Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

1/29/2019 10:28:08 PM

डेस्क: हरियाणा में आज 850 मीटर लंबी दस्तार बांधने वाले निहंग सिख पर जानलेवा हमला हुआ, जिसमें उनकी पत्नी भी घायल हुई हैं। पूर्व मंत्री निर्मल सिंह के फार्म पर हुए दरिदंगी के आरोपी को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। सीएलपी लीडर किरण चौधरी ने भाजपा सरकार के नीतियों पर सवाल उठाया है। गोहाना मंडी में धान की फसल के दामों में 300 रूपये की गिरावट आई है। अंबाला में एक सड़क हादसा हुआ। फतेहाबाद में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें अनाज की बोरियों को भिगोया जा रहा है। रोहतक में तनिष्क शोरूम में इनकम विभाग का छापा पड़ा। पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के  इस न्यूज बुलेटिन में-

850 मीटर लंबी दस्तार बांधने वाले निहंग सिख पर जानलेवा हमला
850 मीटर लंबी दस्तार बांधने वाले और अपनी पगड़ी को लेकर कई खिताब जीत कर भारत भर में प्रसिद्ध हो चुके निहंग बाबा बलवंत सिंह और उनकी पत्नी पर जानलेवा हमला हुआ है। हमले के पीछे के कारण अभी स्पष्ठ नहीं हो पाए हैं। गम्भीर हालात में बाबा बलवंत सिंह और उनकी पत्नी को यमुनानगर के ट्रामा सेंटर में भर्ती करवाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

इस घातक बीमारी से हो चुकी है 90 लोगों की मौत, कहर जारी
प्रदेश में स्वाईन फ्लू के साथ- साथ टीबी की बीमारी ने भी पैर पसारने शुरु कर दिए हैं। जिसके बढ़ते जा रहे आकंड़े को देखकर स्वास्थ्य विभाग के होश उड़ गए। बताया जा रहा है कि मेदंता अस्पताल में एक साल से टीबी की बिमारी से पीड़ित लगभग 90 लोगों की मौत हो चुकी है। इन आकंड़ों के मद्देनजर करनाल में 2019 में टीबी मुक्त ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत स्वास्थ्य विभाग ने गुरुग्राम मेदांता से टाइअप किया है।



गुरुग्राम में स्वाइन फ्लू ने पसारे पैर, स्वास्थ्य विभाग के फूले हाथ-पांव
इन फ्लू को रोकने के स्वास्थ्य विभाग के दावे फेल होते नजर आ रहे हैं। ताजा आंकड़े  गुरुग्राम से सामने आए है, जहां दो मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो जाने से आंकड़ा 8 के पार हो चुका है। वहीं एक लंबी लिस्ट संदिग्धों की भी है जिसकी संख्या 108 तक पहुंच गई है। अब देखना होगा कि बड़े- बड़े दावे करने वाला विभाग कुछ करता है जा स्वाइन फ्लू के मरीजों के आंकड़े इसी तरह बढ़ते जाएंगे।

आग में झुलसी विवाहिता ने दस दिन बाद तोड़ा दम
दहेज दानवों द्वारा विवाहिता को जलाने मामले में पीड़िता सलमा ने दस दिन बाद दम तोड़ दिया। पिछले कई दिनों से सलमा का जयपुर में ईलाज चल रहा था, लेकिन रविवार को सलमा ने ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सलमा की मौत की खबर जैसी ही मायके में पहुंची तो पूरे गांव में मातम छा गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है। पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के लिए लोगों को तांता लगा हुआ है।



पूर्व मंत्री निर्मल सिंह के फार्म पर हुई दरिदंगी के मामले में आरोपी को उम्रकैद
बीते साल 2018 के जून महीने में पूर्व विधायक निर्मल सिंह के  फार्म हाऊस पर हुई दरिंदगी के मामले में कोर्ट ने आरोपी को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। साथ डेढ़ लाख का जुर्माना भी लगाया है, यह फैसला जिला व सत्र न्यायाधीश डॉ अब्दुल माजिद की कोर्ट ने सुनाया। बता दें कि फार्म हाऊस के एक हेल्पर ने एक छ: साल की बच्ची को हवस का शिकार बनाकर उसे मौत के घाट उतार दिया था। 

एक बार फिर वायरल हुआ अनाज में पानी मिलाए जाने का वीडियो
मुनाफे के चक्कर में खाद्य सामग्री में मिलावट करने की बात तो अक्सर सामने आती है। मगर अब एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो न केवल आम जनता की बल्कि शासन और प्रशासन की आंखों को भी खोल कर देगा। दरअसल, एक वायरल वीडियो में देखने को मिला कि अनाज की बोरियों से भरे एक ट्रक पर पाइप के सहारे पानी का छिड़काव किया जा रहा है। ट्रक में अनाज की सैंकड़ों बोरियां इस ट्रक में लोड थी।



किरण चौधरी ने सीएम मनोहर की सौगातों पर उठाए सवाल
कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने भाजपा नेताओं पर जातिवाद का जहर घोल कर देश को बर्बाद करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में 10 गुणा भ्रष्टाचार बढ़ा है और भिवानी के साथ अनदेखी कर 10 साल पिछे धकेल दिया है। किरण चौधरी ने गणतंत्र दिवस पर मुख्यमंत्री मनोहरलाल द्वारा जिले को दी गई 83 करोड़ रुपये की सौगातों पर सवाल उठाए।

अनाज मंडी में धान के भाव में आई 300 रुपए तक की गिरावट, किसान मायूस
पिछले हफ्ते हुई बारिश ने प्रदेश के किसानों की चिंता बढ़ा दी है। बारिश से फसल भीगने के बाद मंडी में धान के भाव में तीन सौ रुपए तक की गिरावट देखने को मिली, जिससे किसानों के चेहरे पर मायूसी छाई हुई है। धान के भाव में कमी आने से किसान अभी अपनी धान की फसल मंडी में बेचने के लिए कम लेकर आ रहे हैं। किसानों ने बताया कि मंडी में धान की बोली नहीं हो रही।



बच्चों से भरी स्कूल बस में तेज रफ्तार ट्रक ने मारी टक्कर
अंबाला के बराड़ा में सढ़ौरा दोसड़का मार्ग पर अल्यासपुर गांव के पास एक भयंकर हादसा हो गया। यहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने सामने से आ रही स्कूल बस को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस के सामने वाला हिस्सा परखच्चे में बदल गया, बस पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे के दौरान बस में 15 बच्चे सवार थे, गनीमत रही कि बच्चों को कोई गंभीर चोट नहीं आई।

तनिष्क जेव्लर्स शोरूम पर इनकम टैक्स विभाग का छापा
रोहतक शहर में तनिष्क ज्वेलर्स के शोरूम में उस वक्त हड़कंप मच गया जब यहां आयकर विभाग के कर्मचारियों ने छापा मार दिया।
 

Shivam