Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

4/30/2019 7:44:07 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

'टुकड़े-टुकड़े' गैंग से लेकर सीएम ममता बनर्जी पर खूब बरसे मनोहर लाल
मंगलवार को जींद में लोसुपा नेता विनोद आसरी की भाजपा में शामिल होने के मौके पर सीएम मनोहर खट्टर ने कहा कि कांग्रेस को इस बात से भी दिक्कत है कि भाजपा देशभक्ति और राष्ट्रभक्ति के नाम पर चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सेना के अधिकार कम करने और देश द्रोह का कानून समाप्त करने की बात कर रही है। लेकिन भाजपा की सोच यह है कि देश और राष्ट्र सबसे पहले हैं।

जेजेपी और इनेलो को लगे बड़े झटके, कांग्रेस को मिलेगा फायदा!
लोकसभा चुनावी दौर में जेजेपी और इनेलो को समर्थन मिलने के जगह पर नेताओं के पार्टी छोड़ने के झटके लग रहे है। इस कड़ी में इनेलो विधायक नसीम अहमद कांग्रेस मुख्यालय में प्रभारी गुलाम नबी आजाद की अध्यक्षता में कांग्रेस में शामिल हुए। वहीं दूसरी और जेजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री मोहम्मद इलियास भी कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

गृहक्षेत्र में हो रहे विरोध के बावजूद भाजपा सरकार का गुणगान कर रहे गुर्जर
फरीदाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर का आए दिन विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, उसके बावजूद भी कृष्णपाल गुर्जर प्रचार-प्रसार करने में जुटे हैं। गुर्जर ने विपक्षी दलों प्रत्याशियों पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना 'खिसियानी बिल्ली' से कर डाली। इस बाबत उन्होंने एक ये कहावत 'खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे' कही।

जनता पर झल्लाए राव इंद्रजीत, बोले- शिकायत करना है तो विधायक इलेक्शन में करना
देश में लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार चुनावी माहौल गर्म हो रहा है, तो वहीं हरियाणा में 12 मई को मतदान होना है ऐसे में हरियाणा में भी लोकसभा प्रत्याशी लगातार चुनाव प्रचार कर रहें है। जिसमें कहीं उन्हें समर्थन मिल रहा है तो कहीं उनका विरोध भी हो रहा है। गुरुग्राम लोकसभा से मौजूदा सांसद और केन्द्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह को बीजेपी ने दोबारा मैदान में उतारा है।

जजपा देगी प्रदेश में रोजगार, शिक्षा, सुरक्षा,विकास का माहौल : जय भगवान शर्मा
आप जेजेपी गठबंधन प्रत्याशी जय भगवान शर्मा डीडी ने कलायात हल्के में पार्टी पद्धाधिकारीयों और कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर प्रचार किया। डीडी के चुनाव प्रचार काफिले ग्रामीण क्षेत्रों में जहां गठबंधन के झण्ड़े लोगों के घरों पर लगाए वही ड़ोर टु ड़ोर जन संर्पक अभियान चलाकर पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगें। इस अवसर पर जय भगवान शर्मा ने चंदाना ,रोहेटिया, बाना, खारक, पांडवा, जुलानीखेड़ा और वजीर नगर में नुकड़ सभाएं की।

बिजली विभाग ने उपभोक्ता को लगाया 103 करोड़ का 'कंरट'
 
गुरुग्राम का स्मार्ट बिजली विभाग इतना स्मार्ट हो गया है कि अपनी गलतियों को सुधार ने की जगह वो लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है। बिजली विभाग की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है। इस बार बिजली विभाग की तरफ से एक मकान का 103 करोड़ रुपए का बिल थमा कर जबरदस्त करंट लगाया है।

अचानक घर में हुआ ब्लास्ट, टूटे खिड़की के ग्लास, मची अफरा-तफरी
करनाल की सैनिक कॉलोनी के एक घर में जोरदार ब्लास्ट होने से आस-पास के घरों में दीवारें में बड़ी दरारें आ गई। वहीं घरों में काफी नुकसान हुआ है। हालांकि परिवार के लोग सुरक्षित बचे हुए हैं, ब्लास्ट के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

किसानों के अरमानों पर फिरा पानी, आग लगने से लाखों की गेंहू जलकर खाक
भिवानी जिले के गांव धनाना में आग ने किसान की सालभर की मेहनत को चंद मिनटों में ही जला कर खाक कर दिया। आसपास के किसानों ने फसल को आग से बचाने के भरसक प्रयास किए लेकिन सफल नही हो पाएं। जिस कारण 8 एकड़ में खड़ी गेहूं  की फसल व 20 एकड़ से अधिक खेतों की तूड़ी जलकर स्वाहा हो गई। 

सेल्फी ने ली एक बार फिर जान (VIDEO)
माना जाता है कि सोशल मीडिया में हर किसी को अपने आप को अपडेट रहने का शोक है, लेकिन कई बार हम अपडेट के चक्कर में हम क्यों भूल जाते हैं कि अगला कदम हमारे लिए कैसा हो सकता है। जी हां, ऐसा ही कुछ हादसा हुआ है पानीपत के देवीलाल पार्क के पीछे बने रेलवे क्रॉसिंग पर। दरअसल पानीपत रेलवे ट्रैक पर 3 युवक सेल्फी लेने के चक्कर में ट्रेन की चपेट में आ गए है, जिसके कारण तीनो युवकों की मौके पर हा मौत हो गई।

नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे 30 लाख रुपए (VIDEO)
ना जाने हम दिन में कितनी बार चोरी, ठगी और लूट की खबरें सुनते हैं फिर भी ना चाहकर हम लोग ऐसी वारदातों के शिकार हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला सिटी थाना पुलिस के समक्ष आया है, जिसमें सोनीपत के गांव गोरड़ निवासी करण सिंह ने पुलिस को शिकायत करते हुए कहा की उसके बेटे के अलावा और लोगों से ग्रुप डी में नौकरी लगवाने के नाम पर 30 लाख रुपए ठगे गए है।

Shivam