Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

4/28/2019 7:11:26 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

पिता का नाम लेकर 'सीएम की कुर्सी' के सपने देख रहे हैं कुलदीप बिश्नोई
हरियाणा में चुनावी समर शुरू होते ही छोटे से छोटा नेता और यहां तक कि एक से एक दिग्गज नेता सीएम की कुर्सी पर निगाह टिका लिए हैं। उनके सपनों में भी अब सीएम की कुर्सी आने लगी है। कोई अपने पिता के दम पर दावे कर रहा है तो कोई अपने दादा के दमपर जीत का दावा कर रही है। इसी क्रम में मंडी आदमपुर से विधायक कुलदीप बिश्नोई ने भी अपने मन की बात सामने लाई। 

सीएम मनोहर ने भूपेन्द्र हुड्डा व अशोक तंवर पर एक साथ किया पलटवार
लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां गर्मी के मौसम के साथ बढ़ती ही जा रही हैं। ज्यों-ज्यों मौसम का पारा ऊपर चढ़ रहा है, त्यों-त्यों सियासी पारा भी गरम होता जा रहा है। पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर बयानबाजी व पलटवार कर रहे हैं। इसी क्रम में आज सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर दोनों को ही उनके द्वारा बीजेपी पर दिए गए बयान पर पलटवार किया है।

विधायक गोयल ने सिद्धू पर कसा तंज, कहा- 'पप्पू को बनाया पप्पा'
अंबाला में भाजपा प्रत्याशी रत्न लाल कटारिया के लिए वोट की अपील करने पहुंचे अंबाला शहर से भाजपा विधायक असीम गोयल ने राहुल गाँधी को मंदबुद्धि बालक बताते हुए कहा इसे चाकलेट लोलीपॉप चाहिए तो भेज देंगे, लेकिन सोनिया गाँधी उसे प्रधानमन्त्री बनाने की बात करती है। वहीं इस दौरान असीम गोयल ने सिद्धू को निशाने पर लिया और कहा राहुल गाँधी को पप्पू भी सबसे पहले सिद्धू ने बोला था, लेकिन अब पप्पा बोल रहा है।

लोस चुनाव की ऑब्जर्वर टीम ने कार से बरामद किए 25 लाख नगद
लोकसभा चुनाव की ऑब्जर्वर टीम नम्बर 3 ने चेकिंग के दौरान तहसील रोड पर एक कार में से करीब 25 लाख रुपए बरामद किये हैं। दरअसल, ड्यूटी मजिस्ट्रेट की टीम नाका लगाकर शराब, रुपए और अवैध हथियारों की चेकिंग के लिए वाहनों की जांच कर रही थी। इसी बीच एक कार चालक टीम देखकर घबरा गया टीम ने जब कार की तलाशी ली तो लाखों रुपए की रकम बरामद हुई।

नशे के खिलाफ आयोजित मैराथन में एक साथ दौड़े युवा, बुजुर्ग व बच्चे
नशे जैसी बुराईयों को दूर करने के लिए सामाजिक संस्थाओं के साथ-साथ उच्च अधिकारी भी अपना सहयोग दे रहे हैं। इसी कड़ी में सिरसा शहर के सांगवान चौक पर आज जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सहयोग से मैराथन का आयोजन किया गया। इस मैराथन में बच्चों, युवाओं, महिलाओं सहित बुजुर्गों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। 

टायरों से तेल निकालने वाली फैक्ट्री में हुआ ब्लास्ट, दर्जनों मजदूर घायल
यमुनानगर में छछरौली दादुपुर रोड स्थित टायर फैक्टरी में ब्लास्ट हो गया, जिसमें करीब आधा दर्जन मजदूर घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं कुछ को ट्रामा सेंटर में रेफर किया गया, जिनमें से पांच की हालात बेहद नाजुक होने की वजह से पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है।

पारिवारिक विवाद के चलते छोटे भाई ने बड़े भाई को मारी गोली
बहादुरगढ़ में मामूली कहासुनी के कारण एक छोटे भाई ने बड़े भाई की गोली मारकर हत्या कर दी। मामला लाईनपार की बराही फाटक के पास का है। जहां मूल रूप से दुल्हेड़ा गांव का रहने वाला रोहताष अपने दोस्त के साथ खड़ा था। इसी दौरान रोहताष की उसके छोटे भाई लीलू के साथ कुछ कहासुनी हो गई और उसी कहासुनी में लीलू ने रोहताष पर गोली चला दी। गोली लगने पर गंभीर हालत में रोहताष को शहर के प्राईवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 

निगरानी कमेटी के चेयरमैन जगपाल मंडोत ने दिखाए कृष्णपाल गुर्जर को बगावती तेवर
बीजेपी प्रत्याशी कृष्णपाल का अब विरोध शहर व गांवो से होता हुआ पार्टी के ही कार्यकर्ताओं तक पहुंच गया है। पार्टी के कार्यकर्ता निगरानी कमेटी के चेयरमैन जगपाल मंडोत अपने ही प्रत्याशी को बगावती तेवर दिखने लगे है जिसे लेकर जगपाल मण्डोत ने विधानसभा के सभी बाल्मीक समाज व अन्य समाज के लोगो की मीटिंग बुलाई थी। 

आग में जली फसलों के मुआवजे की मांग, किसान रोकेंगे फरीदाबाद-गुरूग्राम का पानी
लोकसभा चुनावों की गर्मी के बीच भाजपा के लिये किसानों ने भी खतरे की घंटी बजा दी है। आग से तबाह हुई गेहूं की फसल का मुआवजा नहीं मिलने की सूरत में बहादुरगढ़ के किसानों ने गुडग़ांव और फरीदाबाद का पानी रोकने की चेतावनी दी है। दरअसल, बहादुरगढ़ के मांडोठी, मातन, सिलौठी और मेहन्दीपुर डाबौदा के किसानों की करीब 500 एकड़ गेहूं की फसल आग लगने से जल कर राख हो गई है।

हैफेड के गोदाम में लगी आग, 10 स्टॉक का गेहूं जलकर खाक
जींद जिले के जुलाना में बने हैफेड के गोदाम में रखे गेहूं में आग आज रविवार को दोपहर अचानक आग लग गई। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की तीन गाडिय़ां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गोदाम में गेंहू की स्टॉक का काम चल रहा था। जिसमें आग लगने से करीब 10 स्टॉक का गेहूं जल गया, जिससे लाखों का नुकसान आंका गया।

Shivam