Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

10/30/2019 9:12:53 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...
 

पांचवें तल पर सजेगा दुष्यंत चौटाला का दरबार, कमरे का कायाकल्प शुरू
हरियाणा सचिवालय में पंचम तल सरकार ने जजपा को अलॉट कर दिया है। चौथे तल से मुख्यमंत्री मनेाहर लाल कमान संभालेंगे। जबकि पंचम तल पर 40 नंबर कमरे में उप मुख्यमंत्री दुष्यंत बैठेंगेे।कमरे का कायाकल्प शुरू हो गया है। बता दें कि इससे पहले कैप्टन अभिमन्यु इस तल से अपने विभाग चलाते थे।
 

मैं आज भी चाहता हूं हमारा परिवार एक होः अजय चौटाला
 अभय चौटाला ने आज जयपुर में प्रैस कांफ्रेंस दौरान कहा कि वह आज भी चाहते है कि उनका परिवार एक हो जाए।  गौर रहे कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला के बड़े बेटे अजय चौटाला ने उनसे अलग हुए छोटे भाई अभय चौटाला से सोमवार को मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि खींचतान हर परिवार में होती है। 
 

हरियाणा में आईएएस व एचसीएस अधिकारियों के तबादले, यहां देखें लिस्ट
हरियाणा सरकार ने आज 5 उच्चाधिकारियों के तबादले व नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं, जिनमें से 3 IAS व 2 HCS अधिकारी शामिल हैं। अधिकारियों के पदों व नियुक्ति के बारे में जानने के लिए नीचे दी गई लिस्ट देखें-
 

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात
हरियाणा के नवनियुक्त उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सहित केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इससे पहले दुष्यंत ने केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से दिल्ली में शिष्टाचार मुलाकात की। वहीं सुबह हरियाणा में एक बार फिर से सरकार बनाने के सीएम खट्टर ने प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी से मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने अमित शाह से भी शिष्टाचार भेंट की। 
 

टिकटॉक गर्ल सोनाली फोगाट ने लगाया जीजा व बहन पर मारपीट का आरोप
भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ने वाली टिकटॉक गर्ल सोनाली फोगाट के साथ मारपीट और जान से मारने की धमकी का मामला सामने आया है। टिकटॉक गर्ल का आरोप है कि उसका जीजा और बहन ने उसके साथ मारपीट की है और उसे जान से मारने की धमकी दी है।
 

गैस सिलेंडर लीक होने से मकान में लगी आग,10 लोग झुलसे, 2 बच्चों की मौत
तावडू उपमंडल के गांव पाटूका में लीकेज घरेलू गैस सिलेंडर में आग लगने एक परिवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ लोग घायल हो गए। सभी घायलों का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है। हादसा मंगलवार रात 8 बजे हुआ। 
 

AJL प्लॉट आवंटन मामला: भूपेंद्र सिंह हुड्डा और वोरा का मिली अंतरिम जमानत
एजेएल प्लॉट आवंटन मामले में सीबीआई की विशेष अदालत पंचकूला में बुधवार को भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा मोती लाल वोरा पेश हुए। एजेएल प्लॉट आवंटन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पंचकूला स्थित विशेष अदालत ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा मोती लाल वोरा व नेशनल हेराल्ड अखबार के प्रकाशक को नोटिस जारी...
 

राम रहीम की जान को खतरे संबंधी याचिका पर HC में सुनवाई, हाईकोर्ट ने जेल प्रशासन से मांगी रिपोर्ट
डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को जेल में जान को खतरा होने के संबंध में दायर याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। वकील ने कहा कि जेल में राम रहीम पर तीन बार हमले हो चुके हैं। इस पर हाईकोर्ट ने जेल प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। बता देें कि जेल में राम रहीम की जान को खतरा होने के संबंध में हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। 
 

जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षाें में हुई खूनी झड़प, एक दर्जन लोग घायल (VIDEO)
खंड प्रतापनगर के गांव टिब्बडियों में जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में खूनी संघर्ष के चलते एक दर्जन के करीब लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए यमुनानगर ट्रामा सेंटर में भिजवाया गया है, जबकि तीन की हालत गंभीर होने के चलते उन्हें पीजीआई रेफर कर दिया गया है। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल का दौरा कर जांच शुरू कर दी है।
 

जन्मदिन पर घर जा रहा था युवक, रास्ते में सड़क हादसा होने से मिली दर्दनाक मौत
पानीपत में एक दर्दनाक हादसा हो गया। सड़क हादसे में जन्मदिन पर घर जा रहे चंडीगढ़ के युवक की मौत हो गई। मृतक युवक हरप्रीत की बाइक फ्लाईओवर पर खड़ी कार से टकरा गई। टक्कर के बाद हरप्रीत ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हरप्रीत उर्फ शैंकी का आज जन्मदिन था।

Edited By

vinod kumar