सभी धर्मों के लोग आपस में गले मिले, सऊदी अरब से आए महमानों ने की सराहना

9/30/2019 7:00:42 PM

यमुनानगर(सुमित): इंसानियत का पैगाम और भाई चारे के संदेश के साथ यमुनानगर में सर्व धर्म सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में सभी धर्मो से आए हुए गुरुओं ने इंसानियत का पैगाम दिया। इस मौके पर सभी धर्म के लोग आपस में एक दूसरे से मिले। इस मौके पर धर्म गुरुओं ने कहा कि मानवता ही सबसे बड़ा धर्म है। नफरत को छोड़ कर सबको प्यार से एक-दूसरे के साथ रहना चाहिए। 



वहीं सऊदी अरब से आये हुए मेहमानों ने भी इस सम्मेलन को एक मिसाल बताया और कहा कि उन्होंने हिन्दू मुस्लिम एकता का ऐसा भाई चारा पहले कभी नहीं देखा। ये सम्मेलन सारे देश और विश्व को एक बहुत अच्छा संदेश देगा कि जब यहां सब लोग मिलजुलकर रह सकते है तो बाकी जगह में ऐसे ही भाई चारा होना चाहिए। उन्होंंन कहा कि इस सम्मेलन को देख वह खुश हैं।



इस मौके पर धर्म गुरु हाफिज हुसैन अहमद ने कहा कि किसी से भी नफरत की भावना नहीं रखनी चाहिए, एक साथ मिलजुलकर रहना चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि सियासत करने वालों को कभी धर्म के नाम पर सियासत नहीं करनी चाहिए। बल्कि देश सेवा के साथ राजनीति करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इंसानियत ही सबसे बड़ा धर्म है। हुसैन अहमद ने कहा कि सऊदी अरब से आए हुए मेहमानों ने इस सम्मेलन की जमकर सराहना की है।

Shivam