पालिका क्षेत्र में मैरिज पैलेस व बैंक्वेट हाल संचालकों को CM खट्टर ने दी बड़ी राहत

12/6/2018 10:25:00 AM

चंडीगढ़: हरियाणा में पालिका क्षेत्र के तहत खुले सैंकड़ों मैरिज पैलेस व बैंक्वेट हाल को नियमित करने की मनोहर सरकार ने मंजूरी दे दी है। विभिन्न कारणों से लटकी तलवार न केवल हट जाएगी, अपितु संचालकों को बड़ी राहत भी मिलेगी। 

प्रदेश सरकार से जुड़े सूत्रों की मानें तो मैरिज पैलेस और बैंक्वेट हाल के नियमों पर खरा  नहीं उतरने की सूरत में मैरिज पैलेस एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात कर समाधान निकालने की गुहार लगाई थी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ विस्तार से चर्चा और मांग व समाधान निकालने का रास्ता तैयार करने के लिए कहा था

सूत्रों की मानें तो अब प्रदेश सरकार ने पालिका के कोर एरिया स्थित मैरिज पैलेस के लिए सम्पर्क मार्ग की शर्त 9 मीटर और इससे बाहर 12 मीटर के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यही नहीं मैरिज पैलेस के ग्राऊंड का क्षेत्र नहीं बढ़ाने पर भी सहमति बनी है। एसोसिएशन ने बाहरी विकास शुल्क को पंजाब के समान करने की मांग की थी जिस पर सरकार कोर एरिया से बाहरी विकास शुल्क को सालभर में 4 बार किस्त के तौर पर जमा करवाने पर सहमत हुई है। ट्रेड लाइसैंस फीस को 10 हजार से अधिक नहीं रखने की मांग पर सरकार ने एसोसिएशन को पालिका स्तर पर मांग पत्र देने का विकल्प दिया है ताकि पालिका अपने क्षेत्र के अनुसार ट्रेड लाइसैंस जारी कर सके।

Deepak Paul