Haryana Wrap up 04 जनवरी : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

1/4/2019 9:50:55 PM

डेस्क: आज हरियाणा में जजपा के स्वामी दुष्यंत चौटाला ने रंजीत सिंह से मुलाकात की। जींद में भाजपा दावेदारों ने शक्ति प्रदर्शन किया। वहीं एक मामले में नाबालिग से रेप की पुष्टि होने पर पुलिस ने आरोपी पर 50 हजार का इनाम रखा है। एक मामला ऐसा भी आया कि युवती को बंधक बनाकर डेढ़ महीने तक दुष्कर्म किया जाता रहा। खुशखबरी यह है कि अंबाला के गुरिवंदर को अमेरिका में सम्मानित किया जाएगा, वहीं पानीपत में नवनिर्वाचित मेयर ने शपथ ग्रहण की। एक गांव में पंचायती फरमान की भी खबर है, उधर गुरूग्राम में कांग्रेसियों ने भाजपा नेताओं पर घोटाले के आरोप लगाए व इनसो प्रदेशाध्यक्ष पर जानलेवा हमला भी हुआ, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हुए। आईए इन्हीं सब घटनाओं पर एक नजर डालते हैं पंजाब केसरी के इस बुलेटिन में-

अमेरिका में सम्मानित होंगे अंबाला के गुरविंदर सिंह, काम जानकर हर 'सिख' को होगा गर्व

अंबाला के एक छोटे से गांव अधोई से न्यूयॉर्क गए गुरिंदर सिंह खालसा एक काम से विश्व में सिख समाज का सर गर्व से ऊंचा हो गया। उन्हें अमेरिका के बफेलो एयरपोर्ट पर पगड़ी पहन कर जहाज पर चढ़ने से रोका गया था और उन्होंने सिख समाज की शान "पगड़ी" उतारने से मना करते हुए फ्लाइट पर जाने से इंकार कर दिया। यूएसए सरकार से इसके जज्बे को देखते हुए आखिर वहां सिख समाज को पगड़ी की अनुमति दे दी। जिसके बाद वहां की एक मैगजीन ने गुरिंदर सिंह खालसा को 18 जनवरी 2019 को "रोज़ा पार्क ट्रेवलाइजर अवार्ड" देने का एलान किया है।

पानीपत के मेयर के रूप में अवनीत कौर ने ली शपथ

नगर निगम पानीपत में मेयर चुनाव में बहुमत वोटों से जीती भाजपा समर्थित अवनीत कौर ने आज मेयर के रूप में शपथ ग्रहण की। आज से वे पानीपत निगम की कमान संभालेंगी। शपथ ग्रहण समारोह में नगर निगम पार्षद के 26 सदस्यों ने भी पार्षद पद की शपथ ग्रहण की।

जींद उपचुनाव: बीजेपी कार्यालय पर 11 नेताओं ने पेश दावेदारी, किया शक्ति प्रदर्शन
जींद उपचुनाव के नामांकन की तारीख दिन प्रतिदिन नजदीक आती जा रही है, अभी भारतीय जनता पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। लेकिन पार्टी की ओर से उम्मीदवार बनाए जाने की दावेदारी पेश करने के लिए जींद के बीजेपी कार्यालय पर 11 नेताओं ने अपने समर्थक कार्यकर्ताओं के साथ शक्ति प्रदर्शन किया और दावेदारी ठोकी। 

कांग्रेसी नेता रंजीत सिंह से अजय-दुष्यंत की मुलाकात पर रंजीत का बयान

जननायक जनता पार्टी के गठन करने के बाद से दुष्यंत चौटाला निरंतर सूबे के बड़े राजनेताओ से मुलाकात कर रहे हैं। बीते दिन अजय चौटाला और दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रंजीत सिंह से उनके निवास पर मुलाकात की। मुलाकात के दौरान पिता पुत्र ने रंजीत सिंह के साथ ब्रेकफास्ट भी किया। 

नाबालिग से हुई रेप की पुष्टि, गैंगरेप का अंदेशा, आरोपी की सूचना बताने वाले को मिलेगा 50 हजार ईनाम

बुधवार को झज्जर में झाड़ियों में मिले 11 साल की बच्ची के शव की चौंकाने वाली पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई है। डाक्टरों का मानना है कि बच्ची से रेप तो हुआ ही है और साथ ही गैंग रेप की बात को भी नकारा नहीं जा सकता। हालांकि पूरी सच्चाई से परदा उठने में अभी और समय लगेगा। 

बंधक बनाकर युवती से दुष्कर्म, डेढ़ महीने तक पानी व जूठन खाकर रही जिंदा
 दिल्ली से सटे फरीदबाद में एक युवती का अपहरण कर 4 साल तक बंधक बना कर दुष्कर्म करने, उसके साथ मारपीट करने और लगभग डेढ़ महीने तक भूखा रखने का दिल दहला देने का मामला सामने आया है। पीड़िता के शरीर पर चोट के इतने गहरे निशान हैं कि उन्हें देखकर आपकी रूह कांप जाएगी।

इनसो के प्रदेश अध्यक्ष पर जानलेवा हमला, अस्पताल में भर्ती
रोहतक स्थित महर्षि दयानंद विश्वविधालय के लॉ डिपार्टमैंट के पास कुछ युवकों ने लाठी व डंडों से इनसो के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप देशवाल पर हमला कर दिया और उसकी गाड़ी में भी तोड़फोड की। जिसके बाद उसे गंभीर हालत में रोहतक पीजीआई के ट्रामा सैंटर में भर्ती करवाया गया। जहां देशवाल का इलाज चल रहा है। 



गुरुग्राम में चोरों का आतंक, करीब 10 दुकानों के शटर उखाड़े(VIDEO)
गुरुग्राम के खांडसा रोड़ स्थित करीब 10 दूकानों के शटर उखाड़ चोर लाखों रुपए के सामान पर हाथ साफ कर गए। देर रात हुई इस चोरी की वारदात को चोरों की वारदात में चोरों ने जहां 10 दूकानों में चोरी हुई वहीं इसके अलावा सोहना चौक के पास भी चोरों द्वारा दो बैंकों के शटर उखाड़ने की कोशिश की गई है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप, करीब 1200 करोड़ रुपये के घोटाले में भाजपा नेताओं का हाथ
गुरूग्राम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सैक्टर-12 स्थित साढ़े तीन एकड़ कमर्शियल जमीन में हुए 1200 करोड़ रूपये के घोटाले के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। गुरुग्राम के कांग्रेस कार्यालय से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन शहर के मुख्य बाजार स्थित डाकखाना चौक पर पहुंचा और प्रदेश सरकार का पुतला फूंका।

फरमान: गांव से बाहर निकाला गया हत्याकांड के आरोपी का परिवार, सरपंच ने दी सफाई

रादौर के गांव घेसपुर में हुए मर्डर के आरोपी युवक के परिजनों ने ग्रामीणों व गांव के सरपंच पर गांव से बाहर निकाले जाने के आरोप लगाए हैं, परिजनों का आरोप है कि वीरवार को ग्रामीणों ने एक गांव में एक पंचायत की थी, जिसमे सरपंच व पंच भी मौके पर मौजूद थे। पंचायत में उन्हें 2 महीने के अंदर गांव से निकल जाने का फरमान सुनाया है। 

Shivam