भर्ती घोटाला: नवचयनित के दस्तावेजों की फिर होगी पड़ताल, HSSC भर्ती घोटाले के बाद गंभीर हुई सरकार

4/11/2018 10:59:51 AM

चंडीगढ़(ब्यूरो): हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग में भर्ती घोटाले की परतें खुलने के बाद अब सरकार की तरफ से विभिन्न पदों पर नौकरी पाए उम्मीदवारों के दोबारा से दस्तावेज जांचने के आदेश दिए गए हैं।सूत्रों की मानें तो कुछ चयनित उम्मीदवारों के कागजातों में हेराफेरी की संभावना जताई गई है। लिहाजा सभी विभागाध्यक्षों की तरफ से मौखिक तौर से अपने-अपने विभागों में नव-चयनित उम्मीदवारों के दोबारा दस्तावेजों को जांचने को कहा गया है।

वहीं, अनुभव प्रमाण पत्रों और डिप्लोमा सरीखे दस्तावेजों की बारीकी से जांच की जाएगी। सरकार के इस आदेश से नव चयनित उम्मीदवारों की धड़कने बढ़ गई है। खट्टर सरकार के सवा 3 साल के कार्यकाल में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से करीब 25 हजार पदों की भर्ती प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। इनमें से कुछ पदों की भर्ती प्रक्रिया पिछले महीने ही पूरी की गई थी और अधिकांश उम्मीदवारों की ज्वाइनिंग भी हो चुकी है।

जानकारी के अनुसार सरकार के पास कुछ पदों के अभ्यार्थियों के दस्तावेजों में गड़बड़ी होने की शिकायत पहुंची है। जिसके बाद ही सभी विभागाध्यक्षों की तरफ से दोबारा दस्तावेज जांचने का फरमान जारी किया गया है।अफसरों की तरफ से यह निर्देश दिए गए हैं कि वह पिछले 3 सालों में चयनित सभी उम्मीदवारों के कागजातों को वैरीफाई करें और यदि किसी के दस्तावेज में कोई गड़बड़ी सामने आती है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें। हालांकि ज्वाइनिंग के दौरान नव चयनित उम्मीदवारों के दस्तावेजों की विधिवत जांच की जाती है। लेकिन सरकार ने अब नए सिरे से दोबारा दस्तावेज जांचने का फरमान जारी कर नव-चयनित उम्मीदवारों की धड़कनें बढ़ा दी है।

Rakhi Yadav