Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

5/29/2019 8:43:11 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

नेशनल हेराल्ड मामले में नया मोड़, अब पूर्ण तौर पर कुर्क हुई सम्पति
नेशनल हेराल्‍ड मामले से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने केस से जुड़ी गुड़गांव और पंचकूला स्थित 64 करोड़ की संपत्तियों का अटेचमेंट कर दिया है।ED द्वारा अटेच की गई यह संपत्तियां नेशनल हेराल्‍ड और एसोसिएटेड जर्नल्‍स लिमिटेड से संबंधित हैं।

पुलिस इंस्पेक्टर की सर्विस रिवाल्वर से चली गोली, 17 साल की बेटी के पेट में लगी
करनाल के नरसी विलेज में इंस्पेक्टर विक्रांत के निवास स्थान पर देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में सर्विस रिवाल्वर से गोली चली गई। जो उसी की खुद 17 साल बेटी को जा लगी जिसके चलते वह गंभीर रुप से घायल हो गई। जिसे हालात नाजूक के चलते एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। गौरतलब है कि इंस्पेक्टर विक्रांत पानीपत में तैनात है और करनाल के नरसी विलेज में निवास स्थान रहता है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। वहीं करनाल पुलिस के अधिकारी मामले में बोलने को तैयार नहीं है।

पानीपत रेनीवेल प्रोजेक्ट शुरू, औद्योगिक नगरी को 13 साल बाद मिला पानी
पानीपत में लगातार गिरते जलस्तर को रोकने के लिए भूमिगत पानी की जगह अब औद्योगिक नगरी नहरी पानी का इस्तेमाल करेगी। औद्योगिक नगरी में पानी भेजने के लिए सिंचाई विभाग और इंडस्ट्रियल विभाग ने मिलकर शहर में 29 किलोमीटर लम्बी अंडरग्राउंड पाइपलाइन बिछवाई है। जानकारी के अनुसार जो मांग 13 लंबित पड़ी है। बताया जा रहा है कि इस समय पानीपत शहर  में 150 ट्यूबवेलों से पानी की सप्लाई हो रही है। जिसके चलते जल स्तर निरंतर नीचे जा रहा है और यह सभी के लिए चिंता का विषय है।

महिला की थाने में पिटाई के मामले में आया नया मोड़
पलवल ,बल्ल्भगढ़ के आदर्शनगर थाने में महिला की बेल्ट से पिटाई के बाद अचानक पीड़ित महिला का लापता हो जाना पुलिस के लिए सर दर्द बना हुआ है हालंकि पुलिस का कहना है की महिला की तलाश की जा रही है।गौरतलब है कि  थाने में महिला की बेल्ट से पिटाई के मामले में नया मोड सामने आ रहा है, जिस दिन महिला की पुलिसकर्मियों ने पिटाई की उसी दिन से महिला लापता है जिसका कोई सुराग अब तक नहीं लग पाया है।

शिक्षा विभाग का फरमान, 25 से कम बच्चों की संख्या वाले 20 स्कूल होंगे बंद!
रेवाडी जिले में कुल 403 प्राईमरी स्कूल है, जिनमें से 20 स्कूल ऐसे है जहां बच्चों की संख्या 25 से कम है। जिस पर प्रदेश सरकार ने संज्ञान लेते हुए बंद करने का फैलसा लिया है। प्रदेश सरकार के इस फरमान के बावजूद जिला शिक्षा विभाग ने अभी तक इस मामले में कोई पहल कदमी नहीं की है। जिससे इन स्कूलों में पढ रहे देश के नौनिहालों का भविष्य खतरें में दिखाई पड रहा है।

पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्करज यूनियन ने हरियाणा भर में किया रोष प्रदर्शन
हिसार के सर्व कर्मचारी संग व जन स्वास्थ्य विभाग के सैंकडों कर्मचारियों ने अपनी मांगो को हिसार के राजगढ रोड पर स्थित पटवार भवन के नजदी स्थित सीवरेज शिकायत केंद्र पर प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारे बाजी करके रोष प्रदर्शन भी किया। कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगे नही मानी तो आंदोलन किया  जाएगा। आज कर्मचारियों ने काले झंडे लेकर प्रदर्शन करके रोष भी जाहिर किया।

पंचायती जमीन पर कब्जे के विरोध में ग्राम पंचायत ने सीएम को ज्ञापन भेजा
हिसार के गांव बालावास की पंचायती जमीन को प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा नाजायज तरीके से भूमाफिया को बेचने के विरोध में ग्राम पंचायत पिछले 30 दिन से गांव के बस अड्डे पर धरने पर बैठी है। इस मामले को पंचायत ने हिसार के उपायुक्त के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा है। इसी दौरान ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए हिसार के लघुसचिवालय में धरना दिया और सरकार के खिलाफ नारे बाजी की गई। जिसमें चेतावनी दी गई है कि अगर उनकी मांग को पूरा नही किया गया तो 15 गांवों के लोग अगामी विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करेंगे।

कर्ज से परेशान व्यक्ति ने की आत्महत्या, 8 बच्चों का था पिता
पिनगवां थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहम्दपुर तेड गांव के अधेड़ उम्र के एक व्यक्ति ने कर्ज से परेशान होकर फंदा लगा आत्महत्या कर ली।  जानकारी के मुताबिक जमील पुत्र इसराइल निवासी मोहम्दपुर आठ बच्चों का पिता है । बच्चों की पढाई से लेकर घर की आजीविका चलाने के लिए किसी से कर्ज लिया था। घर की हालत कमजोर होने के चलते वह कर्ज चुकाने में असमर्थ था।

गांव के बाईपास रोड पर बना रेलवे ओवरब्रिज लोगों के लिए बना परेशानी का सबब
फरीदाबाद के मलेरना गांव के पास बाईपास रोड पर बना रेलवे ओवरब्रिज लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ। लगभग 5 साल पहले इस पुल का उद्घाटन लोगों को राहत देने के लिए किया गया था। ताकि शहर में लगने वाले जाम से होने वाली परेशानी से लोगों को निजात मिल सके। रोड की जर्जर हालत के चलते यहां पर हादसे भी होते रहते हैं। ओवरब्रिज के रोड की हालत इस कदर खराब है कि यहां से गुजरने वाले के लोगों के लिए दुर्घटना का खतरा बना रहता है।

कैमिकल टैंकर और ट्रक के बीच टक्कर होने से लगी आग
सुबह NH1 पर कैमिकल टैंकर और ट्रक के बीच टक्कर होने से आग लग गई है। बता दें कि दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाइवे पर आज प्लाई से भरे एक कैंटर का टायर फट गया और वह असंतुलित हो गया। असंतुलित होने के कारण पीछे से आ रहे केमिकल से भरा टैंकर, प्लाई के कैंटर से टकरा गया और दोनों गाड़ियों में आग लग गई।

Naveen Dalal