Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

9/26/2019 8:30:52 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

राजनीति के 'दंगल' में उतरे हरियाणा के 2 मशहूर खिलाड़ी, थामा BJP का दामन
जैसे- जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहें है वैसे- वैसे बीजेपी का कुनबा बढ़ता जा रहा है। नेताओं के साथ अब खिलाड़ी भी बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। आज प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला की अध्यक्षता में भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह और ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त में बीजेपी में शामिल हो गए है। 
 

कमांडो फोर्स ने रेलवे स्टेशन पर चलाया सर्च ऑपरेशन, चप्पे-चप्पे पर नजर (VIDEO)
रेवाड़ी रेलवे स्टेशन सहित मंदिरों को बम से उड़ाने की मिली धमकियों के चलते बुधवार को रेवाड़ी रेलवे स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के लिए जी.आर.पी. के साथ आर.पी.एफ. के स्पैशल कमांडो सुरक्षा बल ने स्टेशन परिसर का दौरा किया और सुरक्षा व्यवस्था को देखा।
 

कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक टली, अब कल होगी बैठक
कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक आज नहीं हो पाई है। अब कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक शुक्रवार शाम 3 बजे होगी। हरियाणा में विधानसभा चुनावों का बिगुल बजते ही सभी रानीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। राजनीतिक दलों द्वारा टिकटों के साथ मेनिफेस्टो आदि को लेकर बैठकें आयोजित की जा रही हैं। इसी के तहत आज सुबह प्रदेश कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई थी।
 

हरियाणा कांग्रेस की बैठक बाद बोलीं शैलजा, कहा- सभी 17 सिटिंग विधायको को मिलेगा टिकट​​​​​​​
विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों में बैठक का सिलसिला जारी है वहीं आज हरियाणा कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता में की गई। इस बैठक दौरान कुमारी शैलजा द्वारा फैसला लिया गया है सभी सिटिंग 17 विधायको को टिकट मिलेगा साथ ही 28- 29 सितंबर को स्क्रीनिंग बैठक के बाद 30 सितम्बर को कांग्रेस द्वारा पहली सूची जारी की जाएगी।
 

Assembly Election 2019: टिकट वितरण को लकेर हरियाणा BJP ने लिया बड़ा फैसला​​​​​​​
हरियाणा में विधासभा चुनाव के बिगुल बजते ही सभी राजनीतिक पार्टियो ने अपनी कमर कस ली है वहीं टिकटो को लेकर भी पार्टियों में खींचतान शुरू हो गई है। बीजेपी ने टिकट वितरण को लेकर अहम फैसला करते हुए ये घोषणा की है पीएम मोदी के लौटने के बाद ही उनके द्वारा लिस्ट जारी की जाएगी।
 

दबंग परिवार की दादागिरी, अदालत के आदेश के बाद भी तोड़ दिया 70 साल पुराना वाल्मीकि मंदिर
सोहना के वार्ड नंबर 13 पहाड़ कॉलोनी में एक दबंग परिवार की दादागिरी देखने को मिली है। जहां पर दबंग परिवार ने अदालत के आदेशों की परवाह नहीं करते हुए एक 70 साल पुराने मंदिर को तोड़कर अपना कब्जा जमाना शुरू कर दिया। जब स्थानीय लोगों ने मंदिर को तोडऩे का विरोध किया तो दबंगई और सिर चढ़ कर बोलने लगी। 
 

जेल में पति से मिलने जा रही 2 महिला और बच्चे गोलियों से भुना (VIDEO)
सोनीपत के गांव भटगांव के पास एक कार में सवार दो महिलाओं और एक बच्चे पर एक शख्स ने गोलियों बरसा दी जिसमें एक महिला और 5 -6 महीने की बच्चे की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार हरियाणा के बहादुरगढ़ की रहने वाली रेणु नाम की महिला अपने 6 महीने के बच्चे और अपनी सहेली मीनू के साथ अपने पति से मिलने जा रही थी...
 

संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, दो दिन से था घर से लापता
करनाल में बजीदा रोड पर अनाज मंडी के नजदीक 22 वर्षीय युवक का शव खेतो में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरु कर दी।मृतक की पहचान रवि कुमार,निवासी गांव मुनक के रुप में हुई है। परिजनों का कहना है कि वह दो दिन से घर से लापता था। 
 

बाईपास बनाने को लेकर पत्नी व बच्चों सहित धरने पर बैठे दुकानदार, भूख हड़ताल की दी चेतावनी
नरवाना बाईपास की  मांग को लेकर नए बस स्टैंड मार्केट के दुकानदारों का धरना 24 वें दिन भी जारी रहा। इसमें खास बात यह रही कि दुकानदार अपनी पत्नी और बच्चों सहित धरने पर बैठे हैं। आज धरने के दौरान व्यापारियों ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वह परिवार सहित भूख हड़ताल पर बैठेंगे।
 

देवा गैंग का मुखिया 2 युवकों के साथ गिरफ्तार, कई वारदातों को दे चुके हैं अंजाम
वानीखेड़ा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर तोशाम रोड से देवा गैंग के मुखिया अशोक उर्फ मुग्गा सहित 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। देवा गैंग के मुखिया अशोक उर्फ मुग्गा पर पहले भी मारपीट सहित कई मामले दर्ज है, जिसकी गिरफ्तारी को लेकर बवानीखेड़ा पुलिस लगातार छानबीन में जुटी हुई थी। 

Shivam