मंत्री के घर के रास्ते को आसान बनाने के लिए हाईवे पर लगाई रैड लाइट

6/19/2018 8:13:42 AM

चंडीगढ़(अर्चना): हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के अम्बाला स्थित निवास के नजदीक शास्त्री चौक है। वर्ष 2017 में नगर निगम ने इस जगह पर रैड लाइट लगाई थी। इसके बाद नैशनल हाईवे से शास्त्री कालोनी के अंदर मंत्री के घर की राह तो आसान हो गई लेकिन नैशनल हाईवे होने के कारण तेज रफ्तार वाहनों को ब्रेक लगानी पड़ती है। इस कारण जहां हादसे होते हैं वहीं जाम भी लग जाता है।

गौरतलब है कि हरियाणा में सड़क हादसों को न्यौता देने वाले 106 ब्लैक प्वाइंट्स की पहचान की गई है। हालांकि हरियाणा परिवहन विभाग के रोड सेफ्टी विंग ने 41 ब्लैक प्वाइंट्स में जरूरी बदलाव कर दिए लेकिन 65 प्वाइंट्स अभी हैं। इनमें से एक ब्लैक प्वाइंट अम्बाला का शास्त्री चौक है जो विभागों के लिए गले की फांस बन चुका है। 

नैशनल हाईवे पर 92 जबकि स्टेट हाईवे पर 12 और अन्य मार्ग के 2 ऐसे ब्लैक प्वाइंट्स हैं जो सड़क दुर्घटनाओं के लिए जिम्मेदार माने जा रहे हैं। सूत्रों की मानें तो ब्लैक प्वाइंट्स पर सड़क दुर्घटनाओं की समीक्षा बैठक में अम्बाला का शास्त्री चौक चर्चा का विषय रहा क्योंकि एक साल के दौरान 16 लोगों की जान गई। 9 को गंभीर जबकि 6 को मामूली चोटें आईं।
 

Rakhi Yadav