हरियाणा: इस जिला के लिए राहत की खबर, दिल्ली पुलिस के सिपाही के परिजनों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

4/28/2020 2:43:05 PM

भिवनी(अशाेक): पूरी दुनिया किलर कोरोना से जूझ रही है। ऐसे में इसे कोरोना योद्धाओं का भाग्य कहें या लोगों की जागरूकता कि भिवानी में एक के बाद एक राहत और खुशी की खबर आ रही है। ताजा मामला 24 अप्रैल को भारत नगर निवासी दिल्ली पुलिस के जवान काे कोरोना संक्रमण मिलने के बाद उसके सभी परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आने का है।

कोविड-19 के जिला कोऑर्डिनेटर डॉ. राजेश ने बताया कि भिवानी से भेजे अभी तक के सभी 614 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बता दें कि 24 अप्रैल को दिल्ली में एक जवान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। दिल्ली पुलिस का ये जवान भिवानी के भारत नगर का रहने वाला है।

जैसे ही कोविड-19 के इंस्पेक्टर श्रीभगवान काे इसका पता चला तो उस सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस के इस 33 वर्षीय जवान अनिल के पिता, माता, पत्नी, भाई की पत्नी व दोनों भाइयों के तीन बच्चों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एहतियात के तौर पर भिवानी चौधरी बंसीलाल नागरिक अस्पताल में आइसोलेट किया। 

इसके बाद इन सभी के सैंपल जांच के लिए रोहतक पीजीआई भेजे गए। सोमवार दोपहर बाद इन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ आमजन ने एक बार फिर राहत की सांस ली। कोविड-19 के जिला कोऑर्डिनेटर डाॅक्टर राजेश कुमार ने बताया कि दिल्ली पुलिस के जवान के साथ-साथ जिला से अब तक भेजी गई सभी 614 रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। उन्होने लोगों से ऐसे ही सावधानी बरतते हुए जागरूक रहने की अपील की।

बता दें कि भिवानी जिला में कोरोना संक्रमित दो जमाती, गुरूग्राम जेल के एक वार्डन व दिल्ली पुलिस के एक जवान मिला है। खास बात ये है कि कोरोना के इन संक्रमितों के सभी परिजनों व संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

दोनों जमाती कई दिन पहले ठिक होकर घर जा चुके हैं, जबकि जेल वार्डन का गुरूग्राम व पुलिस जवान का दिल्ली में ही इलाज चल रहा है। ऐसे में कोरोना योद्धाओं की मेहनत व लोगों की जागरूता के चलते भिवानी कोरोना फ्री है, जो राहत के साथ बड़ी खुशी की बात है।

Edited By

vinod kumar