Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

5/27/2019 8:39:51 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

बेरहम पुलिस की करतूत: महिला को बेल्ट से पीटा, वीडियो हुआ वायरल, 3 पुलिसवाले संस्पेंड
फरीदाबाद में इंसानियत को शर्मसार करने वाले एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिसकर्मी थाने के अंदर एक महिला को बेल्ट से बर्बरतापूर्वक पीट रहे हैं। वीडियो की जांच करने पर सामने आया कि घटना बल्लभगढ़ के आदर्श नगर थाने की है। जहां थाना परिसर में खड़ी महिला बुरी तरह पीटा जा रहा है। वहीं पुलिस की इस हैवानियत भरी कार्यप्रणाली पर महिला आयोग की सदस्य रेनू भाटिया ने संज्ञान लिया है। पुलिस कमिश्नर एवं डीजीपी को मामले की जांच के लिये अपील की है। 

खत्म हुआ दो समाज का सालों पुराना झगड़ा, कई लोगों की जा चुकी है जान
फतेहाबाद के वाल्मिकिचौक के आसपास के इलाके में लोगों के सिर दर्द बनी वाल्मीकि समुदाय और धानक समाज के बीच चली आ रही रंजिश को अब खत्म करवा दिया गया है। शांति कायम करने को लेकर दोनों ही समुदाय के वरिष्ठ लोगों की एक बैठक हुई। जिसमें सर्वसम्मति से दोनों ही समुदाय के लोगों ने यह फैसला लिया कि अब टकराव को खत्म किया जाएगा। जिसके बाद बाल्मीकि चौक के आसपास के इलाकों में शांति मार्च भी निकाला गया। 

तकनीकी कारणों के चलते ओपी चौटाला को मंगलवार को आएंगे 14 दिन की पैरोल पर
शिक्षक भर्ती घोटाले में 10 साल की सजा काट रहे पूर्व मुख्यमंत्री और इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला के लिए 14 दिन की पैरोल मंज़ूर हुई है। लेकिन तकनीकी कारणों के चलते ओपी चौटाला मंगलवार को तिहाड़ जेल से पैरोल पर बाहर आएंगे। हरियाणा लोकसभा से पहले भी ओपी चौटाला ने पैरोल के याचिका लगाई थी लेकिन दिल्ली सरकार के दखल के कारण उनकी याचिका को रद्द कर दिया गया था। जिसके वह जेल से बाहर नहीं आ सके थे और इनेलो के प्रचार में शामिल नहीं हो पाए थे। 

हरियाणा रोडवेज की वॉल्वो बस पलटी, 2 लोगों की मौत दर्जनों यात्रि घायल
चडीगढ से हिसार की तरफ आ रही हरियाणा रोडवेज़ की वॉल्वो बस के पलटने से एक दर्दनाक हदसा हो गया। जिसमें दो लोगों की मौके पर मौत हो गई तो दर्जनों यात्री घायल हो गए। हादसा नरवाना के दनोदा गांव के पास हुआ है। जानकारी के अनुसार हरियाणा रोडवेज की बस कैथल से हिसार की तरफ आ रही थी और जब बस दनोदा-जाजनवाल के बीच पहुंची तो ट्रक चालक द्वारा ब्रेक मार देने के कारण बस अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर पर जा चढ़ी।

करनाल डिपो से करीबन 37 लाख की टिकटें मिलने पर बवाल, कर्मचारी कर रहे सीबीआई जांच की मांग
करनाल रोडवेज डिपो में जीएम के ऑफिस के नीचे से 37 लाख रुपए की टिकट में कर्मचारियों में बवाल मचा हुआ है। इस कड़ी में रोडवेज कर्मचारी प्रदर्शन कर सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। वहीं रोडवेड जीएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं और कहा है कि जो भी दोषी पाया जायेगा उस पर कड़ी कार्रवाई होगी।

इंसानियत शर्मसार: वाटर कूलर से ठंडा पानी लाने गई छ: साल की मासूम से रेप
पानीपत में इंसानियत को शर्मशार करने वाला मामला सामने आया है । यहां 6 साल की मासूम बच्ची के साथ हैवानियत की गई, जब वह फैक्टरी में लगे वाटर कूलर से ठंडा पानी लेने गई थी। वहीं घटना के बाद से आरोपी फरार है। बच्ची के साथ घटी यह घटना रविवार शाम की बताई जा रही है। वहीं बच्ची को पानीपत के सिविल हॉस्पिटल में लाया गया, जहां पर बच्ची का मेडिकल में रेप की पुष्टि हुई उसके बाद बच्ची की हालत बिगडऩे लगी, जिसके बाद बच्ची को खानपुर पीजीआई हॉस्पिटल रेफर किया गया है।

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में इंजीनियर के पद पर तैनात कर्मचारी बाली में समुंदर में डूबा
हैदराबाद में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में इंजीनियर के पद पर तैनात आदित्य नाम का इंजीनियर 1 मई को इंडोनेशिया के बाली में छुट्टियां मनाने एक दोस्त के साथ गया। लेकिन वह बाली में स्तिथ एक टापू पर 7 मई को गया तो वहां समुंदर की लहरों में बह गया, तब से अब तक उसका कुछ भी नहीं पता चल पाया है, हादसे के बाद से उसके माता पिता का रो रोकर बुरा हाल है।

रोडवेज के कच्चे कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
2016 में भर्ती हुए रोडवेज के कच्चे कर्मचारियों को निकाले जाने के विरोध में आज रोडवेज कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। वहीं डिपू प्रधान रविंदर सिंह ने बताया कि हरियाणा में बीजेपी की सरकार बहुमत से जीत कर आई है और आते ही उन्होंने कर्मचारियों को निकालने का फरमान दे दिया है। बता दें कि हरियाणा रोडवेज के 325 कर्मचारियों को सरकार ने निकालने के आदेश दे दिए है जिसमे यमुनानगर के 11 कर्मचारी ड्राइवर है और कुछ अन्य भी है।

सरसों की फसल की खरीद न होने के चलते किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन
भिवानी में किसानों की सरसों की फसल न खरीदे जाने के विरोध में अखिल भारतीय किसान सभा के बेनर तले किसानों ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया व नारे बाजी की। किसान नेताओं का कहना था कि किसानों ने अप्रैल महीने में सरसों की खरीद के लिए आन लाइन प्रार्थना पत्र दिया था। लेकिन उनकी सरसों नहीं खरीदी गई। उन्होंने सरकार से मांग की है कि वे सरसों की खरीद करें।

नायब तहसीलदार पेपर लीक मामले में एसटीएफ की छापेमारी
हरियाणा लोक सेवा आयोग की ओर से रविवार को आयोजित हुई नायब तहसीलदार पद की लिखित परीक्षा का पेपर लीक होने का मामला सामने आया है। करनाल के एसएस इंटरनेशनल स्कूल में बने सेंटर से एक स्कूल कर्मचारी के मोबाइल से पहले पेपर को बाहर भेजा गया और बाद में सॉल्व पेपर को अंदर भेजा गया। इतना ही नहीं ये पेपर कुछ ही सेंकेड में रेवाड़ी में भी पहुंच गया। उधर, इस मामले में करनाल में शिक्षा विभाग के एक अधिकारी व निजी स्कूल के शिक्षक का नाम सामने आया है।
 

Naveen Dalal