134ए को लेकर भेदभाव करने पर रद्द होगी स्कूलों की मान्यता: शिक्षामंत्री (VIDEO)

5/26/2018 3:59:53 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): हरियाणा शिक्षा बोर्ड दसवीं के परीक्षा परिणाम मात्र 51 फीसदी ही रहा जो प्रदेश की शिक्षानीति के लिए ठीक नहीं है।  खराब नतीजों का ठीकरा पूर्व सरकारों के सर फोड़ते हुए शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि तुलनात्मक दृष्टि से देखे तो पूर्व की सरकारो में यह रिजल्ट 40 फीसदी होता था, जो ग्रेस माक्र्स के बाद इसमें 70 फीसदी की बढ़ोत्तरी हो जाती थी। जिसे भाजपा सरकार ने बन्द किया कर दिया है। इस बार यह रिजल्ट 51 फीसदी रहा जो नाकाफी है।

उन्होंने कहा कि राजकीय विद्यालयों की गुणवत्ता में सुधार के लिए सरकार प्रयासरत हैं। शिक्षामंत्री रेवाड़ी के गांव धामलावास में भाजपा की पूर्व सांसद एवम् राष्ट्रीय महामन्त्री सुधा यादव के पति शहीद कमांडेंट सुखबीर यादव के शहीदी दिवस पर उन्हें श्रधांजलि देने पहुंचे थे।



यहां शिक्षामंत्री ने पत्रकारवार्ता में बताया कि नियम 134ए के तहत जिन बच्चों के दाखिले हुए थे उनके साथ कुछ निजी स्कूल भेदभाव कर रहे हैं और उन्हें ट्रांसपोर्ट तक उपलब्ध नहीं करवा रहे। शिकायत मिलने पर ऐसे स्कूलों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कार्यक्रम के बाद कुछ अभिभावकों ने शिक्षामंत्री से स्कूल में बच्चों के साथ भेदभाव की बात कही, तो उन्होंने कहा कि पुलिस को सूचना करें और साथ लेकर जाएं अगर ऐसा पाया गया तो उन स्कूलों की मान्यता रद्द कर दी जाएगी, जो स्कूल छात्रों के साथ 134ए को लेेकर भेदभाव करते हैं।

Shivam