मस्कुलर डिस्ट्रॉफी नाम की बीमारी से ग्रसित बच्चों के परिजनों ने इलाज के लिए सरकार से लगाई गुहार

2/6/2023 9:43:25 PM

अंबाला(अमन): मस्कुलर डिस्ट्रॉफी नाम की बीमारी से जूझ रहे बच्चे व उनके परिजन आज पूरे हरियाणा से अंबाला पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सरकार से इस बीमारी की इलाज के लिए सरकार से गुहार लगाई। साथ ही भारत में इस बीमारी की दवाई बनाने की भी मांग की। 

बता दें कि भारत में हर साल करीब 5000 बच्चे मस्कुलर डिस्ट्रॉफी से ग्रसित हो रहे हैं। आंकड़ों के अनुसार देश में 15 लाख के करीब बच्चों का अपना शिकार बना चुकी है। हर दिन बच्चे इस बीमारी से लड़ रहे हैं,वे हर दिन मर रहे हैं। इसी को लेकर अंबाला छावनी में पूरे हरियाणा से आए ऐसे बच्चों के माता-पिता अपने बच्चों को लेकर इकट्ठे हुए।

उन्होंने भारत में भी इस बीमारी को लेकर दवाई बनाने की मांग सरकार से की। अंबाला में भी इस बीमारी से काफी बच्चे जूझ रहे हैं। उनका कहना है कि कल भी इस बीमारी का एक बच्चा शिकार हो गया। इसलिए हम सरकार से अपील करते हैं। हमारे बच्चों को भी और बच्चों की तरह खेलने का मौका मिले। वह भी अपना जीवन अच्छे से व्यतीत कर पाए और लंबी उम्र जी सके। क्योंकि इस बीमारी में बच्चे कम उम्र में दुनिया से अलविदा हो जाते हैं। मां बाप अपने बच्चों को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हैं।

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Editor

Ajay Kumar Sharma