जनता की समस्याओं को दूर करना प्राथमिकताओं में से एक : मनोहर लाल

8/4/2019 10:27:10 AM

चंडीगढ़ (पांडेय): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सुशासन देना राज्य सरकार की प्राथमिकता का विषय रहा है। इस उद्देश्य को लेकर सरकार द्वारा नई व्यवस्थाएं बनाई गईं और भ्रष्टाचार मुक्त व पारदर्शी शासन प्रदेशवासियों को दिया है। मुख्यमंत्री ने यह बात चीफ मिनिस्टर गुड गवर्नेंस एसोसिएट्स प्रोग्राम के चौथे बैच को संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम में सभी सी.एम.जी.जी.ए. ने ट्रेङ्क्षनग दौरान हुए अपने-अपने अनुभव सांझा किए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता की समस्याओं को दूर करना हमारी प्राथमिकताओं में से एक है। इसके साथ ही हम गवर्नेंस को किस प्रकार से बेहतर कर सकते हैं,उस दिशा में प्रयासरत रहते हैं। सिस्टम के साथ-साथ समाज की बेहतरी हेतु भी कार्य करना सबका कर्तव्य है। सरकारी योजनाओं के साथ आमजन को जोडऩा ये सबसे महत्वपूर्ण कार्य है और यह तभी संभव है जब हर जन के मन में यह भाव आए कि यह प्रदेश व देश मेरा है। पहले सरकारों का ध्यान केवल रोटी, कपड़ा और मकान तक ही सीमित होता था लेकिन हमने इन मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ समाज बदलाव के कार्य भी किए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार युवाओं को साथ जोड़कर आगे बढ़ रही है। इसलिए हर युवा को रोजगार उपलब्ध हो यही सरकार की प्राथमिकता है।

नए बैच के जिले किए आबंटित : गुप्ता
कार्यक्रम के परियोजना निदेशक डा.राकेश गुप्ता ने कहा कि वर्ष 2019-20 में काम करने के लिए सी.एम.जी.जी.ए. के नए बैच का चयन करने के बाद प्रोग्राम की नॉलेज पार्टनर अशोका यूनिवॢसटी के साथ मिलकर नए बैच का प्रशिक्षण हो चुका है और जिले आबंटित कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस बार भी नए बैच के लिए पिछले वर्ष से अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे जिसमें से 10 राज्यों से 24 सहयोगियों का चयन किया गया। इसमें महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, केरल, दिल्ली, बैंगलुरु, हरियाणा और कोलकाता शामिल हैं। 
 

Edited By

Naveen Dalal