Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

7/28/2019 8:53:57 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

पीएम की तारीफ से खुश हुए सीएम मनोहर लाल…
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कम पानी की फसलों को बढ़ावा देने में हरियाणा सरकार के काम की तारीफ की। पीएम की ओर से की गई तारीफ पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी काफी खुश हुए। दिल्ली के हरियाणा भवन में मीडिया सेंटर का उद्घाटन करने पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इसका श्रेय जनता को देते हुए कहा कि उन्होंने इसे लेकर किसानों से धान की फसल ना लगाने की अपील की थी।

विधानसभा सत्र में फिर गूंजेगा एसवाईएल और किसानों का मुद्दा, 'सरकार को देंगे अल्टीमेटम'
हरियाणा के किसानों की जीवन रेखा कही जाने वाली एसवाईएल को लेकर प्रदेश में सैंकड़ों आंदोलन हुए हैं। इंडियन नेशनल लोकदल ने एसवाईएल को मुख्य मुद्दा बना रखा है। जिसको लेकर विधानसभा चुनावों से पहले एक बार फिर इनेलो एसवाईएल के मुद्दे पर सरकार से दो-दो हाथ करने को तैयार हो गई है। इसी कड़ी में अभय चौटाला ने कहा कि 2 अगस्त से शुरु होने वाले विधानसभा सत्र के दौरान इनेलो एक तारीख तय कर सरकार को बतायेगी कि इस तारीख तक सुप्रीम कोर्ट का फैसला लागू करो।

राजनीति का अखाड़ा बना धरौदी माइनर, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने दिया समर्थन
नरवाना में धरौदी माइनर को भाखड़ा नहर से जोड़ने की मांग को लेकर 11 गावों के लोग 39 दिनों से धरने पर बैठे हैं। लेकिन इस मामले पर राजनीति गरमाने लगी है जिसके लिए लोगों को समर्थन देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व मंत्री रामभज लोधर समर्थन देने के लिए धरने स्थल पर पहुंचे और उनकी आवाज विधानसभा में उठाने का आश्वासन दिया।

पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात बदमाश, किडनैपिंग और पुलिस पर फायरिंग का है आरोप
गुरुग्राम पुलिस ने एक कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया। मामले में आरोपी अंशूल पर आरोपी है कि उसने साथियों के मिलकर गुरुग्राम के एक बिजनेसमैन के बेटे को किडनैप करने की कोशिश की थी। इसी दौरान पुलिस ने बच निकलने के लिए अंशूल और उसके साथियों ने पुलिस पर भी फायरिंग की जिसमें एक पुलिस का जवान भी गोली लगने से घायल हो गया।

आज के 4 श्रवण कुमारः माता-पाता को कंधे पर बिठा करवाई कांवड़ यात्रा
'श्रवण कुमार' की कहानी तो आप सबने सुनी ही होगी। जैसे उसने अपने मां-बाप को कंधे पर बिठाकर तीर्थयाकत्रा करवाई थी वैसा ही काम पानीपत के ये 4 भाई मिलकर कर रहे है। भोले बाबा को प्रसन्न करने के लिए हरिद्वार से जल भरकर कांवड़ यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की तपस्या हर साल देखने वाली होती है। हर साल लाखों  श्रद्धालु कावड़ में जल भर कर लाते है वहीं इस बार पानीपत के 4 भाई अपनी कावड़ यात्रा को लेकर काफी चर्चा में है। आम कांवड़ यात्रियों की तरह इन भाइयों ने हरिद्वार से जल उठाया और अब अपने घर पानीपत जा रहे हैं। 

कावड़ियों की गाड़ी पर गिरा पत्थर, 4 की मौत और 6 घायल
सावन की महीने में कांवड़ियों द्वारा कांवड़ लाने का दौर जारी है। लेकिन इस दौर में ऋषिकेश-गंगोत्री मार्ग पर बगड़धाम कर पास एक दर्दनाक हादसा हो गया। जिसमें कोसली कस्बे के चार युवकों कमल, आशीष, लोकेश और जितेंद्र की मौत हुई है और अन्य 6 युवक घायल हैं। वहीं हादसे की गाड़ी हालत को देकर लग रहा है कि हादसा बड़ा भयानक था।

किलोमीटर स्कीम घोटाले में बीजेपी के खिलाफ जेजेपी ने किया प्रदर्शन
जननायक जनता पार्टी प्रदेश में किलोमीटर स्कीम के टेंडर घोटाले की जाँच की मांग करते हुए नारेबाजी और प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार के मतलौडा की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित आवास का घेराव कर रोष प्रकट किया।  जेजेपी  नेता देवेन्द कादियान ने कहा की मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार परिवहन विभाग में किलोमीटर के आधार पर प्राइवेट बसों को ठेका देना चाहती थी।

गुरु-शिष्या का रिश्ता हुआ तार-तार, 9वीं कक्षा की छात्रा के साथ किया रेप
हरियाणा में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। महिलाओं हो या नन्हीं बच्ची हवस के दरिंदे उन पर नजर गढ़ाए बैठे रहते हैं। कैथल में नाबालिग छात्रा से रेप किए जाने का मामला सामने आया है, जिसमें गुरु-शिष्या का रिश्ता एक बार फिर तार-तार हुआ है। कैथल जिले के एक प्राइवेट स्कूल के टीचर ने 9वीं कक्षा में पढऩे वाले 14 वर्षीय नाबालिग छात्रा के साथ रेप किए जाने का मामला सामने आया है। महिला थाना पुलिस ने आरोपी पर मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

NGT ने महेंद्रगढ़ जिले के 72 क्रशरों को बंद करने के किए निर्देश जारी
नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने नियमों के विरुद्ध महेंद्रगढ़ जिले में चल रहे 72 क्रशरों को बंद करने का फरमान सुनाया है। यह आदेश सामाजिक कार्यकर्ता एवं पर्यावरणप्रेमी इंजीनियर तेजपाल यादव द्वारा दायर याचिका की सुनवाई करने पर दिया गया है।

लंबित मांगों को लेकर विकलांग अधिकार समिति ने दिया धरना
भिवानी में विकलांग अधिकार समिति ने अपनी लंबित मांगों को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया गया। इस दौरान उन्होंने उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना दिया और कहा कि सरकार विकलांग अधिकार अधिनियम को कानून के रूप में अपनाकर हरियाणा में लागू नहीं कर रही है जिस कारण विकलांग काफी परेशानियों का सामना कर रहे हैं।

Edited By

Naveen Dalal