हरियाणा से राहत की खबर, कोरोना पॉजिटिव युवक के पिता और भाई सहित 14 सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव

4/9/2020 4:37:45 PM

जींद(जसमेर मलिक): हरियाणा के जींद जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सकते में आए प्रशासन और लोगों के लिए अच्छी खबर है निडानी में मिले कोरोना पॉजिटिव युवक के पिता, भाई, बेटा-बेटी सहित 14 परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इस सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद निडानी के साथ-साथ आसपास गांवाें के लोगों ने राहत की सांस ली है।  इसके अलावा 2 और लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

निडानी गांव के कोरोना पाॅजिटिव तब्लीगी जमाती युवक के सोमवार को संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद युवक के परिवार के सभी 14 सदस्यों को स्वास्थ्य विभाग ने आइसोलेशन वार्ड में रखकर उनके सैंपल गुरूग्राम की लैब में कोरोना की जांच के लिए भेजे थे।

इसमें जिन परिजनों के सैंपल भेजे गए थे, उनमें युवक के पिता, भाई और बहन आदि शामिल हैं। इन सभी 14 सदस्यों की रिपोर्ट बुधवार शाम जींद में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मिली। जींद के डीसी डॉ. आदित्य दहिया और सिविल सर्जन डॉ. जय भगवान जाटान ने कहा कि सभी 14 सदस्यों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसके अलावा मंगलवार को जिन और 5 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, उनमें से 2 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 3 की रिपोर्ट अभी मिलनी है। 

इसी बीच बुधवार को जींद के स्वास्थ्य विभाग ने 4 और लोगों के सैंपल कोरोना की जांच की खातिर लिए। इनमें एक शख्स जींद के रोहतक रोड का है, जिसके बारे में यह कहा जा रहा है कि उसे खांसी और जुकाम है, उसने दिल्ली के निजामुद्दीन में हुई तब्लीगी जमात में शिरकत की थी। यह अलग बात है कि यह शख्स तब्लीगी जमात में भाग लेने से मना कर रहा है और दिल्ली की बजाय भिवानी से रोहतक रोड पर आने की बात कह रहा है। वहीं इसके साथ नरवाना के भी 2 लोगों के सैंपल जांच की खातिर बुधवार को लिए गए। यह सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं।

कोरोना संदिग्धों को लेकर जींद जिले से बुधवार तक कुल 36 लोगों के सैंपल जांच को लेकर भेजे गए। इनमें से बुधवार सायं तक स्वास्थ्य विभाग को 29 लोगों की जांच रिपोर्ट मिली। 29 लोगों में से केवल एक को कोरोना की पुष्टि हुई है। बाकी 28 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। यह आंकड़े जींद जिले के लोगों को कोरोना के भय से उबारने के लिए बेहद अहम हैं। इन आंकड़ों के बाद अब जींद के लोग एक बार फिर खुद को कोरोना को लेकर सेफ जोन में महसूस करने लगे हैं, जबकि सोमवार शाम जब निडानी के मुस्लिम समुदाय के एक तब्लीगी जमाती के कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने के बाद पूरे जिले में कोरोना का खौफ पैदा हो गया था। 

Edited By

vinod kumar