिलाओं को दिया शगुन
भिवानी के गांव तिगड़ाना में जब एक घर में बेटी ने जन्म लिया तो पड़दादी सहित परिवार के सभी सदस्यों ने बेटी के जन्म पर ख़ुशी मनाई और थाली बजाई। आज जलवा पूजन कर 101 महिलाओं को शगुन भी दादी ने दिया और बेटी के जलवे पूजन में जमकर खुशी मनाई। गांव तिगड़ाना निवासी लाल सिंह के पड़पोते मोनू की पत्नी ज्योति ने घर में लक्ष्मी को जन्म दिया। इस ख़ुशी को गांव में पड़दादी शिलादेवी मस्ती के साथ मनाती हुई दिखाई दी।

एक रात में आठ दुकानों के ताले तोड़कर लाखों की चोरी, सीसीटीवी में कैद
नरवाना में चोरों के हौंसले इतने बुलंद हो गए हैं कि एक ही रात में अनाज मंडी में 8 दुकानों के ताले तोड़कर नकदी व लाखों रूपए का सामान चुराकर फरार हो गए, ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वारदात को अंजाम दे रहे 2 चोरों ने कैमरे को नीचे झुका दिया था। वहीं चोरी की घटना पता लगते ही व्यापारियों में रोष व्याप्त हो गया और उन्होंने एकजुट होकर पुलिस प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर जल्द ही चोरों को नहीं पकड़ा तो वे हड़ताल करेंगे।

महिला से दुष्कर्म, पुलिसकर्मी व जज के रीडर समेत पांच पर आरोप(VIDEO)
गोहाना सदर थाना के अंतर्गत एक गांव की महिला की शिकायत पर पुलिस ने एक पुलिस कर्मी व जज के रीडर समेत पांच लोगों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का मामला दर्ज किया है। महिला ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले बस में सफर करते हुए एक युवती उसे मिली। बातचीत में युवती ने कहा कि उसे गांव रोलद का एक व्यक्ति नौकरी दिलवा सकता है और उसका नंबर दे दिया। इसके बाद महिला की उस व्यक्ति से बातचीत होने लगी।

अवैध रूप से चल रहे मेडिकल स्टोर से एमटीपी किट सहित 73 प्रकार की दवाएं बरामद
फरीदाबाद औषधि नियंत्रण विभाग ने छापा मारकर अवैध रूप से चल रहे एक मेडिकल स्टोर का पर्दाफाश किया है। विभाग ने इस अवैध रूप से चल रहे मेडिकल स्टोर से गर्भपात में प्रयोग की जाने वाली एमटीपी किट सहित कुल 73 प्रकार की दवाई भी बरामद की है, जिनमें नशीली दवाएं भी शामिल हैं।

Shivam