विभाग की नई बिल्डिंग बन कर तैयार, फिर भी हादसे का इंतजार कर रहे हैं अधिकारी!

7/20/2019 5:38:44 PM

टोहाना (सुशील सिंगला): टोहाना में विद्युत विभाग की लापरवाही का मामला सामने आया है। जहां विभाग की नई बिल्डिंग बनकर तैयार है लेकिन लग रहा अधिकारी फिर भी किसी बड़े हादसे के इंतजार में हैं। दरअसल टोहाना के चण्डीगढ रोड स्थित 33केवी पर नई ईमारत को विभाग को सौंपा गया तो यह माना जा रहा था कि यहां के कर्मचारियों का पुरानी ईमारत से पीछा छुट जाएगा लेकिन पर ऐसा नहीं हुआ और पुरानी बिल्डिंग में विभागिय कार्य जारी है।



बता दें कि देखने से लगता है कि बिल्डिंग अपने बदतर, कमजोर हालातों का रोना खुद ही रो रही है। विभाग की पुरानी ईमारत के हालात ऐसे हो चुके हैं कि वहां कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है, लेकिन विभाग के कर्मचारी विभागिय कार्य को यहीं निपटाते है वहीं साथ ही कुछ पब्लिक डिलिग के कार्य भी इसी बिल्डिंग में होते हैं। विभाग के जुनियर इंजिनियर भी का कार्यलय पुरानी जगह पर ही बना हुआ है। जबकि बिल्कुल सामने नई ईमारत बनाई गई।



वहीं विभाग के कर्मचारी का कहना है कि ईमारत की छत से अक्सर पलास्टर गिरता रहता है जिससे उन्हें खतरा बना रहता है। इस बारे में विभाग के एक्जुकेजिव इंजिनियर जयसिंह से बात कि गई तो उनका कहना था कि बिल्डिग पुरानी हो चुकी थी बारिश के समय मे पानी भी आ जाता था जिसको देखते हुए नई बिल्डिग बनाई गई। लेकिन पुरानी बिल्डिंग के कमरे जेई इस्तेमाल कर रहे है। वहीं उन्होनें कहा कि सभी को नई बिल्डिग में शिफ्ट करके जल्द ही इसको डिसमैटल करने की कार्यवाही की जाएगी।

Edited By

Naveen Dalal