फलेरा दूज के शुभ लगन में सज रही दूल्हों की गाडिय़ां, चालकों को बांटे रिफलेक्टर

2/17/2018 11:04:45 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): भिवानी में फलेरा दूज के शुभ लगन को लेकर फूल मार्किट में काफी उत्साह देखने को मिला। फूल डैकोरेशन दुकानदारों के पास आज सैंकड़ों दूल्हे-दुलहन की गाडिय़ां सजने-धजने के लिए लाई गई। गौरतलब है कि शनिवार और रविवार दो दिन शुभ लगन है।



भिवानी शहर में सैंकड़ों शादियां इन दो दिनों के बीच हो रही हैं जिसके चलते विवाह उत्सव की रौनक बढ़ाने के लिए फूल विक्रेताओं ने सैंकड़ों वर माला व कई क्विंटल फूल दिल्ली व कलकत्ता से मंगवाए हैं।



गुलाब के फूलों की अधिक बहार देखने को मिली हैं। पुजारी, वाहन चालक, टैंट, हलवाई, वेटर, बैंड व घोड़ी के मालिक सहित अभी व्यस्त हैं।



वहीं इस शुभ लगन को देखते हुए सामाजिक संस्था नेता जी सुभाष चंद्र बोस युवा जागृत सेवा समिति द्वारा दूल्हे-दुलहनों  और बारात के लिए सजी गाडिय़ों पर सुरक्षा के प्रतीक रिफ्लेक्टर लगाने के लिए जागरूक व सावधान किया और रिफ्लेक्टर बांटे।



फूल विक्रेता सूरज कुमार ने बताया कि दो दिन का यह शुभ लगन बड़ा  व्यस्त है और हमने सैंकड़ों वर माला व कई क्विंटल फूल दिल्ली व कलकत्ता से मंगवाए हैं। ताकि कोई कमी न आए। उन्होंने कहा कि यहां गाड़ी सजाने के साथ-साथ गाड़ी चालक को सुरक्षा का प्रतीक रिफ्लेक्टर भी वितरित किए जा रहे हैं। 



वहीं गाड़ी चालकों ने भी बताया कि वे गाड़ी सजवाने के लिए यहाँ आए हैं और आज व कल उनके पास काफी बुकिंग हैं। सामाजिक कार्यकर्ता अशोक भारद्वाज द्वारा जो रिफलेक्टर नि:शुल्क दिए हैं वे दूल्हे और दुल्हन को ले जाने वाली अपनी गाड़ी पर लगाएंगे और शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाएंगे।