गुरुग्राम में चारों फ्लोर की अलग-अलग करवा सकेंगे रजिस्ट्री : खट्टर

5/29/2018 11:54:35 AM

गुरूग्राम:  गुरुग्राम में 4 मंजिला मकान बनाने के अनुमति दिए जाने के बाद अब चारों फ्लोर की अलग-अलग रजिस्ट्री भी करवाने की अनुमति दी जाएगी। गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन को मैट्रो से जोड़ने की कार्रवाई भी शीघ्र शुरू कराई जाएगी।

उक्त बात प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बीती देर शाम सैक्टर-4 स्थित सामुदायिक केंद्र में पंजाबी बिरादरी महासभा द्वारा आयोजित मधुर मिलन एवं अभिनंदन समारोह को सम्बोधित करते हुए कही। संस्था के अध्यक्ष डा. सुभाष खन्ना व महासचिव अनुराग बख्शी की मांगो पर अमल करने के आदेश भी संबंधित अधिकारियों को दे दिए हैं। 

मुख्यमंत्री ने प्राइवेट बिल्डरों द्वारा विकसित कालोनियों को नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में शामिल करने की मांग को भी मान लिया।  उन्होंने जिला के सोहना कस्बा में पिछले दिनों घर में लगी आग में जलकर मरे 2 व्यक्तियों के आश्रितों को 5-5 लाख रुपए की सहायता राशि देने की भी घोषणा की। सामूहिक विवाहों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की तरफ से कन्यादान स्वरूप राशि देने का प्रावधान करने का आश्वासन भी मुख्यमंत्री ने दिया। 

हरि मंदिर आश्रम पटौदी के अधिष्ठाता महामंडेलश्वर स्वामी धर्मदेव ने कहा कि दीपावली के बाद नवम्बर माह में वह हरियाणा के एक लाख पंजाबियों का सम्मेलन करने जा रहे हैं। पंजाबी बिरादरी के लोगों ने कभी आरक्षण की बैसाखी का सहारा नहीं लिया जबकि सबसे पहला हक आरक्षण पर उनका बनता था। मुख्यमंत्री ने 95 वर्षीय महाशय धर्मपाल को भी सम्मानित किया। आयोजन में पंजाबी नृत्य कलाकारों ने प्रस्तुति देकर आयोजन में चार-चांद लगा दिए।
 

Rakhi Yadav