मंदिर के महंत और दिव्यांग सेवादार को बंधक बनाकर लूट

6/14/2018 7:13:10 PM

अंबाला(अमन कपूर):  अंबाला में अब धार्मिक स्थल भी सुरक्षित नहीं रहे। यहां के धार्मिक स्थल अब चोरों और डकैतों के निशाने पर हैं। अंबाला के गांव बोह में देर रात हथियबंद    डकैतों ने तलाब वाले प्राचीन शिव मंदिर में डकैती की वारदात को अंजाम दिया। हथियारों से लैस इन नकाबपोश डकैतों ने मंदिर की बुजुर्ग महिला महंत और सेवादार को बंधक बनाकर लगभग एक घंटे तक खूब उत्पात मचाया। मंदिर से नकदी व अन्य सामान लेकर फरार हो गए। 

मंदिर की महंत राधा गिरी बताती हैं कि देर रात लगभग आधा दर्जन हथियार बंद और नकाबपोश डकैत चुपचाप मंदिर में आ धमके। पहले उन्होंने खिड़की तोड़ने का प्रयास किया और फिर वो दरवाजा तोड़कर कमरे में दाखिल हो गए।

 तेजधार हथियारों से लैस डकैतों ने उनकी गर्दन पर चाकू गड़ाकर उन्हें बंधक बना लिया और फिर वह मंदिर का सामान समेटने में जुट गए। इसके बाद डकैत मंदिर के गूंगे और बहरे सेवादार भोला गिरी के कमरे में गए और भोला गिरी को बंधक बनाकर बाथरूम में बंद कर दिया। जिसके बाद ये डकैत और संदूक में रखी नकदी व अन्य सामान ले गए। 

इस मंदिर में पहले भी कई बार चोरी और लूट की वारदातें हो चुकी हैं। डकैती की घटना के बाद पुलिस और सीन आफ क्राइम की टीम ने मौके का मुआयना किया और जल्दी ही डकैतों को गिरफ्तार कर लेने का दम भरा। फ़िलहाल इस मामले में अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं। 

Deepak Paul