छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में मुख्यमंत्री से मिलने आए परिजनों को लौटाया (VIDEO)

9/17/2018 10:20:39 PM

चंडीगढ़(धरणी): प्रदेश में छेड़छाड़ और गैंगरेप की घटनाए थमने का नाम नहीं ले रही हैं। रेवाड़ी मामले में पुलिस पहले जुरिडिक्शन को लेकर आपस में उलझती रही, वहीं रोहतक के महम से बारहवीं कक्षा की नाबालिंग छात्रा से छेड़छाड़ और मारपीट का एक मामला सामने आया है। परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया है की शिकायत घटना के तुरंत बाद 12 जुलाई को दी गई, लेकिन करीब डेढ़ महीने तक पुलिस की ओर से शिकायत पर कार्रवाई नहीं की गई।

परिवार के लगातार महिला हैल्प डैस्क, एसपी और आईजी के पास चक्कर लगाने के बाद 28 अगस्त को मामला दर्ज करके पीड़िता के 164 के तहत बयान दर्ज करवाए लेकिन आरोपियों को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। पुलिस को दी शिकायत में बीरेंद्र उसका लड़का और पत्नी के नाम शामिल है। वहीं पीड़ित छात्रा और उसके माता पिता मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मिलने चंडीगढ़ स्थित उनके आवास पर ज्ञापन देने पहुंचे लेकिन मुख्यमंत्री से उनकी मुलाकात नहीं हुई।

 पीड़िता और उसके परिजनों से मुख्यमंत्री के पीए ने ज्ञापन लेकर कार्यवाही का आश्वासन दिया और एसपी से मिलने की बात कही गई। परिजनों की ओर से मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना देने की चेतावनी के चलते चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर सेक्टर 3 थाने लेकर गई। हालांकि कुछ समय बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

पीड़िता की मां ने बताया कि गांव के ही वीरेंद्र के लड़के ने उनकी लड़की के साथ छेड़छाड़ की और जब इसकी शिकायत पीड़िता के पिता ने आरोपी घरवालों से की तो उन्होंने पीड़िता के पिता के साथ ही मारपीट कर दी। उन्होंने कहा कि पूरे मामले का पंचायत ने निपटारा कर दिया और आगे से ऐसी घटना ना होने का आश्वासन दिया गया।

उन्होंने बताया की इसके बाद 11 जुलाई को आरोपी दोबारा आया और पीड़िता को घर पर अकेला पाकर उसके साथ छेड़छाड़ की और मारपीट भी की गई। पीड़िता को महम के सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे रोहतक रैफर किया गया। इसके बाद महम सिटी थाने में इसकी शिकायत दी गई। 

परिजनों का आरोप है कि उन्होंने महिला हैल्पडैस्क पर भी मदद की गुहार लगाई और एसपी व आईजी से भी लगातार मिलकर अपनी गुहार लगाई जिसके बाद लगभग डेढ़ महीने बाद 28 अगस्त को मामला दर्ज कर पीड़िता के 164 के बयान दर्ज करवाए लेकिन अभी तक आरोपियों पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जिसके बाद हम मुख्यमंत्री के पास मदद की गुहार लगाने पहुंचे लेकिन वहा से भी हमें यह कहकर लौटा दिया गया की एसपी से मिलें कार्रवाई हो जाएगी।

पीड़िता की मां ने कहा कि जबतक आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होती हम घर वापिस नहीं जाएंगे।

पीड़िता ने बताया कि जब वह घर पर अकेली थी, आरोपी घर आया और माता पिता के बारे में पूछा। उसने मेरे साथ छेड़छाड़ भी की और विरोध करने पर पीटा और ईंट से वार किया। पीड़िता ने बताया कि इसके कुछ देर बाद आरोपी के घर की लगभग आठ महिलाएं आई और उन्होंने पीड़िता के साथ मारपीट की, जिसके बाद पीड़िता बेहोश हो गई। पीड़िता ने बताया कि उसे जान से मरने की धमकी भी दी गई। पीड़िता ने बताया कि बीरेंद्र का लड़के बबलू ने भी पहले छेड़छाड़ की है, जिसे गांव में पंचायत स्तर पर निपटा दिया गया था।

Shivam