हरियाणा में जल्द होगी 4500 पुलिस कर्मचारियों की भर्ती: DGP

6/3/2017 6:02:49 PM

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती):डी.जी.पी. बी.एस. संधू ने आज रेवाड़ी पुलिस लाईन में अधिकारियों की बैठक ली। जिसके बाद उन्होंने पत्रकारों से रू-ब-रू होते हुए कहा कि  पुलिस विभाग में 15 हजार कर्मचारियों की कमी है, लेकिन अब जल्द ही 4500 कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। वहीं विभाग की कार्यप्रणाली में और अधिक सुधार लाने के लिए शिकायतकर्त्ता से फीडबैक भी ली जाएगी। इस योजना को पूरा करने में करीब 15 माह का वक्त लगेगा। इसके अलावा 100 नंबर पर मिलने वाली शिकायतों पर तेजी से अमल करने के लिए चंडीगढ़ में इसका कंट्रोल रूप बनाया जाएगा। साथ ही विभाग में 600 नई गाड़ियां भी खरीदी जाएंगी।

उन्होंने कहा कि अवैध हथियार व नशीले पदार्थ के कारोबार पर रोकथाम के लिए विशेष टीम बनाई गई है। आई.जी. लेबल के अधिकारी के नेतृत्व में यह टीम काम करेगी। वहीं प्रदेश में बढ़ रहे साइबर क्राईम को रोकने के लिए पंचकूला में पुलिस स्टेशन बनाया जाएगा। साथ ही इसमें बाहर से एक्सपर्ट की मदद भी ली जाएगी। 

वहीं नाबालिग चालकों के परिजनों को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि या तो वे अपने बच्चों को वाहन चलाने से रोकें। अन्यथा  एक जुलाई के बाद इस पर सख्ती से कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।