Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

1/27/2019 10:21:38 PM

डेस्क: हरियाणा मेें आज क्राइम के  साथ मानवता शर्मसार होती दिखी। बेटियों को कोख में मारने वाले डॉक्टर को छापेमारी में धर दबोचा गया। चोरी का रिकवर सामान वापस न करने पर एसआई के खिलाफ मामला दर्ज हुआ। ऊंट की पिटाई का वीडियो वायरल होने पर आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज हुआ। अरावली की पहाडिय़ों में लूट हुई। हाईटेंशन लाईन से घर में धमाका हुआ, जिसमें एक युवक बुरी तरह से झुलस गया। यमुनानगर में डायरिया पांव पसार रहा है, वहीं एम्स की मांग को लेकर ग्रामीणों ने गिरफ्तारियां दी हैं। वहीं कुछ सीसीटीवी भी सामने आए हैं, जिनमें बदमाशों की हरकतें कैद हुई हैं। पढें आज की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी की इस न्यूज बुलेटिन में-

पीएनडीटी टीम की छापेमारी में लिंग जांच के गोरखधंधे का भंडाफोड़
केंद्र और प्रदेश सरकार जहां बेटियों को हर फिल्ड में लाने के लिए प्रयासरत है। उनके लिए केंद्र व प्रदेश में अनेक योजनाएं चला रखी है। वहीं आज भी छोटी मानसिकता के लोग अपने लालच में बेटियों को गर्भ में मौत के घाट उतरना चाहते है। सोनीपत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ऐसे गौरखधंधे का भंडाफोड कर एक डॉक्टर और आशा वर्कर को पकड़ा है।

गैंगस्टर जेडी के हमलावर सीसीटीवी में हुए कैद, देखें वीडियो
 बीते 23 जनवरी को गुरूग्राम के नामी गैंगस्टर जयदेव उर्फ जेडी की की बदमाशों ने सरेआम गोलियों से छलनी कर दिया था, जिसकी मौत अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में ही हो गई थी। वहीं अब उन हमलावरों की तस्वीरें सामने आई हैं, जो घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई थीं। 



चोरी का बरामद सामान नहीं लौटाने पर एसआई के खिलाफ मामला दर्ज
हरियाणा पुलिस के एक एसआई के खिलाफ चोरी की वारदात में बरामद सामान पीड़ित परिवार को नहीं लौटाने पर मामला दर्ज किया गया है। चोरी महिला संरक्षण अधिकारी रेखा अग्रवाल के घर एक साल पहले हुई थी, जिसमें एसआई ओमप्रकाश जांच कर रहे थे। आरोप है कि ओमप्रकाश ने चोरी के सामान को बरामद करने के बाद पीड़ित परिवार नही लौटाया। 

हैवान बने गांव के लोग, रस्सियों से बांधकर ऊंट की जमकर की पिटाई 
फतेहाबाद के एक गांव के लोगों ने इंसानियत की हदें पार करने वाली घटना का अंजाम दिया है। जिले के गांव जांडवाला के लोगों ने एक बेजुबान ऊंट का गला रस्सियों से घोंट, पैर को रस्सी से बांधकर उस पर बेरहमी से लाठियां बरसाई। जानकारी के अनुसार ऊंट ने अपने मालिक को काट लिया था। जिसके चलते लोगों ने ऊंट की पिटाई, जब तक कि तक वह जमीन पर बैठ नहीं गया।



हाईटेंशन लाईन से मकान में हुआ धमाका, युवक बुरी तरह से झुलसा
बल्लभगढ़ की आदर्श नगर वासियों के लिए 11 हजार वॉल्टेज हाईटेंशन लाइन जी का जंजाल बनी हुई है। बिजली विभाग की इस लापरवाही का खामियाजा उस समय भुगतना पड़ा जब मकान के बाहर खड़ी गाड़ी ने हाईटेंशन लाइन अर्थिंग ले ली और मकान में ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट के चलते मकान की दीवारों में दरारें आ गई हैं और सभी शीशे टूट गए हैं। इस हादसे में एक 17 वर्षीय युवक पूरी तरह से झुलस गया है। 

अरावली की पहाडिय़ों में घूमने आए प्रॉपर्टी डीलर के परिवार को बंधक बनाकर लूटा
अरावली की पहाडिय़ों ने बने अंसल फार्म हाउस पर घूमने आए एक प्रॉपर्टी डीलर के परिवार के साथ शनिवार देर रात बदमाशों ने हथियारों के बल पर मारपीट कर करीब 70 हजार रुपये की नगदी सहित सोने के जेवरात, पांच मोबाइल फोन व एक कार लूट कर फरार हो गए। वारदात के बाद पीड़ित पुलिस थाने पहुंचे, जहां पर पीड़ितों ने पुलिस को आप बीती बताई। पुलिस ने पीड़ित के बयानों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।



डायरिया के साये में गांव के लोग, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया जांच के लिए सर्च आउट
 गंदे पानी की वजह से यमुनानगर के गांव चुहड़पुर कलां में डायरिया फैलने का मामला सामने आया है। मामले की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच के लिए का दौरा किया। टीम को बुखार, उल्टी व दस्त के दर्जनों केस मिलें। जिनकी जांच में डायरिया के लक्षण पाए गए और उन रोगियों को इलाज के लिए छछरौली अस्पताल रेफर किया गया। 

'वोट वही पाएगा जो एम्स बनवाएगा', ग्रामीणों ने दी गिरफ्तारियां
मुख्यमंत्री की घोषणा के बावजूद एम्स का निर्माण शुरू न होने से गुस्साए मनेठी के ग्रामीणों ने आज जेल भरो आंदोलन चलाया, जिसके तहत 15 हजार लोगों ने एसडीएम की मौजूदगी में अपनी गिरफ्तारियां दी। साथ ही चेतावनी दी है कि वोट वही पाएगा जो एम्स बनवाएगा।



बिगड़ैल युवकों की करतूत सीसीटीवी फुटेज में देखें
शनिवार की रात 12 बजे बलड़ी पैट्रोल पंप पर नशे में धुत 4 युवकों ने गिफ्ट्स शॉप में तोडफ़ोड़ की। बदमाशों ने मुक्का मारकर गिफ्ट्स शॉप का शीशा तोड़ा। घटना की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हुई, जिसके बाद इन बिगड़ैल युवकों की करतूत सामने आ सकी है। वहीं बदमाश वारदात को अंजाम देकर अपनी गाड़ी वहीं छोड़कर फरार हो गए।

बोहर गांव में जेएलएन कैनाल के पास मिला अज्ञात युवक का शव 
रोहतक के गांव बोहर में उस वक्त सनसनी फैल गई जब खेत में आने जाने वाले लोगों ने नहर के पास एक अज्ञात शव पड़ा मिला। स्थानीय लोगों की सूचना मिलते मौके पर पुलिस व एफएसएल की टीम ने पहुंचकर जांच की और शव को पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पीजीआई भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार युवक की हत्या कर शव नहर किनारे फेंका गया। वहीं युवक के गले पर चोट के निशान मिले हैं।


 

Shivam