Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

2/27/2019 10:23:00 PM

डेस्क: हरियाणा में आज जवानों की शहादत की खबरें आई, जिनमें एक झज्जर व दूसरा अंबाला के जवान की शहादत की खबर है। हरियाणा सरकार ने 14 हजार गेस्ट टीचरों को राहत दी है। शहीद संदीप काली रमन के परिवार को विद्या प्रचारिणी सभा ने सहायता राशि प्रदान की, वहीं पहलवान ऋतु के पहलवानी छोडऩे का कारण उनके पिता ने साफ किया है। हिसार की मंजू ने हरियाणा कुमारी व पानीपत की नैना हरियाणा केसरी का खिताब जीता है। ग्रुपडी की भर्ती परीक्षा पास करने के  बाद नौकरी न मिलने पर युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। फतेहाबाद में एक पुलिस कर्मी नहर में बह गया, वहीं सुनारों से लाखों की बड़ी लूट व एटीएम लूट की खबर है। पढ़ें आज की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में-

हरियाणा कुमारी बनी हिसार की मंजू, पानीपत की नैना बनी हरियाणा केसरी
कैथल में लड़कियों की 3 दिवसीय प्रदेश स्तरीय अखाड़ा, हरियाणा केसरी व कुमारी दंगल प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं। जिसमें हरियाणा कुमारी का खिताब हिसार के सिसाय गांव की रहने वाली मंजू ने जीता है। वहीं हरियाणा केसरी का खिताब पानीपत की नैना ने अपने नाम किया, जिन्हें डेढ़ लाख का इनाम जीता है।

शहीद संदीप काली रमण के परिवार को इस सभा ने दी पांच लाख की सहायता राशि
पिछले दिनों आतंकी हमले में शहीद हुए फरीदाबाद के अटाली गांव निवासी संदीप कालीरमण के परिवार को अग्रवाल विद्या प्रचारिणी सभा के चेयरमैन देवेंद्र गुप्ता ने आज सहायता राशि प्रदान की। विद्या प्रचारिणी सभा के चेयरमैन ना केवल नगदी बल्कि पीड़ित परिवार को ताउम्र स्कूल इव्य कॉलेज शिक्षा देने का भी वायदा किया।

जम्मू के चॉपर हादसे में झज्जर के भदानी गांव का जवान शहीद
बुधवार को जम्मू के बडग़ांव में भारतीय वायु सेना के एमआई-7 हेलीकॉप्टर क्रैश में झज्जर के भदानी गांव का बेटा विक्रांत भी शहीद हो गया। शहीद विक्रांत सेना में सार्जेंट के पद पर तैनात था। वहीं विक्रांत की शहादत पर गांव में शोक की लहर दौड पड़ी और पूरा गांव गमगीन हो गया है। विक्रांत के घर में रोना-धोना पड़ा है। 

जम्मू के चॉपर हादसे में अंबाला का सिद्धार्थ भी हुआ शहीद
बुधवार को जम्मू के बडग़ांव में भारतीय वायु सेना के एमआई-7 हेलीकॉप्टर क्रैश में हरियाणा के दो जवानों को शहादत मिली। जिनमें एक झज्जर का विक्रांत सिंह है और दूसरा जवान अंबाला का रहने वाला सिद्धार्थ भी शहीद हो गया। बताया जा रहा है कि सिद्धार्थ शर्मा अंबाला के नारायगढ़ के हमीदपुर का रहने वाले थे, जिसका परिवार पिछले कुछ समय से चंडीगढ़ में रह रहा है।

हरियाणा में 14 हजार गेस्ट टीचर्स की नौकरी होगी पक्की
हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र का आज आखिरी दिन रहा। आज सदन में हरियाणा अतिथि शिक्षक सेवा विधेयक 2019 पेश किया गया, जिसपर सभी दलों ने सहमति जताते हुए सर्वसम्मति से पास कर दिया है। इस विधेयक के पास हो ने प्रदेश के गेस्ट टीचर्स को बड़ी राहत मिली है, क्योंकि इस बिल के आने के बाद प्रदेश के करीब 14 हजार शिक्षकों की नौकरी पक्की हो जाएगी।

ग्रुप डी की परीक्षा पास करने वाले सभी युवाओं को नहीं मिली नौकरी! 
हरियाणा में हाल ही में हुई ग्रुप डी की भर्ती परीक्षा में करीब 18 हजार से अधिक युवाओं ने सफलता प्राप्त की थी। सफल युवाओं को नौकरी भी दी गई, लेकिन परीक्षा पास करने वाले सभी युवाओं को नौकरी अभी तक नहीं मिली है। जिस कारण नौकरी न पाने वाले युवा सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। 

ऋतु फोगाट के पहलवानी छोड़ने की ये रही असली वजह, महावीर फोगाट ने किया खुलासा
दंगल गर्ल बबीता फोगाट की बहन रितु फोगाट ने पहलवानी छोड़ दी है। वे अब एमएमए में अपनी प्रतिभा दिखाएंगी। ऋतु कुश्ती के उन खिलाडिय़ों में रही हैं, जिन्हें आगामी समय में देश को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन अचानक रेसलिंग छोड़कर उन्होंने देश को बड़ा झटका दिया है। ऋतु के अचानक लिए गए इस फैसले के से बाद हर कोई इसके पीछे के कारणों को जानना चाहता है। इस बारे में ऋतु के पिता महावीर फोगाट ने कुछ बातें बताई हैं।

संगीन और फिल्मी लूट: हिसार के व्यापारियों से 5 किलो सोना, 22 लाख रुपये व कार छीने
बहादुरगढ़ में बेखौफ बदमाशों ने फिल्मी अंदाज में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। अज्ञात लुटेरों ने हिसार के तीन व्यापारियों से 5 किलो सोना, साढ़े 21 लाख रुपये नगद, आई 20 कार और मोबाइल फोन लूट लिए। वारदात को अंजाम देते ही सभी आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना देर शाम बहादुरगढ़ बाईपास पर केंटाबेल फैक्ट्री के पास हुई।

पैर फिसलने से नहर में बहा पुलिसकर्मी, सर्च ऑपरेशन जारी (VIDEO)
फतेहाबाद के गांव महमड़ा पुलिस चौकी में तैनात एक पुलिस कर्मी आज सुबह पैर फिसलने से नहर में बह गया। जानकारी मिलने के बाद चौकी में हड़कंप मच गया। आनन फानन में पुलिस उच्चाधिकारियों को सूचित किया गया, जिसके बाद नहर में गोताखोरों की मदद से सर्च अभियान चलाया गया। फिलहाल पुलिसकर्मी का कुछ पता नहीं चल पाया है।

हरियाणा के दो शहरों में एटीएम लूट, कैश निकालने में नाकाम रहे सड़क पर छोड़ी मशीन (VIDEO)
प्रदेश में आए दिन एटीएम लूट की वारदातें सामने आती रहती हैं। अभी हाल ही में बीती रात को चोरों दो शहरों रोहतक व जींद में में एटीएम को निशाना बनाया। रोहतक शहर की सेक्टर 2-3 की मार्किट में दूसरी बार एसबीआई एटीएम को लुटेरों ने निशाना बनाया, हालांकि इस बार एटीएम को लूटने में नाकाम रहे, लेकिन इससे पहले इसी एटीएम को लुटेरे उखाड़ ले गए थे। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। पुलिस सीसीटीवी कैमरों को खंगालने में जुटी हुई है।

Shivam