Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

3/30/2019 8:28:33 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के गढ़ में सीएम मनोहर लाल ने भरी हुंकार
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर लोकसभा चुनाव में विपक्ष को कमजोर करने के लिए उसी के घर में घुसकर प्रहार करने की योजना से बहादुरगढ़ में रोड शो किया। जिस दौरान बहादुरगढ़ में सीएम मनोहर आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा का शक्ति प्रदर्शन करते हुए चुनावी हुंकार भरा। इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने रोहतक के सांसद दीपेन्द्र हुडा पर बड़ा हमला बोला है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि दीपेन्द्र हुडा ने डकैती कर, चोरी कर अपनी सम्पति बढ़ाई है।

कांग्रेस की एकता के संदेश पर कुलदीप का प्रहार
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस को एक सूत्र में पिरोकर एकता का संदेश देने के प्रयास पर कुलदीप बिश्नोई ने आज प्रहार करते हुए इसे नकार दिया है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि वह राहुल गांधी और कांगे्रस के साथ हैं। जब उनसे यह पूछा गया कि गुलाम नबी आजाद व अन्य नेताओं के साथ वह क्यों नहीं हैं तो उन्होंने पुन: दोहराया कि वह राहुल गांधी के साथ हैं।

2 सप्ताह बाद होगी ओमप्रकाश चौटाला की जेल से रिहाई!
हरियाणा के बहुचॢचत शिक्षक भर्ती घोटाले में सजा काट रहे पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की कभी भी जेल से रिहाई हो सकती है। दिल्ली हाईकोर्ट ने चौटाला की याचिका पर सुनवाई के दौरान आज दिल्ली के उपराज्यपाल को चौटाला के मामले में 2 सप्ताह के भीतर निर्णय लेने के आदेश दिए हैं। हाईकोर्ट के निर्देश के बाद उपराज्यपाल इस मामले में स्वयं निर्णय ले सकते हैं क्योंकि दिल्ली सरकार इस मामले में पहले ही सिफारिश कर चुकी है इसलिए सरकार के पास मंजूरी के लिए फाइल भेजने की आवश्यकता भी संभवत: नहीं पड़ेगी।

LS Eelction- चुनाव में अहम होगा युवा मतदाताओं का वोट
लोकसभा चुनाव में इस बार युवा मतदाताओं का अहम रोल होगा। हरियाणा में इस बार करीब 12 फीसदी नए वोटर बढ़े हैं। इन नए मतदाताओं में युवा महिलाओं की भी खासी तादात है। भाजपा, कांग्रेस व अन्य सभी राजनीतिक दलों का फोकस भी युवा मतदाताओं पर है।

विधायकों की पकड़ की कलई भी खोल देगा लोकसभा चुनाव
लोकसभा का चुनाव भले ही केंद्र सरकार की उपलब्धियों, नाकामियों व राष्ट्रीय मुद्दों पर लड़ा जाता है लेकिन जीत-हार में संसदीय क्षेत्र में पडऩे वाले विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों व पार्टी के ब्लाक जिला अध्यक्षों की भी बड़ी भूमिका होती है।

जिला परिषद चेयरपर्सन की गई कुर्सी, अविश्वास प्रस्ताव 18-1 से पारित (VIDEO)
जिला परिषद की चेयरपर्सन पदमा सिंगला की कुर्सी शुक्रवार को चली गई। उनके खिलाफ विरोधी गुट के अविश्वास प्रस्ताव पर पिछले साल 3 अक्तूबर को जिला परिषद की विशेष बैठक में वोटिंग हुई थी। मामला पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में होने के चलते अविश्वास प्रस्ताव पर हुई वोटिंग का नतीजा घोषित नहीं हो पाया था। हाईकोर्ट के आदेशों पर शुक्रवार को लघु सचिवालय स्थित कान्फ्रैंस हाल में जिला परिषद की विशेष बैठक डी.सी. डा. आदित्य दहिया की अध्यक्षता में हुई जिसमें वोटिंग की गिनती की गई।

लोस चुनाव: सुभाष बराला ने बताया- कौन से मंत्री हो सकते हैं उम्मीदवार
हरियाणा की दस लोकसभा सीटों पर हरियाणा के कई मंत्रियों के उम्मीदवार होने की अटकलों पर सुभाष बराला ने कुछ स्थिति साफ की है। उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव में कोई भी बड़ा मंत्री बीजेपी का उम्मीदवार नहीं होगा। हालांकि उन्होंने ये संकेत जरूर दिया कि कुछ राज्य मंत्रियों को लोकसभा उम्मीदवार बनाया जा सकता है। बराला ने कहा कि वे बीजेपी की स्टेट चुनाव समिति की मंशा यही है, लेकिन किसे चुनाव मैदान में उतारना है ये अधिकार केंद्रीय चुनाव समिति का है।

गन्नौर अंतर्राष्ट्रीय बागवानी मार्केट प्रोजेक्ट अधर में लटका, किसानों का दर्द छलका
सोनीपत के गन्नौर में 10 साल से अधिकृत जमीन पर अंतर्राष्ट्रीय बागवानी मार्केट प्रोजेक्ट अधर में लटका होने के कारम किसानों में रोष है। जिसके चलते किसानों ने लोकसभा चुनाव में नेताओं के विरोध करने की चेतावनी दी है। दरअसल 10 साल पहले गन्नौर के किसानों से विश्व की सबसे बड़ी सब्जी-फल, फूल मंडी बनाने के लिए 537 एकड़ जमीन का अधिकृण किया गया था। जिसका निर्माण कार्य 4 चरणों में पूरा किया जाना था।

हरियाणा: आंखों के ऑपरेशन में गड़बड़ी, 40 मरीजों की आंखों की रोशनी पर खतरे के बादल
हरियाणा के कई जिलों में बीते दिनों मोतियाबिंद के ऑपरेशन से कई मरीजों की आंखों में इंफेक्शन होने का मामला सामने आया है। जिसके चलते उनकी आंखों की रोशनी जाने का डर बना हुआ है। जिसके चलते मामला तूल पकड़ता जा रहा है और विपक्षी पार्टियों ने इस पर राजनीति करनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में ‘आप’ नेता नवीन जयहिंद ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ऐसे समय पर सभी ‘चौकीदारों’ को अपनी-अपनी आंखें दान में दे देनी चाहिए।

संक्रमणग्रस्त मरीजों की संख्या बढ़ी, जल्द गिर सकती है डाक्टरों पर गाज
मोतियाबिंद के ऑप्रेशन के बाद संक्रमण फैलने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। पीड़ितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। वीरवार को 4 और नए संक्रमण ग्रस्त मरीज पी.जी.आई. के वार्ड-11 में भर्ती हुए। इस तरह मरीजों की संख्या 38 से बढ़कर 42 तक पहुंच गई है। इनमें से 39 मरीज भिवानी से, 2 करनाल से व एक झज्जर से है। वीरवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव हैल्थ (ए.सी.एस.) ने कुलपति पी.जी.आई.एम.एस. डा. ओ.पी. कालरा से ताजा रिपोर्ट तलब की। इसके बाद करीबन 1.20 मिनट पर वी.सी. डा. कालरा, निदेशक डा. रोहताश यादव समेत अन्य अधिकारियों ने वार्ड 11 का दौरा कर मरीज व तिमारदारों से करीबन आधा घंटे तक बातचीत की।

kamal