दहेज हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए परिजनों ने किया प्रदर्शन, पुलिस कमिश्नर से न्याय की लगाई गुहार

3/6/2023 6:33:27 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): शहर में दहेज हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी न होने नाराज लड़की के परिजनों ने आज पुलिस कमिश्नर ऑफिस तक पैदल मार्च निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया और उससे मुलाकात की। साथ ही न्याय के लिए गुहार लगाई। मृतका के परिजनों का आरोप है कि 8 दिन बीत जाने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं पुलिस कमिश्नर ने मामले की निष्पक्ष तरीके जांच के लिए आश्वासन दिया।   

 

28 मार्च को विवाहिता की हुई थी मौत

 

बता दें कि शीतल की 28 मार्च को मौत हो गई थी। परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। परिवार का आरोप था कि शादी में पूरा पैसा लगाए जाने के बावजूद ससुराल पक्ष के लोग लगातार पैसे की मांग करते थे। इस वजह से उसकी हत्या कर दी गई।

 

ससुराल वाले ज्यादा दहेज के लिए बना रहे थे दबाव

 

परिजनों ने बताया कि 3 साल पहले की शीतल की शादी हुई थी। इस दौरान वह पचास लाख से ज्यादा की रकम अलग-अलग समय पर ससुराल के लोग दे चुके थे, लेकिन ससुराल वाले और भी ज्यादा पैसे की डिमांड कर रहे थे। उन्होंने बताया कि शीतल की लड़की होने के बाद से उनका अत्याचार और भी बढ़ गया। जिसके बाद पंचायत हुई कि वे अब से ऐसा नहीं करेंगे, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ और लड़की मृत अवस्था मिल गई। इस संबंध में परिजनों में 1 तारीख को ससुराल पक्ष के 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था, लेकिन अभी तक सिर्फ पति की ही गिरफ्तारी हुई है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अगर अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह प्रदर्शन करने पर उग्र हो जाएंगे।  

        (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 

 

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma