रामलीला का मंच बना मंडप, श्रीराम-सीता बने जोड़े ने रचाई रियल शादी

9/25/2017 5:28:36 PM

सिरसा(सतनाम सिंह): सिरसा के श्री रामा क्लब चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आयोजित रामलीला में श्रीराम का किरदार निभाने वाले कलाकार ने असल जिंदगी में स्वयंवर रचा लिया। उन्होंने मंच पर मंचन के दौरान एक-दूसरे को वरमाला पहनाई अौर विवाह सूत्र में बंध गए। पिछले चार साल से रामलीला में राम का किरदार निभा रहे ऋषभ गाबा ने सीता बनी सिल्की खट्टर से रामलीला मंच पर ही शादी रचा ली। ऋषभ गाबा पेशे से म्यूजिक टीचर हैं। उनकी इस अनोखी शादी ने रामलीला के सभी दर्शकों को हैरत में डाल दिया।वहीं वर और वधु पक्ष के दोनों परिवार इस अनोखी शादी से बेहद उत्साहित नजर आए।

ऋषभ गाबा के पिता गुलशन गाबा करीब 50 सालों से सिरसा की रामलीला क्लब में कार्य कर रहे हैं। गुलशन गाबा का ही अपने बेटे का स्वयंवर रचाने का सपना था जो आज पूरा हो गया। दोनों ही परिवार इस अनोखी शादी से गर्व महसूस कर रहे हैं। 

दूल्हन सिल्की ने बताया कि उनका स्वयंवर हुआ है उन्हें बहुत खुशी मिली है। उन्होंने कहा कि उसने कभी सोचा नहीं था कि स्वयंवर से उसकी शादी होगी। सीता के रूप में अलग ही भाव आ रहे थे और बहुत गर्व है कि उन्हें पति के रूप में राम मिले हैं। 

राम बने ऋषभ गाबा ने कहा कि भगवान की कृपा और आशीर्वाद है कि भगवान राम के रूप में मेरी शादी हुई। श्री रामजी की कृपा व आशीर्वाद से हमें यह सौभाग्य मिला है। मेरे पिता की इच्छा थी कि मेरी शादी राम के रूप में ही हो।